तीस मार खान के फ्लॉप होने पर फराह खान को लगा था गहरा सदमा , सास ने दिया था सहारा!!

जानी मानी कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान ने बताया कि जब उनकी फिल्म तीस मार खान को दर्शकों की ओर से एक अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली थी तो इस बात से वे बेहद ज्यादा निराश हो गई थी और एक समय ऐसा भी आ गया था कि वे अपने घर के बाहर कदम भी नही रखना चाहती थी ।

  |     |     |     |   Updated 
तीस मार खान के फ्लॉप होने पर फराह खान को लगा था गहरा सदमा , सास ने दिया था सहारा!!

फराह खान हिन्दी सिनेमा इंडस्ट्री की एक जानी मानी कोरियोग्राफर और फिल्म निर्माता हैं , फराह ने हाल ही में बॉलीवुड में अपने 30 साल पूरे किए हैं । इस दौरान एक इंटरव्यू में फराह खान ने बताया कि , उनकी जिंदगी भी काफी उतार चढ़ावों से भरी रही है और जब उनकी फिल्म तीस मार खान को दर्शकों से एक अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली थी तो वह बहुत ज्यादा निराश हो गई थी । एक ओर उनके उनकी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ अच्छा बिजनेस नहीं किया तो वही दूसरी ओर फराह ने भी खुद को घर में ही कैद कर लिया था क्युकी उनका घर से बाहर निकलने का मन नहीं कर रहा था ।

Director Farah Khan looks for 'originality, humor' in the short video format

फराह की सास ने दिया था सहारा

फराह खान द्वारा निर्देशित फिल्म तीस मार खान में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ ने मुख्य भूमिका निभाई थी । इस फिल्म के लेखक फराह खान के ही पति शिरीष कुंदर और और उनके देवर अश्मित कुंदर थे । इस फिल्म का एक गाना बहुत ज्यादा हुआ था , और वह गाना ” शीला की जवानी था ” , इस गाने को सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से नवाजा गया था ।तीस मार खान की असफलता से प्रभावित होने के विषय में बात करते हुए फराह खान ने बॉम्बे टाइम्स को बताए कि, ” मुझे अभी भी याद है, कि कैसे “तीस मार खान” को तोड़ दिया गया था और हालांकि लोगों ने इसके बारे में बहुत से बातें भी कही ।

फिल्म ने पैसा कमाया । मैं एक राइटर और सर्वाइवर हूं । तीस मार खान के बाद मैं बाहर नहीं जाना चाहती थी ।भले ही मुझे शीला की जवानी की कोरियोग्राफी के लिए पुरस्कार मिल रहा था। मेरी सास ने मुझे इसके लिए जाने के लिए प्रोत्साहित किया, इसलिए समय और उतार-चढ़ाव के माध्यम से मैं बड़ी और फिर मेरे बच्चे हुए ” ।

IIFA provides a fantastic opportunity for the entire film industry: Farah Khan

इन सभी शोज का हिस्सा रह चुकी हैं फराह खान

फराह खान ने अपने निर्देशन की शुरुआत साल 2004 में की थी। उनकी पहली निर्देशित फिल्म ‘ मैं हूं ना’ थी जिसमें शाहरुख खान, सुष्मिता सेन और सुनील शेट्टी मुख्य भूमिका में नजर आए थे । उनकी आखिरी निर्देशित फिल्म ‘ हैप्पी न्यू ईयर’ थी ।इसके अलावा भी फराह ने सेलिब्रिटी टॉक शो तेरे मेरे बीच में को होस्ट किया है। और सिर्फ यही नहीं फराह ने इंडियन आईडल का पहला और दूसरा सीजन, जो जीता वही सुपरस्टार , एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा और डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर जैसे टीवी शोज में भी जज की भूमिका निभाई है। उन्हें आखिरी बार डांस दीवाने जूनियर में देखा गया था।

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Sarthak Jain



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply