फरवरी मासिक राशिफल 2020: मेष, तुला, कन्या राशि के लिए फरवरी महीना रहेगा शुभ, अन्य के लिए हो सकती है परेशानी

Rashifal February Month, Monthly Horoscope February 2020: फरवरी माह मेष, तुला और कन्या राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है। इस महीने मिथुन और कर्क राशि के लोगों के लिए अच्छी खबर मिल सकती है।

  |     |     |     |   Updated 
फरवरी मासिक राशिफल 2020: मेष, तुला, कन्या राशि के लिए फरवरी महीना रहेगा शुभ, अन्य के लिए हो सकती है परेशानी
Horoscope  February Month 2020

February Month Horoscope 2020: फरवरी माह मेष, तुला और कन्या राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है। इस महीने मिथुन और कर्क राशि के लोगों के लिए अच्छी खबर मिल सकती है। वहीं कन्या राशि के जातकों के लिए ये महीना प्रेम संबंध के अनुकूल है।

मेष राशिफल फरवरी 2020:

मेष राशि के लोगों को महीने के शुरुआती भाग में काम से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल में अपने सीनियर्स के साथ अच्छा तालमेल बनाए रखें। अपने पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और सुनिश्चित करें कि आप उसके साथ अनावश्यक गलतफहमी न पालें। महीने के मध्य से आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलना शुरू हो जाएगी। आपके कार्य संबंधी सभी समस्याओं का समाधान हो जाएगा। आपको अपनी नौकरी और व्यवसाय से संबंधित अच्छी खबर मिलेगी। महीने के दौरान कई आधिकारिक यात्राएं होंगी। महीने का अंत वित्तीय लाभ के लिए विशेष रूप से उपयोगी साबित हो सकता है।

प्रतियोगी परीक्षा में आपको सफलता मिलेगी। आप में से कुछ बच्चों को आशीर्वाद दिया जा सकता है। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा बना रहेगा। भौतिक सुख में अपनी रुचि को नियंत्रित करना अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य की चिंता के लिए यह एक अच्छा महीना होगा। आपको अपनी पुरानी और निरंतर स्वास्थ्य समस्याओं से राहत मिलेगी। आप अपने जीवन साथी के साथ मज़ेदार यात्रा पर जा सकते हैं। आप एक बड़ी राशि खर्च कर सकते हैं, लेकिन आराम और विलासिता की वस्तुएं। आपको उन चीजों और गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है जो आपकी छवि को धूमिल कर सकते हैं। 6, 7, 16, 17, 18, 19, और 21 फरवरी को कोई भी बड़ा निर्णय न लें या कोई शुभ कार्य न करें।

वृषभ राशिफल फरवरी 2020:

वृषभ राशि के लोगों को भाग्य का सकारात्मक साथ मिलेगा। इस चिन्ह के तहत पैदा हुए लोगों को उनकी कुछ पुरानी और निरंतर समस्याओं से राहत मिलेगी। कार्यक्षेत्र में लाभ मिलने की प्रबल संभावना रहेगी। वेतनभोगी लोगों को नए अवसर मिल सकते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में आपको सफलता मिलेगी। जो लोग कमीशन के लिए काम करते हैं, वे अधिक लाभ प्राप्त करेंगे। आप अपने घर का नवीनीकरण करवा सकते हैं और किसी प्रकार की मरम्मत का काम भी कर सकते हैं। छात्रों को उनकी मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा। आपके प्रेम जीवन में सकारात्मक विकास होगा। आपके वैवाहिक जीवन में आने वाली समस्याओं का समाधान होगा।

आपको अपने भाषण पर संयम बरतने की सलाह दी जाती है। वित्तीय मोर्चे पर माह सकारात्मक परिणाम देगा। धन कमाने के लिए आपको नया साधन मिलेगा। आप कई योजनाओं में अपना पैसा लगा सकते हैं। सरकारी क्षेत्र में काम करने वालों के लिए माह विशेष रूप से सकारात्मक रहेगा। माह के मध्य होते ही राजनेताओं को अच्छी खबर मिलेगी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि बहुत अधिक भागदौड़ और भोजन में अरुचि आपको एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या दे सकती है। 2, 6, 19, 20, 21, 22 और 28 फरवरी को कोई भी बड़ा निर्णय न लें या कोई शुभ कार्य न करें।

मिथुन राशिफल फरवरी 2020:

मिथुन राशि के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में शुभ फल प्राप्त होंगे। यह वेतनभोगी लोगों के लिए विशेष रूप से उत्पादक महीना साबित होगा। व्यावसायिक मोर्चे पर समस्याओं का सामना करना पड़ा। आपके वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में चीज़ें सकारात्मक बनी रहेंगी। अपने गुस्से और अहंकार पर संयम बरतना आपके लिए अच्छा रहेगा। महीने के उत्तरार्ध के दौरान छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। प्रतियोगी परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को सफलता मिल सकती है। उनमें से कुछ को विदेश में अध्ययन करने का अवसर भी मिल सकता है। आपके भाई-बहनों को आपके सकारात्मक सितारों के कारण उनके क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे। स्वास्थ्य के मोर्चे पर उतार-चढ़ाव रहेगा।

आप मांसपेशियों और कंकाल के दर्द का अनुभव कर सकते हैं। आपके प्रेम-प्रसंग में आपके प्रयासों के मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। आपको वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं। आपके बच्चे के खाते में अच्छी खबर होगी। मौद्रिक लाभ होगा और आप अपने व्यवसाय में नई वस्तुओं या कार्यों को शामिल कर सकते हैं। आप धार्मिक गतिविधियों के प्रति अधिक आकर्षित महसूस करेंगे। अपने दिमाग में लोगों के बारे में नकारात्मक विचार न लाएँ। 5, 6, 12, 16, 18, 20 और 22 फरवरी को कोई भी बड़ा फैसला न लें या कोई शुभ कार्य न करें।

कर्क राशिफल फरवरी 2020:

कर्क राशि के लोगों को अपनी आजीविका से संबंधित अच्छी खबर मिलेगी। व्यावसायिक मोर्चे पर किए गए आपके प्रयास प्यारे फल होंगे। व्यापारियों को असाधारण अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप एक नई शुरुआत भी कर सकते हैं। आप अपने व्यापारिक सहयोगियों के कारण लाभ कमाएँगे। महीना छात्रों के लिए भी अच्छे परिणाम लेकर आएगा। छात्र अनुसंधान गतिविधियों में रुचि लेंगे। माह का उत्तरार्ध आपके प्रेम संबंधों के लिए शुभ रहेगा। पात्र लोगों को दूसरी छमाही के दौरान अच्छे प्रस्ताव भी प्राप्त होंगे। आराम और विलासिता की वस्तुओं में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के मोर्चे पर परेशानी होगी। आपको आंखों और पेट के संक्रमण से निपटना पड़ सकता है।

अनावश्यक खर्च और आधिकारिक यात्राओं के कारण आप चिड़चिड़े रहेंगे। आप अपने हर काम को नए उत्साह और ऊर्जा के साथ करेंगे और आपको ज़बरदस्त सफलता भी मिलेगी। आप व्यक्तिगत आनंद की वस्तुओं को खरीदने पर भी पैसा खर्च कर सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा और किसी भी तरह के संघर्ष को कुशलता से संबोधित किया जा सकता है। आपका जीवनसाथी अभी ठोस लाभ प्राप्त कर सकता है। पूरे महीने आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। 6, 19, 20, 21 और 23 फरवरी को कोई भी बड़ा फैसला न लें और न ही कोई शुभ कार्य करें।

सिंह राशिफल फरवरी 2020:

सिंह राशि के लोगों को लंबे समय तक आधिकारिक यात्रा पर जाना होगा। वेतनभोगी लोगों के लिए समय सामान्य रहेगा। व्यापारी इस महीने ठोस लाभ प्राप्त करेंगे। नए लोगों से मिलना और मिलना आपके व्यवसाय के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। वित्तीय मोर्चे पर उतार-चढ़ाव बना रहेगा। पूरे महीने में मामूली लाभ होगा। आपको सावधानीपूर्वक विश्लेषण के बाद अपना पैसा खर्च करना होगा और अनावश्यक खर्चों का विरोध करना होगा। छात्रों को इस महीने मिश्रित परिणाम मिलेंगे और उन्हें अतिरिक्त प्रयास में लगाना होगा।

स्वास्थ्य के मामलों में आपको सतर्क रहना होगा। काम और अनावश्यक तनावों के लिए बहुत अधिक भागना आपके स्वास्थ्य को खराब कर सकता है और आपको शारीरिक कष्ट दे सकता है। आपको दूसरी छमाही के दौरान भाग्य का सकारात्मक आघात होगा, जो कई तनावों और समस्याओं को हल करने में अपार मदद करेगा। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा बना रहेगा। अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आप अपने ससुराल वालों के कारण लाभ कमाएंगे। 6 फरवरी, 8, 9, 18, 21, 25 और 26 फरवरी को कोई भी बड़ा फैसला न लें और न ही कोई शुभ कार्य करें

कन्या राशिफल फरवरी 2020:

कन्या राशि के लोग इस महीने अपने वैवाहिक जीवन में एक उत्कृष्ट समय बिताएंगे। आप इस महीने अपने जीवन साथी के साथ बाहरी यात्रा की योजना बना सकते हैं। आपके कामकाज संबंधी समस्याएं हल हो जाएंगी। यह वेतनभोगी लोगों के लिए एक औसत महीना होगा लेकिन अत्यधिक काम का बोझ एक मुद्दा बना रह सकता है। कारोबारी लोगों को अच्छा लाभ होने की संभावना है। यदि आप एक नया व्यापार शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो यह एक शुभ महीना होगा। आपको संपत्ति से संबंधित लाभ मिलेगा। आप अपने घर के नवीकरण पर पैसा खर्च कर सकते हैं। कानूनी दांवपेंच में शामिल होने पर आपको सफलता मिलेगी।

सरकारी क्षेत्र में काम करने वालों को पूरे महीने लाभ प्राप्त होगा। आपकी सरकार से संबंधित कार्य गति पकड़ सकते हैं। छात्र नए अध्ययन और सिद्धांतों के बारे में अधिक जागरूक हो जाएंगे। आप अपने सभी काम नए उत्साह और उमंग के साथ करेंगे और सफलता मिलेगी। आपको अपने व्यापारिक भागीदारों के कारण लाभ होगा। आप शानदार अनुभवों का आनंद ले सकते हैं और उन पर एक बड़ी राशि खर्च कर सकते हैं। 5, 18, 21, 23, 24 और 28 फरवरी को कोई भी बड़ा निर्णय न लें या कोई शुभ कार्य न करें।

तुला राशिफल फरवरी 2020:

तुला राशि के लोगों को कार्यस्थल में अपनी परियोजनाओं के लिए बहुत अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी। आपको संपत्ति से संबंधित मामलों पर ध्यान देना पड़ सकता है अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस महीने में वेतनभोगी लोगों को अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। छात्रों को पूरे महीने सकारात्मक परिणाम मिलेंगे, इसलिए उन्हें ईमानदारी से प्रयास करने होंगे। यह आपकी पारिवारिक चिंताओं के लिए एक औसत महीना होगा। आप अपने छोटे भाई के कारण लाभ कमाएंगे। आप पूरे महीने चिड़चिड़े और छोटे स्वभाव के रहेंगे। शांत और रचनाशील बने रहने का प्रयास करें। महीने का उत्तरार्ध कार्य-संबंधी अच्छी ख़बरों के लिए संभावित रूप से मजबूत है।

आपके व्यावसायिक भागीदारों के साथ आपके संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे और आप उनसे लाभ प्राप्त करेंगे। स्वास्थ्य की चिंताओं के लिए यह एक सामान्य महीना होगा लेकिन आपके जीवनसाथी को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपके बच्चे के कार्यों में लाभ के साथ-साथ प्रतिष्ठा और गौरव भी आएगा। महीने का अंत आपकी आय में तेज वृद्धि और आय के नए साधन पैदा करेगा। पुराना निवेश ठोस लाभ लाएगा। 4, 7, 12, 13, 20 और 22 फरवरी को कोई भी बड़ा निर्णय न लें या कोई शुभ कार्य न करें।

वृश्चिक राशिफल फरवरी 2020:

वृश्चिक राशि के लोगों को पूरे महीने अपने काम में अच्छे परिणाम मिलेंगे। यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया था या लंबित भुगतान हैं, तो मैं टी क्लियर हो जाएगी। सुस्ती में वृद्धि आपके काम को धीमा कर सकती है इसलिए सतर्क रहें। माह आपके प्रेम जीवन में अच्छे विकास लाएगा। यदि आप शादी करने के इच्छुक हैं, तो आपकी इच्छा पूरी हो सकती है। छात्र अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप में से जो लोग सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे हैं, उन्हें महीने के मध्य में एक बार उत्कृष्ट परिणाम मिलेंगे।

अधिकारियों के साथ आपका तालमेल बेहतरीन रहेगा। इस महीने आप बहुत से लोगों की मदद कर सकते हैं। एक बच्चे के साथ धन्य होने की संभावना होगी या आपको अपनी संतानों के कारण लाभ होगा। पूरे महीने स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी समस्याएं रहेंगी। आप अपने परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों से बहस कर सकते हैं। आपके लिए आवश्यक होगा कि आप अपने भाषण पर संयम बरतें अन्यथा अनावश्यक समस्याएँ पैदा हो जाएंगी। कार्यक्षेत्र और सामाजिक क्षेत्र में आपकी चमक चमकने की संभावना रहेगी। आय सृजन के नए साधन उभरने की संभावना है। 6, 7, 14, 15, 19 और 21 फरवरी को कोई भी बड़ा निर्णय न लें या कोई शुभ कार्य न करें।

धनु राशिफल फरवरी 2020:

धनु राशि के लोगों को उनके कार्यक्षेत्र में बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। आपको अपनी नौकरी या व्यवसाय में नई परियोजनाएँ भी मिल सकती हैं। आपके व्यावसायिक सौदों की राह में आने वाली रुकावटें दूर हो जाएंगी। आपका पारिवारिक जीवन सामान्य बना रहेगा लेकिन अपने परिवार के सदस्यों के साथ अनावश्यक चर्चा और वार्तालाप में न उतरें। आपके वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याएँ आएंगी। हालाँकि, यदि आप धैर्य रखते हैं तो सभी धीरे-धीरे घटेंगे। इस महीने आप तीर्थ यात्रा की योजना बना सकते हैं। भौतिक सुख के आपके अनुभव में वृद्धि होगी। छात्रों को उनकी मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा। आप एक नया घर या कार खरीदने की योजना बना सकते हैं।

इस महीने आपकी वित्तीय प्रोफ़ाइल चमकेगी। सामाजिक कार्यकर्ता लोकप्रियता हासिल करेंगे और सरकारी अधिकारियों और राजनेताओं के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि आंख और मुंह में संक्रमण और सिरदर्द आपके हिट होने की संभावना है। इस महीने आपको अच्छे वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं। 3 फरवरी, 6, 8, 9, 16, 19, 20 और 21 फरवरी को कोई भी बड़ा फैसला न लें और न ही कोई शुभ कार्य करें।

मकर राशिफल फरवरी 2020:

मकर राशि के लोग स्वास्थ्य संबंधी किसी समस्या से परेशान रहेंगे। आपको अपना उचित ध्यान रखना चाहिए। कार्यक्षेत्र में चीजें अनुकूल रहेंगी। आपको अपने सीनियर्स के साथ अच्छा तालमेल बनाए रखना चाहिए। आप बेकार की गतिविधियों में अपना समय बर्बाद करने की संभावना है। काम के संदर्भ में बहुत अधिक भागदौड़ और तनाव रहेगा। आपका पारिवारिक जीवन सामान्य बना रहेगा लेकिन जीवनसाथी के साथ अनबन होने की संभावना है। यह विशेष रूप से छात्रों के लिए एक अच्छा महीना होगा, महीने का अंत। वित्तीय मोर्चे पर सकारात्मक विकास होगा। पहले से किए गए निवेश अच्छे परिणाम लाएंगे। व्यापारियों को नए व्यापारिक सौदे मिल सकते हैं। यात्रा करने के लिए बहुत सारी यात्राएँ होंगी।

आपको सरकार से संबंधित कार्यों को पूरा करने में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। एक कानूनी तकलीफ गन्दा और अराजक हो सकती है और आपको तनाव दे सकती है। आपको उनसे बचने की कोशिश करनी चाहिए। आपके प्रेम प्रसंग में सकारात्मक विकास होगा। एकल और पात्र लोग एक नया संबंध शुरू कर सकते हैं। आपको अपने बच्चे के कारण अच्छी खबर मिलेगी। आपका खर्च उच्च पक्ष की ओर रहेगा इसलिए बुद्धिमानी और सावधानी से खर्च करें। 1, 6, 7, 11, 18 और 20 फरवरी को कोई भी बड़ा निर्णय न लें या कोई शुभ कार्य न करें।

कुंभ राशिफल फरवरी 2020:

कुंभ राशि के लोग इसे वित्तीय प्रगति का महीना मानेंगे। कार्यक्षेत्र में बहुत ज्यादा भागदौड़ रहेगी। कार्यस्थल में एक सीमा से अधिक किसी पर भरोसा न करें। अपनी नौकरी या व्यवसाय में किसी भी बदलाव का प्रयास करने से पहले दो बार सोचें। आपको समझदारी से निर्णय लेना चाहिए। अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आप अपने जीवन साथी के साथ असहमति विकसित कर सकते हैं। आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ सामंजस्य बनाए रखने की सलाह दी जाती है। संतान संबंधी समस्याओं में कुछ राहत मिलेगी। अतिरिक्त प्रयास में लगाने के बाद ही छात्रों को सफलता मिलेगी। महीने के मध्य में पार होने के बाद आपके लिए एक सामान्य सुधार होगा।

मौद्रिक लाभ के लिए यह एक अच्छा महीना होगा। आप अपने लंबित भुगतानों को रोक सकते हैं। आप अपने घर को सजाने के बारे में सुपर सक्रिय रहेंगे और उन पर खर्च भी करेंगे। स्वास्थ्य के मोर्चे पर मिश्रित परिणाम मिलेंगे क्योंकि पीठ में दर्द और कंकाल की पीड़ा आपको कड़ी चोट देगी। हालाँकि, एक पुरानी बीमारी ठीक हो सकती है। किसी भी प्रकार के नकारात्मक विचारों को अपने मन में धारण न करने दें। आपको बहुत यात्रा करनी पड़ेगी। 7, 9, 10, 13, 18, 19, 20 और 21 फरवरी को कोई भी बड़ा फैसला न लें या कोई शुभ कार्य न करें।

मीन राशिफल फरवरी 2020:

मीन राशि के लोगों को सामाजिक दायरे में सम्मान और पुरस्कार मिलेगा। वेतनभोगी लोगों को इस महीने अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। व्यवसायी लोग कुछ ठोस लाभ कर सकते हैं। छात्रों को महीने के पहले सप्ताह में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा लेकिन बाकी की पेरीउनके लिए अच्छा है। आप अपनी संतानों के साथ असहमति विकसित कर सकते हैं। बनाने के लिए कई आधिकारिक यात्राएं होंगी और ये सभी फायदेमंद साबित होंगी। महीने के मध्य में आपकी वीरता बढ़ेगी। आपके पारिवारिक आचार सौहार्दपूर्ण रहेंगे और लोग आपके प्रयासों में आपका समर्थन करेंगे। आप अपने भाई-बहनों के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे। स्वास्थ्य की चिंताओं के लिए यह एक अच्छा महीना होगा।

आपको अचानक अप्रत्याशित वित्तीय लाभ प्राप्त होगा। आप धार्मिक प्रार्थनाओं और अनुष्ठानों में अधिक रुचि लेंगे। यदि आप कानूनी मुद्दों में फंस गए हैं, तो आपको इस महीने सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है। आप अपने जीवन साथी के कारण लाभ प्राप्त करेंगे और कुछ सहयोग भी प्राप्त करेंगे। आप अपनी सुख-सुविधाओं के साथ बहुत सक्रिय रहेंगे। आप अपने जीवन को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए वस्तुओं को खरीदने पर बहुत पैसा खर्च कर सकते हैं। 7 फरवरी, 10 वीं, 14 वीं, 15 वीं, 18 वीं, 21 वीं और 27 फरवरी को कोई भी बड़ा फैसला न लें और न ही कोई शुभ कार्य करें।

वार्षिक राशिफल 2020: जानिए कैसा रहेगा आपका साल 2020, यहां पढ़ें विस्‍तार से राशिफल

वार्षिक राशिफल 2020 का वीडियो यहां देखें

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply