कैटरीना कैफ ने बताया अपना फिटनेस सीक्रेट, इन टिप्स को फॉलो कर आप भी घर बैठे बना सकती हैं स्लिम फिगर

अपने एक एंटरव्यू में कैटरीना कैफ (Katrina Kaif Fitness Secret) ने बताया कि वो स्लिम फिगर और परफेक्ट बॉडी के लिए क्या करती हैं। उन्होंने अपने रूटीन से लेकर खाने-पीने के बारे में भी बताया। जानिए कैसे आप भी बना सकती हैं कैटरीना कैफ जैसा फिगर।

  |     |     |     |   Updated 
कैटरीना कैफ ने बताया अपना फिटनेस सीक्रेट, इन टिप्स को फॉलो कर आप भी घर बैठे बना सकती हैं स्लिम फिगर
कैटरीना कैफ ने अपना फिटनेस सीक्रेट शेयर किया है(फोटो:इंस्टाग्राम)

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif Fitness Secret) बॉलीवुड की फिट एक्ट्रेस में से एक हैं। उनकी खूबसूरती को उनका परफेक्ट फिगर और भी बढ़ा देता है। ऐसे फिगर के लिए ये एक्ट्रेस एक बेसिक रूटीन फॉलो करने के साथ ही कई बातों का ख्याल रखती हैं।

मिड डे के साथ अपने इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया कि वो ऐसी बॉडी (How To Get Slim Figure) के लिए क्या करती हैं। उन्होंने अपने रूटीन से लेकर खाने-पीने के बारे में भी बताया। जानिए कैसे आप भी बना सकती हैं कैटरीना कैफ (How To Get Figure Like Katrina Kaif) जैसा स्लिम फिगर और फिट बॉडी।

ऐसे करती हैं दिन की शुरुआत
उन्होंने बताया कि जब वो शूटिंग नहीं करती हैं, तब बॉक्स जम्प्स जैसे एक्सरसाइज करती हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें पिलेट्स करना पसंद है। इसके साथ ही उन्हें क्लासिकल वेट ट्रेनिंग करना भी अच्छा लगता है। ये रात में ही तय कर लेती हैं अगली सुबह उन्हें कौन-सी एक्सरसाइज करनी है। ये एक्ट्रेस स्विमिंग और योगा भी करती हैं।

फिल्म के हिसाब से करती हैं अपना प्लान
एक्ट्रेस ने बताया कि वो कई बार फिल्म में अपने लुक के हिसाब से भी वर्कआउट और एक्सरसाइज तय करती हैं। जैसा कि टाइगर जिंदा है में उन्हें अपने लुक के लिए काफी फिट बॉडी की जरूरत थी इसके लिए उन्होंने कई एक्सरसाइज की थी। वहीं, भारत फिल्म में 70 औऱ 90 के दशक के रोल के लिए पिलेट्स और योगा ही काफी थे।

खाने का ऐसे रखती हैं ख्याल
एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें कीटो डाइट में कुछ खास रूचि नहीं है। वो खाने-पीने का बेसिक रूटीन फॉलो करती हैं। इसके लिए वो रिफाइंड शुगर, डेयरी प्रोडक्ट और तेल वाली चीजें खाने से दूर रहती हैं। खाने में उन्हें प्रोटिन के साथ-साथ चावल और शकरकंद जैसी कार्ब्स वाली चीजें खाना पसंद है। उन्होंने बताया कि वो शाम 7 बजे के बाद सिर्फ हल्की-फुल्की चीजें ही खाती हैं।

फिटनेस के लिए ना लें इंस्पिरेशन
एक्ट्रेस का मानना है कि हर औरत के शरीर की अपनी जरूरत और बनावट होती है। इसलिए दूसरों को देखकर फिटनेस के लिए इस्पिरेशन लेने की जगह ये तय करें कि उनकी बॉडी के लिए क्या सही है। उनका माना है कि किसी चीज को लेकर संघर्ष करने की जरूरत नहीं है। हमेशा एक टारगेट बनाएं और उसे हासिल करें। हमेशा वो चुनें जो आपको सूट करे।

डांस और एक्शन से मिलती है मदद
एक्ट्रेस ने बताया कि एक्शन और डांस करते वक्त काफी एनर्जी का इस्तेमाल होता है। कैटरीना का मानना है कि इससे काफी कैलोरी बर्न (How To Burn Calories) होती है। इससे जो आपको फिटनेस मिलती है वो आप जिम में भी नहीं पा सकते हैं। इनसे आप आसानी से खुद को फिट रख सकते हैं।

जानिए रणबीर कपूर ने कैटरीना कैफ को लेकर क्या कहा…

वीडियो में देखिए सलमान खान के फैन ने कैसे की कैटरीना कैफ की बेइज्जती…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply