आज का राशिफल 6 फरवरी 2020: मेष राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता, जानें बाकी राशियों का हाल

Aaj Ka Rashifal, Horoscope Today 6 February 2020: मेष राशि के लोग अपने कार्यक्षेत्र में सफलता पाएंगे। वहीँ कर्क राशि वालों को कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

  |     |     |     |   Updated 
आज का राशिफल 6 फरवरी 2020: मेष राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता, जानें बाकी राशियों का हाल
Horoscope Today, 6th February 2020:

Horoscope Today, 6 February 2020: आज का राशिफल ( Aaj ka Rashifal ) में जहां  मेष राशि के लोग अपने कार्यक्षेत्र में सफलता पाएंगे। वहीँ कर्क राशि वालों को कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जानिये क्या होगा मिथुन, तुला, मकर और कुंभ राशी वालों के साथ –

मेष राशिफल 6 फरवरी

मेष राशि के लोग कई स्रोतों से लाभ प्राप्त करेंगे क्योंकि लोग उदारता से सहयोग करेंगे। आप दिन भर किसी न किसी बात को लेकर चिंतित रहेंगे। एक छोटा भाई एक उपलब्धि हासिल करेगा। इससे परिवार में खुशहाली आएगी। कार्यक्षेत्र में चीजें सुगमता से आगे बढ़ेंगी। आपको अपने सहकर्मियों और अधिकारियों के साथ विनम्रता से बात करने की आवश्यकता है। आपके लिए सितारों में समग्र सकारात्मकता है। आपको रूबरू नहीं होना चाहिए।

वृषभ राशिफल 6 फरवरी

वृषभ राशि के लोगों को आज अप्रत्याशित धन कमाने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में बहुत सारी चीज़ें करनी होंगी। आपको उन्हें पूरा करने के लिए आवश्यक ऊर्जा और उत्साह की कमी होगी। एक देरी आपको और तनाव देगी। आपके बड़े भाई-बहन आपका समर्थन करेंगे। आपके प्रेम जीवन में कुछ सकारात्मक होना चाहिए। आपको नियमित रूप से बातचीत में अपने भाषण के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है अन्यथा कुछ महत्वपूर्ण हो सकता है। आपके स्वास्थ्य सितारे कमजोर हैं।

मिथुन राशिफल 6 फरवरी

मिथुन राशि के लोगों को कार्यस्थल पर कुछ नई चीजों को स्वीकार करना होगा। पेशेवर मोर्चे पर बनाने के लिए कुछ समायोजन करना होगा। कुछ अनावश्यक तनाव आपको जकड़ सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि आंखों में संक्रमण और अपच आपको परेशान कर सकता है। पार्टनर के साथ आपकी समझ में सुधार होगा। छात्रों के लिए चीजें आसानी से आगे बढ़ेंगी। आप अपने खर्च पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे।

कर्क राशिफल 6 फरवरी

कर्क राशि के लोगों को दिन भर सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। वे हादसों की चपेट में आ जाएंगे। आपका स्वास्थ्य इस चरण में गंभीर चिंता का विषय है। दिनचर्या की गतिविधियों के लिए बहुत अधिक भागदौड़ रहेगी। आपके सहकर्मी आपके लिए समस्याएँ पैदा कर सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी और उसके रिश्तेदारों से असहमतियां उठा सकते हैं। आपका खर्च आपकी जेब में बड़ा छेद पैदा करेगा।

सिंह राशिफल 6 फरवरी

सिंह राशि के लोगों को अपना भुगतान लोगों से निकालने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। वेतनभोगी लोगों को अपने नियमित कार्य पूरा करने के लिए समस्याओं से निपटना होगा। कारोबारियों के लिए यह सामान्य दिन रहेगा। छात्र व्यर्थ गतिविधियों में अपना समय बर्बाद कर सकते हैं। आपके बच्चे का स्वास्थ्य चिंता का विषय बना हुआ है। आपको अप्रासंगिक और अनुत्पादक चर्चाओं से दूर रहने की सलाह दी जाती है।

कन्या राशिफल 6 फरवरी

कन्या राशि के लोग इसे तनावपूर्ण और अराजक दिन मानेंगे। वेतनभोगी लोग दिन भर किसी जरूरी काम से व्यस्त रहेंगे। अपने बॉस के साथ गर्म चर्चा में न पड़ें। हो सकता है कि बॉस इसे अनुकूल न लें। कारोबारी लोग आज ज्यादा मुनाफा कमाएंगे। आपका जीवनसाथी आज कोई उपलब्धि हासिल करेगा। छात्रों के लिए यह एक अच्छा दिन होगा। आपका स्वास्थ्य कमजोर प्रतीत होता है।

तुला राशिफल 6 फरवरी

तुला राशि के लोग आज सामान्य धन से अधिक कमाएंगे। आज आपको नींद नहीं आ रही है। कुछ गड़बड़ी होगी। कार्यक्षेत्र में आप अपना काम आसानी से पूरा कर लेंगे। कार्यभार की अधिकता रहेगी। आप अपनी बहन की बातों पर कठोर प्रतिक्रिया दे सकते हैं। इससे वैमनस्य पैदा होगा इसलिए सतर्क रहें। छात्र अपनी पढ़ाई से विचलित हो जाएंगे। आपको अनैतिक कार्यों या कामों के प्रति अपने आकर्षण को नियंत्रित करने की सलाह दी जाती है।

वृश्चिक राशिफल 6 फरवरी

वृश्चिक राशि के लोग आज बीमार पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके पास करने के लिए बहुत कुछ होगा। आप अपने पैसे को बिल्कुल बेकार वस्तुओं पर बर्बाद कर सकते हैं और बाद में पछतावा कर सकते हैं। आप धार्मिक कार्यों को करने में धन खर्च कर सकते हैं। यह वित्तीय लाभ के लिए एक अच्छा दिन होगा और अटके हुए धन का दावा करेगा। आप लोगों के साथ कठोरता से बोल सकते हैं और एक बीमार इच्छाशक्ति कमा सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि चीजें आपके रास्ते से हटें, तो शांत और रचित रहें।

धनु राशिफल 6 फरवरी

धनु राशि के लोग आरामदायक दिन बिताएंगे। वे भौतिक सुख के कुछ सामान खरीद सकते हैं। आपकी पेशेवर मोर्चे पर उपलब्धियां होंगी, लेकिन कुछ बाधाओं से निपटने के बाद ही। आपको अपने जीवन साथी और व्यावसायिक सहयोगियों के साथ धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि आप मौसमी संक्रमण को पकड़ सकते हैं। छात्रों के लिए यह एक अच्छा दिन होगा। मौद्रिक लाभ के लिए अचानक अनुकूल विकास होगा।

मकर राशिफल 6 फरवरी

मकर राशि के लोग दिन भर चीजों से जूझते रहते हैं। बिल्कुल बेकार मामलों के लिए चारों ओर चल रहा होगा। आपके स्वास्थ्य सितारे गंभीर समस्याओं का संकेत देते हैं। यह छात्रों के लिए उत्पादक दिवस होगा। आपके प्रेम जीवन में सकारात्मक विकास होगा। आपको सरकार से संबंधित अनुमतियों में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आप वित्तीय स्थिरता प्राप्त करेंगे।

कुंभ राशिफल 6 फरवरी

कुंभ राशि के लोगों को वित्तीय लेनदेन और सौदों में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। वेतनभोगी लोगों के लिए समस्या हो सकती है। एक अप्रत्याशित के माध्यम से आने की संभावना है। कारोबारी लोगों को अपने दैनिक लक्ष्यों को पूरा करने में बाधाओं से निपटना होगा। आप एक बड़ा धार्मिक आयोजन कर सकते हैं और उस पर एक बड़ी राशि खर्च कर सकते हैं। आपके स्वास्थ्य सितारे चोट की संभावना का संकेत देते हैं। टूल और रफ चीजों को हैंडल करते समय आपको सावधानी बरतनी चाहिए।

मीन राशिफल 6 फरवरी

मीन राशि के लोगों को कड़ी मेहनत करनी होगी और बहुत सारी चीजों से निपटना होगा। कार्यस्थल या निजी जीवन में नई प्रतिबद्धताएं बनाने के लिए यह अच्छा दिन नहीं है। साझेदारों के बीच प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। आपकी बचत में वृद्धि होगी। परिवार के झगड़े की संभावना है इसलिए ज्ञान और संयम बरतें। आपकी माँ का स्वास्थ्य कमजोर दिखाई देता है। यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

वार्षिक राशिफल 2020
मासिक राशिफल फरवरी 2020
साप्ताहिक राशिफल 03 फरवरी से 09 फरवरी

 

वार्षिक राशिफल 2020 का वीडियो यहां देखें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , , , , , , ,

    Leave a Reply