दांतों का पीलापन मिनटों में होगा खत्म, घर पर टमाटर से बने इस आसान पेस्ट का करें इस्तेमाल

दांतों का पीलापन काफी शर्मिंदगी भरा होता है। इसे दूर करने के लिए आप घर पर एक आसान पेस्ट तैयार करके इस्तेमाल करें। इससे आपके दांतों का पीलापन दूर तो होगा ही साथ ही ये मजबूत और चमकदार भी बनेंगे। जानिए कैसे करें तैयार और इस्तेमाल।

  |     |     |     |   Updated 
दांतों का पीलापन मिनटों में होगा खत्म, घर पर टमाटर से बने इस आसान पेस्ट का करें इस्तेमाल
दांतों का पीलापन दूर करने के घरेलू तरीके(फोटो:पिक्साबे)

दांतों का पीलापन काफी शर्मिंदगी भरा होता है। ये आपकी पूरी पर्सनैलिटी को खराब कर देते हैं। इनके पीलेपन के पीछे कई वजह होती हैं। तंबाकू, गुटखा, सिगरेट, चाय-कॉफी का सेवन के अलावा अच्छी तरह से ब्रश न करना और पानी में फ्लोराइड का होना ऐसी कई कारण हैं, जो इस परेशानी को बुलावा देती हैं।

अगर आप भी दांतों के पीलेपन से जूझ रहे हैं और इससे बचने के लिए कोई असरदार और ठोस उपाय ढूंढ रहे हैं, तो आपकाइंतजार खत्म हुआ। हम आपको बताते हैं ऐसा एक आसान घरेलू नुस्खा जिसकी मदद से आप पा सकते हैं मोतियों जैसे चमकदार दांत। इसके लिए आपको सिर्फ दो मिनट का वक्त लगेगा। जानिए ये तरीका।

ऐसे करें इसे तैयार और इस्तेमाल
इस नुस्खे की सबसे अच्छी बात है कि इसके लिए आपको एक रुपए खर्च नहीं करने होंगे। इसके लिए आपको अपने घर में मौजूद कुछ चीजों का इस्तेमाल करना होगा। इसके लिए एक कटोरी में एक रुपय के सिक्के के बराबर कोलगेट लें। अब इसमें दो चुटकी बेकिंग सोडा डालें। आखिर में एक टमाटर लें और इसमें करीब एक चम्मच टमाटर जूस मिलाएं। अब इन तीनों चीजों को अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें।

इसे अपने दांतों पर टूथपेस्ट की तरह लगाएं। इसे दो से तीन मिनट तक लगाकर दांतों की मालिश करें। इसके बाद दांतों को अच्छी तरह धोकर कुल्ला कर लें। दो हफ्तों तक ऐसा हर दूसरे दिन करें। आपको अपने दांतों में फर्क महसूस होगा और इसका पीलापन हमेशा के लिए दूर हो जाएगा। हां, इसके साथ ही आप तंबाकू और सिगरेट ऐसी चीजों से दूर रहें।

आपको बता दें कि इस पेस्ट के इस्तेमाल के अलावा आप खाने के बाद हर रोज एक गाजर जरूर खाएं। जब आप गाजर चबाचबाकर खाते हैं , तो आपके दांतों से गंदगी बाहर निकालने में असरदार होता है। इससे आपके दांत चमकदार के साथ मजबूत भी बनते हैं।

जानिए ये पेस्ट असरदार क्यों होता है
जैसा कि इस पेस्ट में आप बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करते हैं ये आपके दांतों पर जमी गंदगी और पीलेपन को खत्म करता है। ये एक नैचुरल व्हाइटनिंग एजेंट होता है। इसके साथ ही टमाटर में मौजूद ब्लीचिंग और लाइटनिंग प्रोपर्टी पीलेपन को खत्म करने में असरदार होती है।

वीडियो में देखिए क्लीयर स्किन के लिए हिना खान के ब्यूटी सीक्रेट्स…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply