Tea For Weight Loss: ये चाय पिने से होगा आपकी सेहत को फायदा, पेट की चर्बी के साथ मोटापा भी होगा कम

ये चाय पिने से आपका मोटापा बिना डाइट किये काम हो जायेगा। आपको इसके लिए बहार जाने की भी जरूरत नहीं है। किचन में पड़े चीज़ो से आपका काम हो जायेगा। और आप यह चाय पि कर फिट और हेअल्ती हो जाओगे। बस थोड़ा सा एक्सरसाइज करने के बाद आप ये चाय पियो और रिफ्रेश महसूस करो।

Author   |     |     |     |   Updated 
Tea For Weight Loss: ये चाय पिने से होगा आपकी सेहत को फायदा, पेट की चर्बी के साथ मोटापा भी होगा कम
वजन कम करने वाली चाय

Weight Loss Tips: हम अक्सर अपने मोटापे से परेशान रहते है और तरह-तरह के नुक्से ढूढ़ते है आखिर किसी तरह हम अपना वजन कम करले। हम डाइट करते है, जिम जाते है योगा करते है। लेकिन आज हम आपके लिए लाये है सरल उपाय, ये चाय पिने से आपका मोटापा बिना डाइट किये काम हो जायेगा। आपको इसके लिए बहार जाने की भी जरूरत नहीं है। किचन में पड़े चीज़ो से आपका काम हो जायेगा। और आप यह चाय पि कर फिट और हेअल्ती हो जाओगे। बस थोड़ा सा एक्सरसाइज करने के बाद आप ये चाय पियो और रिफ्रेश महसूस करो।

ये चाय तेजी से घटा सकती हैं आपका वजन:

1 . मोरिंगा चाय

मोरिंगा चाय अम्लतास के पेड़ से बनाई जाती है। मोरिंगा में एमीनो एसिड काफी मात्रा में पाया जाता है। उत्तर भारत में मोरिंगा काफी मात्रा में पाई जाती है। मोरिंगा चाय हमारे शरीर में धीरे-धीरे जमा हो रहे फैट को बर्न करने का काम कर सकती है।

मोरिंगा चाय
मोरिंगा चाय

2 . कैमोमाइल चाय

कैमोमाइल टी सबसे स्वस्थ पेय पदार्थों में से एक है और यह हर्बल टी में काफी लोकप्रिय भी है। कैमोमाइल मूल रूप से एक जड़ी बूटी है जो फूल से ली जाती है. रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल के स्तर में उतार-चढ़ाव को कम कर वजन घटाने में फायदेमंद हो सकती है. इससे हृदय से जुड़ी समस्याएं कम हो सकती हैं. एंटीऑक्सीडेंट होने के कारण, रोजाना कैमोमाइल टी का सेवन शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को बूस्ट करता है।

कैमोमाइल चाय
कैमोमाइल चाय

3 . सिंहपर्णी चाय

वजन बढ़ने और मोटापे के कई कारण हो सकते हैं, लेकिन कुछ उपाय ऐसे हैं जो लगातार बढ़ते वजन को कम करने में तो फायदेमंद हैं ही साथ ही वजन घटाने में भी लाभदायक हो सकते हैं. सिंहपर्णी चाय उन्हीं उपायों में से एक है. इस चाय से लीवर को डिटॉक्स किया जा सकता है. इस चाय का रोजाना सेवन करने से आप आसानी वजन कम कर सकते हैं.

 सिंहपर्णी चाय
सिंहपर्णी चाय

4 . दालचीनी चाय

दालचीनी के फायदे तो आपने सुने ही होंगे।  दालचीनी लगभग हर किचन में आसानी से मिल जाती है। दालचीनी की चाय आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ा सकती है। दालचीनी चाय ब्लड शुगर के स्तर को प्रभावित कर सकती है। इससे आपका वजन तो तेजी से कम होता ही है साथ ही आपकी बॉडी भी फिट रह सकती है। दालचीनी आपके पाचन तंत्र को बेहतर बनाने में भी फायदेमंद हो सकती है।

दालचीनी चाय
दालचीनी चाय

Weight Loss Tips: इन 10 चीजों से झट-पट अपना मोटापा कम करे, वो भी घर का नुक्सा आजमा कर

यहाँ देखे अपने वार्षिक राशिफल 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: ampikasingh

ampikasingh


    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , ,

    Leave a Reply