दिशा पटानी जैसे गुलाबी और कोमल होंठ पाने के लिए अपनाएं ये 5 आसान घरेलू तरीके

अगर आप भी होंठों के कालेपन और रुखेपन से परेशान हैं, तो महंगे लिप बाम की जगह घरेलू तरीकों की मदद लें। इससे आपके होंठ कैटरीना कैफ जैसे पिंक और सॉफ्ट बनेंगे। और तौ और इससे आपके पैसे भी बचेंगे। जानिए ये लाजवाब तरीके।

  |     |     |     |   Updated 
दिशा पटानी जैसे गुलाबी और कोमल होंठ पाने के लिए अपनाएं ये 5 आसान घरेलू तरीके
दिशा पटानी(फोटो:विरल/मानव)

हर लड़की बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसी पिंक और मुलायम होंठ पाना चाहती है। लेकिन आपकी बॉडी में होठों की स्किन सबसे नाजुक और पतली होती है। इससे अक्सर ऐसा होता है कि पॉल्यूशन, धूप और नमी की कमी इन सब वजहों से आपके होंठ काले पड़े जाते हैं। ये देखने में काफी बुरे लगते हैं और आपकी खूबसूरती कम करते हैं।

गुलाबी होंठों की चाहत में आप बाजार में मिलने वाले लिप बाम का इस्तेमाल करती हैं। इनमें मौजूद हानिकारक केमिकल की वजह से कई बार होंठों की स्किन पर बुरा असर पड़ता है। इसलिए ऐसे खूबसूरत होंठों के लिए आप घरेलू तरीकों की मदद लें। आप भी जानिए इनके बारे में।

1. एक बड़े चम्मच एलो वेरा जेल में एक छोटा चम्मच नारियल तेल अच्छी तरह मिला लें। इसे हर रात सोने से पहले लिप बाम की तरह इस्तेमाल करें। ये आपके होंठों का कालापन दूर करने के साथ ही रूखेपन से भी छुटकारा दिलाएगा।

2. एक बड़े चम्मच दूध में एक चौथाई चम्मच हल्दी मिलाकर पेस्ट बनाएं। इसे अपने होंठों पर लगाकर 5 मिनट तक स्क्रब करें। इसके बाद इसे धोकर कोई अच्छा मॉइश्चराइजर लगा लें। कुछ दिनों तकर ऐसा हर दूसरे दिन सोने से पहले करें।

3. गुलाबी होंठ पाने के लिए गुलाब की पंखुड़ियों की मदद लें। इसके लिए आप तीन से चार गुलाब की पंखुड़ियों को रातभर दो बड़े चम्मच दूध में भिगोकर रख दें। सुबह उठकर इसे मसलकर पेस्ट बना लें। अब इसे होंठों पर लगाकर 5 मिनट तक स्क्रब करें। कुछ दिनों तक ऐसा हर रोज करें।

4. चुकंदर एक नैचुरल लिप बाम है। एक चुंकदर काटकर इसका रस निकाल लें। कॉटन से अच्छी तरह पोंछने के बाद इसका रस लगाएं सुबह उठकर धो लें। हर रात सोने से पहले कुछ हफ्तों तक ऐसा करें। और बेहतर रिजल्ट के लिए इसे शहद के साथ मिलाकर इस्तेमाल करें।

5. एक छोटे चम्मच नींबू के रस में एक छोटा ग्लिसरीन मिलाएं। रात में सोने से पहले होंठों को अच्छी तरह साफ करके इसे रूई या उंगलियों की मदद से अच्छी तरह लगाएं। सुबह उठकर इसे धो लें। कुछ हफ्तों तक हर रोज सोने से पहले ऐसा करें। आप चाहे तो ये मिक्सचर बनाकर फ्रिज में रख दें और एक हफ्ते तक इस्तेमाल करें।

वीडियो में देखिए कैसे धूप से काली हुई स्किन से पाएं राहत…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply