धनिया, खीरा और अदरक की मदद से कुछ ही हफ्तों में मोटापे से पाएं छुटकारा, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

अगर आप भी मोटापे से परेशान हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो अब आपको जिम जाकर पसीना बहाने की जरूरत नहीं है। घर बैठे आप खीरा, अदरक और धनिया से बनी एक आसान ड्रिंक की मदद से मोटापे को कुछ ही वक्त में हमेशा के लिए खत्म कर सकते हैं।

  |     |     |     |   Updated 
धनिया, खीरा और अदरक की मदद से कुछ ही हफ्तों में मोटापे से पाएं छुटकारा, जानिए कैसे करें इस्तेमाल
वजन कम करने के टिप्स(फोटो:पिन्टरेस्ट)

आज अनहेल्दी लाइफस्टाइल और जंक फूड खाने की वजह से मोटापा एक बड़ी समस्या बन चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक हर साल दुनिया में करीब 85 प्रतिशत लोग इस मोटापे की वजह से गंभीर बीमारी का शिकार होते हैं। इसकी वजह से कई बार आपको डाईबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर और हार्ट अटैक जैसी भयंकर बीमारी का सामना करना पड़ता है। आपको बता दें कि ये परेशानी अक्सर मेटाबॉलिज्म के खराब होने की वजह से होता है। जिससे आपकी बॉडी में बैड फैट बर्न नहीं हो पता है और ये शरीर में इकठ्ठा होकर मोटापे को बुलावा देता है।

इससे बचने के लिए आपको जिम जाकर पसीना बहाने की जरूरत नहीं है, बल्कि घर बैठे आप एक आसान सी ड्रिंक की मदद से मोटापे को कुछ ही वक्त में हमेशा के लिए खत्म कर सकते हैं। इसके लिए आपको घर में मौजूद कुछ चीजों की मदद लेनी होगी। ये आसानी से आपके किचन में मिल जाएंगे। इस ड्रिंक को आप हर रोज सोने से पहले पिएं। कुछ वक्त तक इसका रोजाना इस्तेमाल करें और देखिए आप कैसे फैट से फिट हो जाएंगे।

इसके लिए आपको चाहिए
1. धनिया
2. खीरा
3.अदरक (करीब एक इंच)
4.नींबू

ऐसे करें इसे तैयार
इसके लिए सबसे पहले धनिया की पत्तियों को धोकर इसके जड़ों को तोड़कर पत्तों से अलग कर लें। अब एक मिक्सर में धनिया को डाल दें। इसमें एक खीरा को कुछ टुकड़ों में काटकर डालें। ध्यान रखें कि खीरा के इस्तेमाल से पहले इसके थोड़े ऊपरी और निचली हिस्से को गोलाकार में हिस्से में काटकर निकाल दें। अब इसमें एक नींबू को पतले-पतले स्लाइस में काटकर डालें। आखिर में एक ढक्कन यानि करीब 30 मिली एलो वेरा जूस इस मिक्सचर में मिला लें। इन सभी को एक साथ मिक्सचर में अच्छी तरह पीसकर जूस बना लें। बस तैयार है आपका आसान सा ड्रिंक।

रात में सोने से पहले इस्तेमाल करने के अलावा आप चाहे तो बेहतर रिजल्ट के लिए इसे दोपहर में नाश्ते से आधा घंटे पहले भी पिएं। धनिया में मौजूद बिटा कैरेटिन और विटामिन सी वजन कम करने का रामबाण इलाज है। इस ड्रिंक में इस्तेमाल होने वाले सभी इंग्रीडिएंट्स वजन कम करने में असरदार होते हैं। ये आपकी बॉडी में मौजूद एक्सट्रा फैट और कैलोरी को बर्न कर आपको कुछ ही वक्त में मोटापे से राहत दिलाते हैं।

वीडियो में देखिए बिग बॉस फेम लोकेश कुमारी का वेट लॉस जर्नी…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply