Relationship Tips: अगर आपके पार्टनर में भी दिख रहे हैं ऐसे बदलाव, तो समझ जाएं वो दे रहा है धोखा

आपके मन में भी यहीं सवाल उठ रहा होगा कि आखिर आप कैसे जानें कि आपका पार्टनर (How To Know Your Partner Is Cheating) आपको धोखा दे रहा है। तो इसे लेकर आप परेशान ना हों! जानिए ऐसे इशारे, जो बताते हैं कि वोआपको धोखा दे रहा है।

Author   |     |     |     |   Updated 
Relationship Tips: अगर आपके पार्टनर में भी दिख रहे हैं ऐसे बदलाव, तो समझ जाएं वो दे रहा है धोखा
पार्टनर में अगर कुछ बदलाव दिखे तो समझ जाएं कि वो शायद आपको धोखा दे रहा है(फोटो:पिक्साबे)

किसी भी रिश्ते की डोर विश्वास पर टिकी रहती है। अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप (Relationship Advice) में हैं, तो ये विश्वास ही होता है जो आपके रिश्ते को मजबूत बनाता है। लेकिन किसी पर आंख बंद करके भी भरोसा करना भी सही नहीं होता है। कई बार हम जिस पर सबसे ज्यादा यकीन करते हैं आगे जाकर पता चलता है कि वो हमें धोखा दे रहा था। ऐसे में इंसान अंदर से टूट जाता है।

इससे बचने के लिए ये जरूरी होता है कि आप वक्त रहते संभल जाए और आगे बढ़ें। लेकिन दूसरों की तरह आपके मन में भी यहीं सवाल उठ रहा होगा कि आखिर आप कैसे जानें कि आपका पार्टनर (How To Know Your Partner Is Cheating) आपको धोखा दे रहा है। तो इसे लेकर आप परेशान ना हों! यहां जानिए ऐसे संकेत जो इस बात की तरफ इशारा करते हैं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है।

1. अगर आपके पार्टनर के व्यवहार में अचानक बदलाव महसूस हो या वो पहले से ज्यादा आपकी बातों पर ध्यान ना देता हो और बात को नजरअंदाज करता हो, तो ये इस बात की तरफ इशारा करता है। हालांकि, कई बार किसी बात को लेकर तनाव भी इसके पीछे की वजह हो सकती है। इसलिए एक बार इसकी जांच जरूर कर लें।

2. अगर आपका पार्टनर अपने फोन को लेकर काफी पॉजेसिव हो गया हो, वो अपने मोबाइल को लेकर हर वक्त सचेत रहे, फोन पर ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताए या आपसे अपने कॉल और मैसेज छुपाएं, तो ये वक्त है कि आप थोड़ा संभल जाएं। सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहना और अपने प्रोफाइल पिक्चर बार-बार बदलें, तो ये भी इस तरह इशारा करते हैं।

3. खुद पर ध्यान देना गलत बात नहीं है, लेकिन जब कोई इंसान हर वक्त अपने लुक के बारे में सोचें और बातें करे या ध्यान दें या हर रोज नए-नए कपड़े पहनें, तो ये इस तरफ इशारा करता है कि वो अपने लिए नहीं किसी और के लिए तैयार हो रहा है। अगर आपके पार्टनर में भी ये बदलाव नजर आए, तो सचेत हो जाएं।

4. अगर आपका पार्टनर बिजनेस ट्रिप या काम के बहाने महीनों घर से गायब रहे, तो ये इस बात की तरफ इशारा करता है। हर रोज अगर आपका पार्टनर घर से जल्दी निकल जाए और रात को देर से आए, तो इसका सिर्फ ये मतलब नहीं कि उस पर वर्क लोड है। इसके पीछे कुछ और भी वजह हो सकती है।

5. अनजान नंबर से आपके पार्टनर के पास हर रोज मिस कॉल आए, तो ये बताता है कि शायद आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है। इसके अलावा, अगर वो आपसे अपने क्रेडिट कार्ड के बिल छुपाएं और हद से ज्यादा हर बात में प्राइवेसी मैंटेन करे, तो आपको थोड़ा सावधान होने की जरूरत है ।

अपने रूठे पार्टनर को इन टिप्स के साथ मनाएं, पलभर में गुस्सा हो जाएगा छूमंतर…

वीडियो में देखिए आपके पति भी फिजिकल रिलेशन बनाने मे कतराते हैं, तो कौन-सा योगासन होगा फायदेमंद…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply