Success Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर करें ऐसे काम मिलेगी अपार सफलता!

आज हम बात करेंगे कि वास्तु (Vaastu Shaastra) के अनुसार ऐसा क्या करें जिससे कि आपके जीवन में आत्मविश्वास भी बढ़े और साथ ही अपको मिले अपार सफलता (Success Tips). 

  |     |     |     |   Published 
Success Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर करें ऐसे काम मिलेगी अपार सफलता!

Vaastu Shaastra Success Tips: हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता की चाहता रखता है. ऐसे में हर कोई कड़ी मेहनत करता है ताकि जल्द से जल्द सफलता हाथ लग सके. हालांकि अक्सर देखा जाता है कि आत्मविश्वास की कमी के कारण लोगों को मंजिल तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. आज हम बात करेंगे कि वास्तु (Vaastu Shaastra) के अनुसार ऐसा क्या करें जिससे कि आपके जीवन में आत्मविश्वास भी बढ़े और साथ ही अपको मिले अपार सफलता (Success Tips).  यह भी पढ़ें: Hair Growth: क्या अब अपने बाल भी चाहते है चमकदार? अपनाएं इन प्राकृतिक चीजों का रस, होगी अच्छी ग्रोथ!


इन वास्तु टिप्स का रखें ध्यान:

  • वास्तु के अनुसार घर की उत्तर-पूर्व दिशा को हमेशा साफ रखें, क्योंकि ये दिशा वृद्धि, सफलता, समृद्धि और सुख लाती है. इस बात का ध्यान रखें कि घर में नल या छत से कोई रिसाव न हो, लीकेज नल और लीकेज से धन की हानि होती है.

  • आप अपने घर के उत्तर-पूर्व दिशा में पानी का फव्वारा लगा सकते हैं. ये आपके विकास और सफलता को बढ़ाने में मदद करता है, लेकिन ध्यान रखें कि पानी का फव्वारा बिना रोशनी वाला होना चाहिए.

  • आप घर की अलमारी या तिजोरी को उत्तर दिशा में रख सकते हैं. वास्तु (Vaastu Shaastra) के अनुसार, उत्तर-पूर्व दिशा आपके जीवन में वृद्धि और सफलता के लिए सबसे महत्वपूर्ण दिशाओं में से एक मानी जाती है.
  • घर में पूजा का स्थान उत्तर-पूर्व दिशा में रखना चाहिए, ये दिशा पूजा स्थल के लिए बहुत शुभ मानी जाती है.

  • आपके बेड रूम में सोने के दिशा जरूर ध्यान रखें. सोते समय अपना सिर पूर्व दिशा की ओर रखें. ये आपके करियर में सफलता और मानसिक स्थिरता में सुधार करने में मदद करता है.

  • बेडरूम में सोने की दिशा का जरूर ध्यान रखें. सोते समय अपना सिर पूर्व की ओर रखें. ये आपके करियर में सफलता प्राप्त करने और मानसिक स्थिरता में सुधार करने में मदद करता है.
  • इस बात ख्याल रखें कि आपके ऑफिस का फर्नीचर लकड़ी का होना चाहिए और टेबल का डिजाइन होना चाहिए, आपके ऑफिस के काम में तरक्की की अच्छी संभावनाएं हैं.

 यह भी पढ़ें: Methi Benefits: सर्दियों में करना चाहिए मेथी के पत्तों के सेवन, जानें इसके बेशुमार फायदे

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply