Beauty Tips: मौनी रॉय की तरह चाहिए खूबसूरत भरे हुए होंठ, तो महंगी लिप सर्जरी नहीं, आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

मौनी रॉय (Mouni Roy) की तरह खूबसूरत और भरे हुए होंठों (Beautiful Fuller Lips) के लिए आपको महंगी लिप सर्जरी या दर्द से भरे इंजेक्शन लेने की जरूरत नहीं है। इसके लिए घरेलू नुस्खे काफी हैं।

  |     |     |     |   Updated 
Beauty Tips: मौनी रॉय की तरह चाहिए खूबसूरत भरे हुए होंठ, तो महंगी लिप सर्जरी नहीं, आजमाएं ये घरेलू नुस्खे
मौनी रॉय की तस्वीरें (फोटो: इंस्टाग्राम)

मौनी रॉय (Mouni Roy) टीवी के साथ-साथ बड़े पर्दे पर भी अपनी खूबसूरती (Beauty Tips) का जलवा बिखेर रही हैं। पिछले कुछ वक्त में इस एक्ट्रेस के लुक में काफी बदलाव आया है। अगर आप याद करेंगे तो सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में उनका लुक अभी से काफी अलग था। वक्त के साथ उनकी खूबसूरती बढ़ती गई है।

उनकी इस खूबसूरती को बढ़ाने में उनके खूबसूरत होंठों का भी काफी हाथ है। अगर आप भी चाहती हैं कि आपके होंठ भी मौनी रॉय (Mouni Roy look) की तरह भरे-भरे (Fuller Lips) और खूबसूरत नजर आए, तो इसके लिए लिप सर्जरी नहीं, घरेलू तरीकों की मदद लें। आप भी जानिए इनके बारे में और पाइए खूबसूरत होंठ

1. चीनी और नारियल तेल मिलाकर होंठों को स्क्रब करें। इससे न सिर्फ होंठों की त्वचा में मौजूद गंदगी निकलेगी, बल्कि इसके नियमित इस्तेमाल से कुछ वक्त में आपके होंठ भी खूबसूरत बनेंगे। इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और होंठ भरे-भरे नजर आते हैं।

2. अगर किसी पार्टी में जाना है, तो आप ऐसे होंठों के लिए बर्फ की मदद लें। लिपस्टिक लगाने से पहले एक बर्फ का टुकड़ा लें और इसे कपड़े में अच्छी तरह बांधकर होंठों पर दो मिनट तक रगडें। असल में बर्फ आपके होंठों के ब्लड वेसेल्स को रेड लुक देने के साथ ही इसे फूला देता है इससे ये भरे नजर आते हैं।

3. बर्फ के अलावा, झटपट रिजल्ट के लिए पेपरमिंमट ऑयल भी ऐसे होंठों के लिए लाजवाब उपाय है। लिपस्टिक लगाने से पहले होंठों को साफ कर लें। अब पेपरमिंट ऑयल लगाकर होंठों को दो मिनट तक मालिश करें। लेकिन इसके इस्तेमाल से पहले एक पैट टेस्ट जरूर लें। अगर एलर्जी हो, तो इसका इस्तेमाल न करें।

4. रात में सोने से पहले शहद और वैसलीन से बने पेस्ट का इस्तेमाल करें। एक छोटे चम्मच शहद में आधा छोटा चम्मच वैसलीन मिलाएं। इसे होठों पर लगाएं और एक ब्रश से हल्का-हल्का होंठों को दो मिनट तक स्क्रब करें। ध्यान रखें कि ब्रश मुलायम और साफ हो। कुछ दिनों तक ऐसा हर दूसरे दिन करें।

5. एक अच्छे लिप मेकअप से भी आप मिनटों में होंठों को भरा-भरा दिखाता सकती हैं। इसके लिए आपको कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करना होगा। सबसे पहले होठों को स्क्रब करने के बाद इस पर कंसीलर या फाउंडेशन लगाएं। इसके बाद थोड़ा हाईलाइटर क्यूपिड बो पर लगाकर अच्छी तरह मिलाएं।

इसके बाद क्यूपिड बो पर एक्स बनाएं। इस एक्स के इंड पॉइंट को लेते हुए लिप लाइनर की मदद से होठों को अच्छी तरह आउटलाइन करें। इसके बाद लाइनर के शेड से इससे मिलती-जुलती लिपस्टिक लगाएं और अपना लुक पूरा करें।

देखिए रील से कितनी अलग है मौनी रॉय का रियल लुक…

वीडियो में देखिए मौनी रॉय ने लिप सर्जरी पर क्या जवाब दिया…

 

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply