Karwa Chauth 2019: इन हेयर स्टाइल से अपने लुक को बनाए और भी बेहतर, आपके 16 श्रृंगार में लगे जाएंगे चार चांद

Karwa Chauth 2019: अपने पति की लम्बी आयु के लिए रखा जाने वाला करवा चौथ का व्रत इस बार आने वाली 17 अक्टूबर को मनाया जाएगा। इस दिन शादी शुदा महिलाएं अपने पति को रिझाने के लिए न जाने क्या-क्या करती है, ऐसे में आज हम आपको बताएंगे पांच ट्रेंडी हेयरस्टाइल के बारे में।

Author   |     |     |     |   Updated 
Karwa Chauth 2019: इन हेयर स्टाइल से अपने लुक को बनाए और भी बेहतर, आपके 16 श्रृंगार में लगे जाएंगे चार चांद

करवा चौथ का त्योहार (Karwa Chauth 2019) इस बार 17 अक्टूबर को पड़ रहा है। इस साल करवा चौथ पर एक विशेष संयोग बन रहा हैं, कहा जा रहा है कि 70 साल बाद 17 अक्टूबर को 6:48 पर चतुर्थी तिथि लग रही है जो अगले दिन सुबह 7:29 तक रहेगी। इस विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत करती हैं। वहीं अपने पति को रिझाने के लिए और खुद को आकर्षक दिखाने के लिए न जाने क्या-क्या करती हैं। वहीं जब बात खूबसूरत दिखने की आती है तो जुल्फों का जिक्र जरूर होता है। ऐसे में बात करवा चौथ की हो और आप खुद को सुन्दर न दिखाएं ऐसे कैसे हो सकता हैं, तो आज हम आपके लिए लेके आए हैं ऐसे आसान हेयर स्टाइल्स जो घर बैठे देंगे आपको खूबसूरत लुक।

ट्रेडिशनल टच हेयर स्टाइल्स

इस त्योहार के मौसम में ट्रेडिशनल टच हेयर स्टाइल्स सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं। इसके लिए पहले बालों को दो सेक्शन में बांट कर हल्का-सा ट्विस्ट करते हुए कान के पास पिनअप कर लें। पीछे के बालों को पोनीटेल बनाएं और छोटे-छोटे फिंगर रोल्स बनाकर पिनअप करती जाएं। इसके बाद बालों को हेयर एक्सेसरीज से डैकोरेट कर लें। ये न आपको खूबसूरत लुक देगा बल्कि आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा।

हाई बन हेयर स्टाइल्स

हाई बन के लिए आप बालों को दो सेक्शन में बांट कर पीछे के बालों से हाई बन बना लें। अब आगे के बालों को छोटे-छोटे सेक्शन में ट्विस्ट करते हुए बन पर एक-एक लेयर लपेटती जाएं। यदि अपने गौर किया हो तो दीपिका ने अपने रिसेप्शन में हाई बन बनाकर अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाए थे। आप इसे त्यौहार के साथ-साथ फंक्शन में भी ट्राई कर सकती है।

बी स्टाइलिश हेयर स्टाइल्स

इस हेयर स्टाइल्स के लिए सबसे पहले आप पीछे की साइड एक पोनीटेल बना लें। पोनी के दो सेक्शन करके ऊपर वाले का रोल बनाकर ऊपर और नीचे वाले का रोल बनाकर नीचे की ओर पिनअप करें। आप इसे हैयर एक्सेसरीज के साथ डैकोरेट करें।

ब्राइडल स्टाइल हेयर स्टाइल्स

ब्राइडल स्टाइल हेयर स्टाइल्स के लिए आप बालों को कर्ल करके उसे ट्विस्ट करते हुए कान के पास पिनअप कर लें। पीछे के एक-एक कर्ल को फिंगर रोल बनाते हुए बन शेप में पिनअप करती जाएं। इसके बाद आप इसे साइड में फूलों से सजाकर अपने लुक को और खूबसूरत बना सकती हैं।

फॉर वेडिंग फंक्शन हेयर स्टाइल्स

इस हेयर स्टाइल्स के लिए आप आगे से बालों की एक लट छोड़कर बाकी के बालों की साइड पोनीटेल बनाएं। पोनी के बाल के कई छोटे-छोटे सेक्शन लेकर रोल्स बनाकर बन के शेप में पिनअप करती जाएं। आगे छोड़ी हुई लट की चोटी गूंथकर बन के पास पिनअप कर ले या बाकि बालों को खुला छोड़ दें।

ये भी पढ़ें: Karwa Chauth 2019: पति की लंबी आयु के लिए ऐसे करें करवा चौथ, जानें चांद निकलने के समय से लेकर व्रत नियम तक

सुहागिन महिलाओं के लिए क्यों जरुरी हैं करवा चौथ का व्रत, जानिए क्या हैं इसकी पूजा विधि…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , , ,

Leave a Reply