Happy Birthday Vineet Kumar Singh: बॉलीवुड में नहीं कोई दोस्त, खाए काफी धक्के और फिर मिला मुकाम

विनीत कुमार सिंह (Vineet Kumar Singh) ने फिल्म इंडस्ट्री में खुद को स्थापित करने के लिए काफी मेहनत की है. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि यहां अपना मुकाम बनाने के लिए मैंने काफी धक्के भी खाए हैं.

  |     |     |     |   Updated 
Happy Birthday Vineet Kumar Singh: बॉलीवुड में नहीं कोई दोस्त, खाए काफी धक्के और फिर मिला मुकाम

Happy Birthday Vineet Kumar Singh: बॉलीवुड अभिनेता विनीत कुमार सिंह (Vineet Kumar Singh) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. विनीत का जन्म 24 अगस्त 1984 में वाराणसी में हुआ. विनीत कुमार सिंह अभिनेता और राइटर बनने से पहले एक डॉक्टर हैं. उन्होंने नागपुर गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज से आयुर्वेद में एएमडी की है. डॉक्टरी की पढाई पूरी करने के बाद विनीत ने 21 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया. फिल्म इंडस्ट्री में खुद को ज़माने के लिए विनीत कुमार सिंह ने काफी संघर्ष किया है.

विनीत कुमार सिंह (Vineet Kumar Singh) ने फिल्म इंडस्ट्री में खुद को स्थापित करने के लिए काफी मेहनत की है. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि यहां अपना मुकाम बनाने के लिए मैंने काफी धक्के भी खाए हैं. संघर्ष के दिनों को याद करते हुए उन्होंने बताया कि करियर के शुरुआत में ही उन्हें बॉलीवुड को करीब से जानने और समझने का मौका मिला.

Amitabh Bachchan Corona: अमिताभ बच्चन हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर कही ये बात; क्या रुकेगी KBC की शूटिंग

विनीत कुमार सिंह ने कहते हैं कि ‘मैंने फिल्म इंडस्ट्री में एक बात ये सीखी है कि यहां पर कोई किसी का दोस्त नहीं होता है. लोग आपसे अच्छे से गले मिलते हैं लेकिन दिल नहीं मिलाते हैं. लोगों के ऊपर फिल्म इंडस्ट्री में सिर्फ बिजनेस हावी है, जबकि सिनेमा क्रिएटिव चीज है. बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ अगर अच्छी फिल्में, शोज के बारे में बात करें तभी आगे बढ़ पाएंगे.

यह भी पढ़ें: सोनम कपूर ने बेबी बंप फ्लॉन्ट करते शेयर की पुरानी बोल्ड तस्वीर, केवल शर्ट पहने आई नजर …

बॉलीवुड इंडस्ट्री में लोग फिल्मों से पहले ही बॉक्स ऑफिस के बारे में सोचने लगते हैं. अगर अभिनेता फिल्म की स्टोरी पर मेहनत नहीं करेंगे, वो कुछ चीजों को प्रमोट करेंगे तो एक दिन ऐसा आएगा कि पैर के नीचे से जमीन खिसक जाएगी.

विनीत सिंह ने अपनी पढाई पूरी करने के बाद एक्टिंग करने की ठानी और सुपरस्टार टैलेंट हंट में हिस्सा ले लिया और विनर भी बने. अभिनेता, डायरेक्टर महेश मांजरेकर ने इस शो को जज किया था. इसी का नतीजा रहा कि उन्होंने विनीत को संजय दत्त स्टारर फिल्म ‘पिता’ में एक रोल भी ऑफर किया. ये फिल्म चली नहीं तो विनीत को भी खास फायदा नहीं हुआ. इसके बाद विनीत ने महेश मांजरेकर के साथ ‘विरुद्ध’ और ‘देह’ फिल्मों में एसोसिएट डायरेक्टर के तौर पर काम किया.

विनीत कुमार सिंह ने खुद को इंडस्ट्री में स्थापित करने के लिए काफी मेहनत की है. उन्होंने एक समय पर डायरेक्शन छोड़ पूरी तरह एक्टिंग पर फोकस किया. भोजपुरी सीरियल में काम भी किया. वहीं फिल्म ‘सिटी ऑफ गोल्ड’ में काम किया फिर उसके बाद अनुराग कश्यप के साथ ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में काम किया और इसके बाद अब विनीत के पास काम की कोई कमी नहीं रही.

यह भी पढ़ें: Women’s Equality Day: मर्दानी V/S सिंघम… बॉलीवुड मेल और फीमेल कॉप्स किरदारों में अब भी होता है भेदभाव

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari

मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags:

    Leave a Reply