Beauty Tips: फाउंडेशन की ये गलतियां बिगाड़ सकती हैं आपका पूरा लुक, हर लड़की को रखना चाहिए इनका ख्याल

फाउंडेशन (Foundation Tips) खरीदते और इस्तेमाल करते वक्त आपको कुछ जरूरी बातों का ख्याल रखने की जरूरत होती है। इससे जुड़ी आपकी एक छोटी सी गलती (Foundation Mistakes) आपका पूरा लुक खराब कर सकती है। जानिए क्या हैं वो गलतियां।

  |     |     |     |   Updated 
Beauty Tips: फाउंडेशन की ये गलतियां बिगाड़ सकती हैं आपका पूरा लुक, हर लड़की को रखना चाहिए इनका ख्याल
फाउंडेशनसे जुड़ी कुछ गलतियों से बचें (फोटो:इंस्टाग्राम)

मेकअप (Makeup Tips) में खूबसूरत लुक पाने के लिए ये जरूरी होता है कि आप प्रोडक्ट का सही तरीके से चुनाव और इस्तेमाल करें। मेकअप प्रोडक्ट खरीदते या इस्तेमाल करते वक्त आपकी एक छोटी सी भूल आगे चलकर आपका पूरा मेकअप लुक खराब कर देती है। फाउंडेशन के साथ भी कुछ ऐसा ही है।

फाउंडेशन मेकअप का बेसिक प्रोडक्ट है। फ्लॉलेस लुक के लिए इसका इस्तेमाल काफी जरूरी होता है। इसलिए फाउंडेशन (Foundation Mistakes) से जुड़ी कुछ बेसिक बातों का ख्याल रखने की जरूरत होती है। यहां जानिए ऐसी फाउंडेशन से जुड़ी ऐसी गलतियां, जो आप कभी न करें।

1. हमेशा इसे स्किन टाइप के हिसाब से खरीदें। जहां ड्राय स्किन के लिए हाईड्रेटिंग और मॉइश्चराइजिंग प्रोपर्टी वाले वहीं, ऑयली और एक्ने-प्रोन स्किन के लिए मैट या वेलवेट फीनिश वाले फाउंडेशन परफेक्ट ऑप्शन है। अगर आपकी नॉर्मल स्किन है तो फोटो-फीनिश वाले फाउंडेशन चुनें।

2. हमेशा फाउंडेशन नेचुरल लाइट में खरीदें। आर्टिफिशियल लाइट में इसके असली शेड का पता नहीं चलता है और आप गलत फाउंडेशन खरीद लेती हैं। हमेशा इसे डे लाइट में खरीदें। इसे खरीदते वक्त दुकान से बाहर आकर नैचुरल लाइट में इसका शेड चेक करें। इसे कभी ऑनलाइन खरीदने की गलती न करें।

3. इसके इस्तेमाल से पहले आप स्किन को मॉइश्चराइज जरूर करें। अगर आप ऐसा नहीं करेंगी, तो इसके इस्तेमाल के कुछ ही देर बाद ये चेहरे पर पैचेज की तरह नजर आने लगेंगे और आपका लुक खराब नजर आएगा। इसे लगाने से पहले चेहरा धोकर मॉइश्चराइजर लगाएं।

4. फाउंडेशन हमेशा अपनी स्किन टोन से मिलता-जुलता खरीदें। इसे कभी भी हाथों पर लगाकर इसका शेड चेक न करें। आपके हाथों का रंग चेहरे से अक्सर थोड़ा अलग होता है। इसलिए इसे हमेशा जॉलाइन (ठुड्डी) पर लगाकर स्किन टोन से मैच करें।

5. इसे लगाते वक्त हमेशा ब्रश या ब्लेंडर का इस्तेमाल करें। इसे कभी उंगलियों से लगाने की गलती न करें। इससे ये एक समान तरीके से ब्लेंड नहीं होगा और आपका लुक खराब नजर आएगा। फाउंडेशन चेहरे पर डॉट फॉर्म में लगाएं और ब्लेंडर को हल्का गीला करके इसे मिलाएं।

जानिए मेकअप करते वक्त किन गलतियों से बचें…

वीडियो में जानिए कैसे वैसलीन से बचाएं मेकअप का खर्चा…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply