राशिफल 1 फरवरी 2020: वृश्चिक, कन्या और कुंभ राशि वाले जातकों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहाँ जानिए

Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal, Horoscope Today 1 February 2020 In Hindi: आज के राशिफल की बात करें तो आज का दिन वृश्चिक, कन्या और कुंभ राशि के लोगों के लिए शुभ रहेगा। अन्य राशियों का आज का दिन कैसा रहेगा।

  |     |     |     |   Updated 
राशिफल 1 फरवरी 2020: वृश्चिक, कन्या और कुंभ राशि वाले जातकों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहाँ जानिए
Rashifal Today 1st February 2020

Rashifal Today 1st February 2020: आज के राशिफल (Horoscope Today) की बात करें तो आज का दिन वृश्चिक, कन्या और कुंभ राशि के लोगों के लिए शुभ रहेगा। अन्य राशियों का आज का दिन कैसा रहेगा, इसका पूरा राशिफल यहाँ देख सकते हैं। किन राशि के लोगों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा ?

मेष(ARIES) राशिफल 1 फरवरी 2020:

मेष राशि के जातको को आज कार्यक्षेत्र में अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। आज धन का खर्च बना रह सकता है। यात्रा के योग बन सकते है। व्यापारिक वर्ग के जातको के लिए दिन उत्तम लाभ देने वाला रहेगा। प्रेमप्रसंग के मामलों में आपको आज सफलता की प्राप्ति मिल सकती है। छात्र वर्ग को अपने कार्यो में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। संतानसुख की प्राप्ति होगी। सेहत का ध्यान रखे।

वृषभ (TAURUS) राशिफल 1 फरवरी 2020:

वृषभ राशि के जातको को आज अचानक धन लाभ के योग बन सकते है। छात्र वर्ग के लिए दिन लाभकारी रहेगा। कार्यक्षेत्र  में आपके लिए दिन सकारात्मक बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ कुछ दिक्क़ते आपको मिल सकती है। प्रेम सम्बन्ध के लिहाज से आज आपको कुछ सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते है। गलत समय पर किया खान पान सेहत खराब कर सकता है। पारिवारिक जीवन अच्छा बना रहेगा।

मिथुन (GEMINI) राशिफल 1 फरवरी 2020:

मिथुन राशि के जातको को आज अपने कार्यक्षेत्र से सम्बंधित कोई अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है। आज व्यापारिक साझेदारों के साथ आपके संबंध तनावपूर्ण हो सकते है। अतः संयम से कार्य करे तथा तनाव लेने से बचे। वैवाहिक जीवन में कुछ खटास आ सकती है अतः सचेत रहे। सामाजिक तथा सार्वजनिक क्षेत्र में आपकी ख्याति बढ सकती है। धन लाभ सम्भव है। छात्र वर्ग के दिन अच्छा बना रहेगा।

कर्क (CANCER) राशिफल 1 फरवरी 2020: 

कर्क राशि के जातको को आज कार्यक्षेत्र में परेशानी मिलने की संभावना बन सकती है। नौकरी में किए गए प्रयास सफल होंगे। उच्च अधिकारियों की ओर से आपके काम की प्रसंशा होगी। वाद-विवाद से दूर रहें। स्वास्थ्य से सम्बंधित परेशानी हो सकती है। धार्मिक शुभ कार्य संपन्न होंगे। यश कीर्ति में वृद्धि होगी। अचानक धनलाभ प्राप्ति के योग बन सकते है। संतान की सेहत का ध्यान रखे।

सिंह (LEO) राशिफल 1 फरवरी 2020:

सिंह राशि के जातको को आज नौकरी तथा व्यापार में आपको कुछ अच्छे लाभ मिल सकते है।से हत से सम्बंधित कुछ दिक्क़ते मिल सकती है। आज कुछ व्यर्थ के खर्च आपको परेशान कर सकते है। कार्यो को लेकर फालतू का मानसिक तनाव बना रह सकता है। जीवनसाथी के साथ आपके रिस्ते मजबूत होंगे तथा उनके द्वारा आपको लाभ मिल सकता है। छात्रों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

कन्या (VIRGO) राशिफल 1 फरवरी 2020:

कन्या राशि के जातको की आज दिन की शुरुआत धन प्राप्ति के साथ हो सकती है। व्यापार तथा नौकरी में आपका प्रदर्शन श्रेष्ठ रहेगा तथा साथ ही साथ लाभ प्राप्त हो सकते है। पारिवारिक जीवन में सक्रियता बढ़ सकती है।संतानपक्ष को लेकर कुछ चिंतित हो सकते है। जीवन साथी से लाभ या उपहार की प्राप्ति हो सकती है। सेहत का ध्यान रखे पेट की समस्या परेशान कर सकती है।

तुला (LIBRA) राशिफल 1 फरवरी 2020: 

तुला राशि के जातको को आज कार्यक्षेत्र से सम्बंधित किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आज आपको रुका तथा उधार दिया हुआ धन वापिस मिल सकता है। व्यापारिक वर्ग को अच्छे लाभ प्राप्त हो सकते है। संतान पक्ष की और से चिंतित हो सकते है। नए जॉब ऑफर की प्राप्ति के योग रहेंगे। विद्यार्थी वर्ग को आज अधिक परिश्रम के उपरांत सफलता की प्राप्ति के योग रहेंगे।

वृश्चिक (SCORPIO) राशिफल 1 फरवरी 2020:

वृश्चिक राशि के जातको को आज भाग्य का सहयोग मिलेगा। अचानक धन का लाभ आज आपको मिल सकता है। किसी छोटी दुरी की यात्रा संभव है। सुख सुबिधाओं में वृद्धि के योग रहेंगे। छात्र वर्ग के लिए आज का दिन उत्तम लाभ देने वाला रहेगा। आज उन्हें किसी प्रोजेक्ट मैं सफलता की प्राप्ति मिल सकती है। सेहत सामान्य रहेगी। संतान के कार्यो द्वारा आपको सम्मान मिल सकता है।

धनु (SAGITTARIUS) राशिफल 1 फरवरी 2020:

धनु राशि के जातको को आज धनलाभ के नए श्रोत मिल सकते है। धन लाभ के लिहाज से आज का दिन बहुत उत्तम बना हुआ है। कार्य क्षेत्र में आज आप पर कार्य का बोझ अधिक बना रह सकता है। आज व्यर्थ के मामलों तथा चिंताओं से दूर रहने की सलाह दी जाती है। सेहत का ध्यान रखे आँखों तथा मुख के रोग आपको परेशान कर सकते है। किसी पर आंख मूंदकर विश्वास न करें तथा क्रोध पर नियंत्रण रखें।

मकर (CAPRICORN) राशिफल 1 फरवरी 2020:

मकर राशि के जातक आज अपने पराक्रम के वल पर सभी कार्यो में सफलता की प्राप्ति करेंगे। समाज मै आपकी छवि और अच्छी होगी। सुख -सुबिधाओं में वढोत्तरी के अच्छे योग बन सकते है। धन लाभ की प्राप्ति होगी जिसके चलते आर्थिक स्तिथि मजबूत होगी। व्यापारिक वर्ग को अच्छे लाभ प्राप्त हो सकते है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर परेशान हो सकते है। धन खर्च के योग रहेंगे।

कुंभ (AQUARIUS) राशिफल 1 फरवरी 2020:

कुंभ राशि के जातको का आज कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त कार्य की प्राप्ति हो सकती है। मान -सम्मान में वृद्धि के योग रहेंगे। वैवाहिक जीवन मैं परेशानिया आ सकती है। व्यापारिक वर्ग के लोगो को कुछ नुकसान होने की सम्भाबना बन सकती है अतः सचेत रहे। आपके द्वारा कही गयी बात किसी को आहत कर सकती है अतः अपनी वाणी पर संयम रखे। यात्रा में परेशानी तथा अधिक धन का खर्च तनाव दे सकता है।

मीन (PISCES) राशिफल 1 फरवरी 2020:

मीन राशि के जातको को आज सभी कार्यो में सफलता मिलने के योग रहेंगे। धन प्राप्ति में मिल रही दिक्क़ते आज दूर हो सकती है। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आज का दिन उपलब्द्यियो भरा बना रहेगा। व्यापार तथा नौकरी में आपका प्रदर्शन श्रेष्ठ रहेगा। जीवनसाथी को लाभ प्राप्ति के योग रहेंगे। संतान से कष्ट मिल सकता है। छात्रों का मन आज पढ़ाई से भटक सकता है।

मासिक राशिफल, फरवरी 2020: मेष, तुला, कन्या राशि के लिए फरवरी रहेगा शुभ, अन्य के लिए हो सकती है परेशानी

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari

मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply