Relationship Tips: रणवीर सिंह जैसा अच्छा पार्टनर बनने के लिए याद रखें ये 5 बातें, प्यार और रिश्ता होगा मजबूत

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) जैसा अच्छा पार्टनर (How To Be A Good Partner) बनने के लिए आप कुछ बातों का ख्याल रखें। इससे आप ना सिर्फ अच्छे पार्टनर कहलाएंगे, बल्कि आपका रिश्ता भी मजबूत हो जाएगा।

Author   |     |     |     |   Updated 
Relationship Tips: रणवीर सिंह जैसा अच्छा पार्टनर बनने के लिए याद रखें ये 5 बातें, प्यार और रिश्ता होगा मजबूत
रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण (फोटो:ट्विटर)

हर लड़की अपने पार्टनर में कुछ खासियत ढूंढती है। कई बार आप लाख कोशिश के बाद भी अपने पार्टनर का दिल नहीं जीत पाते हैं। इसकी वजह आपकी कुछ आदतें होती हैं। एक अच्छा पार्टनर (How To Be A Good Partner) बनना आसान काम नहीं है।

लेकिन अगर आप कुछ आसान टिप्स फॉलो करेंगे, तो ये उतना मुश्किल भी नहीं है और आप अपनी पार्टनर के दिल में उतर जाएंगे। जानिए ये आसान टिप्स और बनिए रणवीर सिंह (Ranveer Singh) जैसा पार्टनर।

1. आप अपने पार्टनर को हमेशा स्पेशल फील कराएं। वक्त-वक्त पर उसे सरप्राइज दें। चाहे रोमांटिक डिनर डेट पर जाना हो या वेकेशन पर अपने पार्टनर के साथ कुछ गैप के बाद अकेले वक्त जरूर बिताएं। इससे आपको अपने पार्टनर को समझने का मौका भी मिलेगा।

2. अपने पार्टनर पर आप हावी ना हों। उसके हक का भी फैसला लेने की आदत ना डालें। इसके अलावा, किसी भी फैसले में आपसी सहमति जरूर रखें। उसे अपनी बातें रखने का मौका दें। उसकी परेशानियों को भी समझें और साथ में सुलझाएं। आप उसके दोस्त बनकर रहें, जो उसे अच्छी तरह समझता हो।

3.  पार्टनर की केयर करना अच्छी बात है, लेकिन पॉजेसिव होना बिल्कुल अच्छा नहीं है। उसे भी पर्सनल स्पेस दें और हर वक्त उसकी खोज-खबर रखने वाली आदत ना अपनाएं। आपके अलावा भी उसकी जिंदगी में कई लोग मायने रखते हैं। उनके साथ भी उसे वक्त बिताने का मौका दें। आप ऐसा ट्रीट ना करें जैसे उसे कुछ नहीं आता।

4. पार्टनर की तारीफ करना अच्छी बात है, लेकिन बढ़-चढ़कर तारीफ ना करें। अपने बर्ताव से उसे लोगों के सामने ट्रॉफी की तरह प्रेजेंट ना करें। इससे आपका पार्टनर असहज महसूस करेगा। इसकी जगह आप उसकी अच्छाई और कामयाबी को लोगों से बताएं और उसकी आपकी जिंदगी में क्या अहमियत है इस बारे में बात करें।

5. आप उसके साथ उससे जुड़े लोगों को भी पूरी इज्जत और सम्मान दें। किसी को लेकर अपने मन में कोई खटास ना रखें और उसके करीबियों की बुराई करने से बचें। उसे एहसास दिलाएं कि जैसे आपके घरवाले खास हैं वैसे ही उससे जुड़े लोग भी आपके लिए उतने ही स्पेशल हैं।

अगर आपके पार्टनर में भी दिख रहे हैं ऐसे बदलाव, तो समझ जाएं वो दे रहा है धोखा…

वीडियो में देखिए आपके पति भी फिजिकल रिलेशन बनाने मे कतराते हैं, तो कौन-सा योगासन होगा फायदेमंद…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply