Ekta Kapoor ने इन स्टार्स को दी पहचान, टीवी से लेकर बॉलीवुड तक बनाया नाम!

डेलीसोप की क्वीन एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने टेलीवजिन को एक से बढ़कर एक तो सीरियल दिये ही हैं, जो काफी सुपहहिट रहें हैं। साथ ही एकता ने अपने इन सीरियल्स के जरिए कई सितारों को लॉन्च किया और उन्हें एक नई पहचान दी। एकता (Ekta Kapoor) ने जिन सितारो को लॉंच किया है, वह अब तक टीवी से लेकर बॉलीवुड तक अपना नाम बना चुके है। तो चलिए जानते है उन सितारों के बारे में

  |     |     |     |   Updated 
Ekta Kapoor ने इन स्टार्स को दी पहचान, टीवी से लेकर बॉलीवुड तक बनाया नाम!

एकता कपूर (Ekta Kapoor) आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। एकता आज के समय में इटस्ट्री में किसी भी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्हें डेलीसोप की क्वीन कहां जाता हैं। एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने टेलीवजिन को एक से बढ़कर एक तो सीरियल दिये ही हैं, जो काफी सुपहहिट रहें हैं। साथ ही एकता ने अपने इन सीरियल्स के जरिए कई सितारों को लॉन्च किया और उन्हें एक नई पहचान दी। एकता (Ekta Kapoor) ने जिन सितारो को लॉंच किया है, वह अब तक टीवी से लेकर बॉलीवुड तक अपना नाम बना चुके है। तो चलिए जानते है उन सितारों के बारे में

मौनी रॉय (Mouni Roy)

एक्ट्रेस मौनी रॉय( Mouni Roy) ने एकता कपूर (Ekta Kapoor) के सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के जरिए एक्टिंग में डेब्यू किया था। इसके बाद वह सीरियल्स में नजर आईं, लेकिन उन्होंने दमदार पहचान एकता कपूर के ‘नागिन’ से बनाई।

श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari)
टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) ने एकता कपूर (Ekta Kapoor)  के शो ‘कसौटी जिंदगी की’ की प्रेरणा बनकर घर-घर में अपनी पहचान बनाई। उन्हें इस शो से काफी पॉपुलैरिटी मिली।  इसके अलावा श्वेता तिवारी एकता कपूर की कई वेबसीरीज में भी नजर आ चुकी हैं, साथ ही उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है।

प्राची देसाई (Prachi Desai)
प्राची देसाई (Prachi Desai) ने एकता कपूर (Ekta Kapoor)  के सीरियल ‘कसम से’ के जरिए टीवी की दुनिया में कदम रखा था। प्राची को इस सीरियल से खूब पॉपुलैरिटी मिली। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में भी अपना खूब नाम कमाया।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)
सुशांत सिंह राजपूत  (Sushant Singh Rajput) एक्टर ने एकता कपूर (Ekta Kapoor)  के सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ से एक्टिंग के करियर डेब्यू किया था और इसके बाद ‘पवित्र रिश्ता’ के जरिए उन्हें बेहद नाम और शोहरत मिली थी। इसके बाद सुशांत सिंह ने बॉलीवुड में भी अपने धमाकेदार अदाकारी से खुब नाम कमाया। आज भी उनकी अदाकारी को कोई भूल नहीं पाया हैं।

अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande)
अंकिता लोखंडे Ankita Lokhande) जानी-मानी टीवी एक्ट्रेसेज में से एक हैं। अंकिता लोखंडे ने एकता कपूर (Ekta Kapoor)  के सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ के जरिए अपनी जबरदस्त पहचान बनाई थी। आज के समय में वह इंडसट्री का जाना माना नाम है।

विद्या बालन (Vidya Balan)
एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) को लॉन्च करने वाली भी एकता कपूर (Ekta Kapoor)  ही है। उन्होंने विद्या को सीरियल ‘हम पांच’ में रोल दिया था। इसके अलावा विद्या बालन ने एकता कपूर की ‘द डर्टी पिक्चर’ से भी काम किया है। आज के समय में विद्या बालन इंडस्ट्री के दमादार कलाकारो में से एक है। उनकी अदाकारी के लोग दीवाने है।

रॉनित रॉय (Ronit Roy)
रॉनित रॉय (Ronit Roy) ने भले ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म ‘जान तेरे नाम’ से की थी, लेकिन उन्हें असली फेम एकता कपूर (Ekta Kapoor)  के सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ से मिला था। इसके बाद बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया।

स्मृति ईरानी (Smriti Irani)
स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने एकता कपूर (Ekta Kapoor)  के सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के जरिए लोगों पर अपनी दमादार अदाकारी से अपनी छाप छोड़ी थी। इसके बाद वह बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आई।

अनीता हसनंदानी (Anita Hassanandani)
टीवी की नागिन अनीता हसनंदानी (Anita Hassanandani) को आज कोन नहीं जानता। अनीता हसनंदानी ने एकता कपूर (Ekta Kapoor)  के सीरियल ‘कभी सौतन कभी सहेली’ में काम किया था। उन्हे इस शो से बेहद नाम कमाया।  इसके बाद एक्ट्रेस ने बॉलीवुड डेब्यू भी एकता कपूर की फिल्म से किया था।

राम कपूर (Ram Kapoor)
राम कपूर  (Ram Kapoor)ने भले ही सुधीर मिश्रा के टीवी सीरियल से एक्टिंग में कदम रखा था। लेकिन एक्टर को फेम एकता कपूर (Ekta Kapoor)  के शो ‘घर एक मंदिर’ और ‘कसम से’ के जरिए मिला था। आज के समय में राम कपूर टीवी इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड एक्टर में शामिल हैं। इसके अलावा राम कपूर ने कई फिल्मों में भी काम किया है।

बॉलीवुड और टीवी की अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply