बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने बताया अपना फ्यूचर प्लान, कहा- इस दिन एक्टिंग करना छोड़ दूंगा, फिर करूंगा ये काम

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की अगली फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' होगी। अभिनेता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह फिल्म मेकिंग में परफेक्ट होने के बाद एक्टिंग से संन्यास ले लेंगे।

Aamir Khan acting retirement plans- Aamir Khan Bollywood films
आमिर खान एक्टिंग से रिटायर होने के बाद फिल्में बनाएंगे। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने 14 मार्च को मीडिया के साथ अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट किया था। इस मौके पर उनकी पत्नी किरण राव भी उनके साथ थीं। पत्रकारों से सवाल-जवाब के दौरान उन्होंने बताया कि वह किस दिन एक्टिंग से संन्यास लेंगे। बातचीत में आमिर ने अपनी अगली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बारे में भी मीडिया को जानकारी दी। आमिर ने बताया कि ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के डायरेक्टर अद्वैत चंदन ही इस फिल्म के निर्देशक होंगे। यह फिल्म 1994 में आई हॉलीवुड सुपरस्टार टॉम हैंक्स की फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की रीमेक होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आमिर खान ने अपने करियर को लेकर पूछे सवाल पर कहा, ‘जैसा कि आप लोग जानते हैं कि मेरा झुकाव हमेशा से फिल्म मेकिंग में रहा है। संयोगवश मैं फिल्म ‘तारे जमीन पर’ का डायरेक्टर था। मुझे एक्टिंग और फिल्म मेकिंग दोनों ही पसंद हैं, लेकिन ये भी सच है कि मैं दोनों काम एक साथ नहीं कर सकता। मुझे जिस दिन लगेगा कि मैं एक परफेक्ट डायरेक्टर बन गया हूं उस दिन मैं एक्टिंग छोड़ दूंगा। अभी तो मैं एक्टिंग नहीं छोड़ सकता इसलिए मैं अपने भीतर छुपे डायरेक्टर को ही शांत कर देता हूं।’

आमिर खान ने इस दौरान हॉलीवुड जाने के सवाल पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि वह दुनिया के किसी भी हिस्से जाकर काम करने को तैयार हैं बस उनकी शर्त यही है कि वह मौका अच्छा होना चाहिए। जो भी फिल्म हो वह खास हो, उसकी कहानी मनोरंजन के साथ-साथ क्या मैसेज दे रही है, यह जरूरी है। भविष्य में अगर ऐसा कोई मौका मिलता है तो वह इसे जरूर करेंगे। बहरहाल आमिर खान की अगली फिल्म लाल सिंह चड्ढा की बात करें तो आमिर ने हॉलीवुड की फिल्ममेकिंग फर्म ‘पैरामाउंट’ से इस फिल्म के राइट्स खरीद लिए हैं। आमिर खान का प्रोडक्शन हाउस और ‘वायकॉम’ मिलकर इस फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे। यह फिल्म मई में फ्लोर पर जाएगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों के सवालों के जवाब देते आमिर खान, देखिए वीडियो…

Leave a Reply