Cyber Crime: ऐश्वर्या राय के जाली पासपोर्ट का इस्तेमाल कर रहे थे नाईजीरियन गिरोह, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Cyber Crime: दवा कंपनी के नाम पर लोगों को लूटने वाले नाइजीरियाई गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इन शातिर अपराधीके पास से पुलिस ने बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) का फेक पासपोर्ट भी बरामद किया है.

  |     |     |     |   Updated 
Cyber Crime: ऐश्वर्या राय के जाली पासपोर्ट का इस्तेमाल कर रहे थे नाईजीरियन गिरोह, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Aishwarya Rai

Trending News: साइबर सेल और नोएडा पुलिस ने हाल ही में दवा कंपनी के नाम पर लोगों को लूटने वाले नाइजीरियाई गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इन शातिर अपराधी ने रिटायर्ड कर्नल से करीब एक करोड़ 80 लाख की ठगी कर चुकी है. इसके इन शातिर अपराधीयों के पास से पुलिस ने बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) का फेक पासपोर्ट भी बरामद किया है.

नाइजीरियाई गिरोह से बरामद हुआ ऐश्वर्या राय का जाली पासपोर्ट

आरोपियों से पूछताछ में पुलिस ये पता लगाना की कोशिश में जुटी है कि ये आरोपी ऐश्वर्या राय (Actress Aishwarya Rai Bachchan) के जाली पासपोर्ट का क्या इस्तेमाल करने वाले थे. नाइजीरियाई गिरोह के ये सदस्य कंपनियों के प्रतिनिधि बनकर ज्यादा दामों में जड़ी-बूटियां खरीदने का झांसा दिया करते थे. ये गिरोह डेटिंग एप और मेट्रोमोनियल साइट के जरिए लगातार लोगों को अपना निशाना बना रहा था. इसके अलावा इन गिरोह ने थाना बीटा-2 में रहने वाले एक रिटायर्ड कर्नल को ब्रेस्ट कैंसर की दवा के लिए कोलानट खरीदने का झांसा देकर ठगा है. इसके बाद इन आरोपियों ने कर्नल से एक करोड़ 80 लाख रुपये वसूले. यह भी पढ़ें: Avatar 2: ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ के मेकर्स को लगा बड़ा झटका, इन वेबसाइट पर ऑनलाइन लीक हुई फिल्म

आरोपियों ने की एक करोड़ 80 लाख रुपये की ठगी

इस मामसे के अधिकारी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि इन आरोपियों की पहचान नाइजीरियाई नागरिकों ईक एडविन कॉलिंस, ओकोलोई डेमियन और उफेरे मुकेवे के रूप में हुई है. इन तीनों आरोपियों को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया ह. पुलीस को सूचना दी गई थी कि ये गिरोह एबॉट फार्मास्युटिकल्स कंपनी समेत कई और कंपनियों के प्रतिनिधि बनकर लोगों को ठग रहे हैं. इन तीनों आरोपियों के पास वीजा और पासपोर्ट भी नहीं है. लेकिन इनके पास छह फोन, 11 सिम और लैपटॉप, पेन ड्राइव और 3 कार और ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) का फेक पासपोर्ट बरामद हुई है.

यह भी पढ़ें: Pathan: ‘बेशर्म रंग’ विवाद पर स्वरा भास्कर ने बीजेपी नेताओं को लगाई फटकार, कहा- बिकिनी लुक देखने से फुरसत..

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply