Beauty Tips: नहाते वक्त पानी में करें नमक का इस्तेमाल, मिलेगी गोरी त्वचा और दाग-धब्बों से होगा छुटकारा

नमक (Salt Benefits) से ना सिर्फ आप अपने खाने का स्वाद बढ़ा सकती हैं, बल्कि नहाते वक्त पानी में इसका इस्तेमाल करके अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं। जानिए नमक के पानी (Salt Water Bath Benefits) से नहाने के फायदों के बारे में।

  |     |     |     |   Updated 
Beauty Tips: नहाते वक्त पानी में करें नमक का इस्तेमाल, मिलेगी गोरी त्वचा और दाग-धब्बों से होगा छुटकारा
नहाते वक्त पानी में नमक के इस्तेमाल से आपकी खूबसूरती बढ़ती है(फोटो:पिक्साबे)

नमक (Salt Benefits) आपके खाने का जरूरी हिस्सा होता है। इसके बिना किसी भी खाने का स्वाद नहीं आता है। लेकिन क्या आप जानती हैं कि यहीं नमक (Salt Water Bath Benefits) आपकी स्किन (Skin Care Tips) को फायदा पहुंचाने के साथ ही आपको रिलैक्स करने में भी मदद करता है।

चौकिए मत! नमक से आप अपनी खूबसूरती बढ़ने के साथ ही सेहत से जुड़ी कई परेशानियां भी दूर कर सकती हैं। इसके लिए आपको नमक को नहाते वक्त (Bath Skin Care Mistakes) समय पानी में इस्तेमाल करना होगा। नहाने के पानी में दो चम्मच नमक के इस्तेमाल करने के आप भी जानिए फायदे और आज से ही इसकी शुरूआत करें।

1. नमक के पानी से नहाने से आपकी स्किन की गहराई से सफाई होती है। इससे आपके त्वचा में मौजूद डेड स्किन सेल्स अच्छी तरह निकल जाते हैं और चेहरे पर ग्लो आता है।

2. पानी में नमक डालकर नहाने से सिर्फ ग्लो नहीं आता, बल्कि इससे आपकी रंगत में भी निखार आता है और आपको मिलती है गोरी (Fair Skin Tips)  और त्वचा।

3. अगर आपके बाल ऑयली हैं, तो नहाने के पानी में नमक डालकर इन्हें धोने से इस परेशानी से राहत मिलेगी और बाल चमकदार होंगे। ऑयली स्किन के लिए भी ये फायदेमंद साबित होगा।

4. नमक में मौजूद कैल्शियम और मैग्नेशियम से आपको स्किन में होने वाले इंफेक्शन और खुजली की परेशानी से राहत मिलता है। इतना ही नहीं, इसके नियमित इस्तेमाल से चेहरे के दाग-धब्बे भी खत्म होते हैं।

5. नमक के पानी से नहाने से आपकी मांसपेशियों में आने वाले खिंचाव से आपको राहत मिलती है और आप रिलैक्स महसूस करती हैं। इससे आपको जोड़ों में होने वाले दर्द से भी आराम मिलता है।

नोट- अगर आपकी स्किन सेंसिटिव हो या कटने की परेशानी हो, तो इसका इस्तेमाल ना करें।

आपकी ये 5 गलतियां बनती हैं झुर्रियों की वजह, इनसे आप हमेशा खुद को बचाकर रखें…

वीडियो में देखिए 40 की उम्र में भी ऐश्वर्या जैसी यंग दिखने के लिए क्या करें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply