ऑस्कर की रेस में शामिल हुई आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’! कश्मीर फाइल्स और RRR से होगी टक्कर

'गंगूबाई काठियावाड़ी' को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया में इस बात की जोर- शोर से दार चर्चा है कि संजय लीला भंसाली की आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी भी इसी लिस्ट में शामिल हो सकती है.

  |     |     |     |   Updated 
ऑस्कर की रेस में शामिल हुई आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’! कश्मीर फाइल्स और RRR से होगी टक्कर

Gangubai Kathiawadi in Oscars: बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया में इस बात की जोर- शोर से दार चर्चा है कि संजय लीला भंसाली की आलिया भट्ट स्टारर फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) भी इसी लिस्ट में शामिल हो सकती है.

एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी राम चरण और जूनियर एनटीआर की फिल्म आरआरआर को सर्वश्रेष्ठ विदेशी फीचर फिल्म पुरस्कार के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के लिए माना जा रहा है. वहीं विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित अनुपम खेर स्टारर ‘द कश्मीर फाइल्स’ और आर माधवन की रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट ऑस्कर की दौड़ में शामिल हैं. अब इस लिस्ट में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का नाम भी जुड़ गया है.

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Karanvir Bohra: एक्टर के साथ बिजनेसमैन भी हैं करणवीर बोहरा, एक समय पर करना चाहते थे सुसाइड…

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को शानदार निर्देशन और आलिया भट्ट की परफॉर्मेंस के लिए क्रिटिक्स से काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिली है. हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’ पर आधारित आलिया की फिल्म वास्तविक जीवन की सेक्स वर्कर गंगूबाई से प्रेरित है. फिल्म के जरिए आलिया भट्ट ने इस रियल लाइफ किरदार को परदे पर बखूबी निभाया है.

यह भी पढ़ें: Brahmastra: अपनी फिल्म ब्रह्मास्त्र के बॉयकॉट पर आग बबूला हुए अमिताभ बच्चन, सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास…

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित ये फिल्म 25 फरवरी 2022 को थियेटरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने शानदार कारोबार भी किया. मालूम हो कि गंगूबाई काठियावाड़ी कोरोना महामारी के बाद रिलीज हुई थी वहीं महाराष्ट्र में तो केवल 50% छूट के साथ रिलीज हुई थी.

यह भी पढ़ें: खेसारी लाल यादव का टूटा दिल बेवफा गर्लफ्रें को जाते देख कहा- जिंदगी ही खतम हो गई, एक दिन में हुए 2 मिलियन

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: ,

    Leave a Reply