Wedding Tips: शादी के दिन आप भी दिखेंगी दिव्यांका त्रिपाठी जैसी खूबसूरत, इस उबटन का करें इस्तेमाल

शादी (Wedding Tips) के दिन हर लड़की खूबसूरत दिखना चाहती है। इसके लिए आपबस एक आसान उबटन (Homemade Ubtan) का इस्तेमाल करें और दिखिए दिव्यांका (Divyanka Tripathi) त्रिपाठी जैसी खूबसूरत।

  |     |     |     |   Published 
Wedding Tips: शादी के दिन आप भी दिखेंगी दिव्यांका त्रिपाठी जैसी खूबसूरत, इस उबटन का करें इस्तेमाल
दिव्यांता त्रिपाठी(फोटो:ट्विटर)

शादी (Wedding Tips) के दिन हर लड़की खूबसूरत दिखना चाहती है। इसके लिए चाहे कपड़ो की हो या मेकअप प्रोडक्ट की शॉपिंग वो महीनों पहले इसकी तैयारी शुरू कर देती है। खूबसूरत और निखरी रंगत (Wedding Beauty Tips) के लिए आप फेशियल से लेकर ब्लीच, आप सभी ब्यूटी ट्रीटमेंट भी कराती हैं।

इन सबके अलावा अगर आप इस खास दिन अपने चेहरे पर नेचुरल खूबसूरती और चमक चाहती हैं, तो आप घर पर एक आसान उबटन (Homemade Ubtan) बनाएं। इसका इस्तेमाल आप शादी से कुछ हफ्तों पहले करना शुरू करें और देखिए कैसे आप भी दिखेंगी दिव्यांका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi) जैसी खूबसूरत।

जानिए इस उबटन को तैयार और इस्तेमाल करने का तरीका-
इसके लिए आपको जिन चीजों की जरूरत पड़ेगी वो घर पर आसानी से मिल जाएगी। इस उबटन को बनाने के लिए आपको चाहिए चंदन पाउडर, बेसन, हल्दी, कच्चा दूध और गुलाबजल। आपको बता दें कि गर्मियों में अगर आपकी शादी हो रही है, तो ये उबटन आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन है।

इसे तैयार करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में 1 बड़ा चम्मच चंदन पाउडर, 2 बड़े चम्मच बेसन, एक चौथाई चम्मच हल्दी, 2 बड़े चम्मच गुलाबजल और पर्याप्त मात्रा में कच्चा दूध मिलाकर पेस्ट बनाएं। ध्यान रखें पेस्ट न ही ज्यादा पतला और न ही ज्यादा मोटा हो। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर एक समान तरीके से लगाएं।

सूखने के बाद इसे धो लें। इस पेस्ट के नियमित इस्तेमाल से आपके न सिर्फ चेहरे पर चमक आएगी और रंगत निखरेगा, बल्कि सनबर्न और टैनिंग जैसी परेशानियां भी दूर होंगी। तो आप भी अपनी शादी में इस बार ये घरेलू उबटन जरूर ट्राय करें।

जानिए कैसे पाएं श्रद्धा कपूर जैसी बेदाग त्वचा…

वीडियो में देखिए आलिया जैसी खूबसूरत पाने के घरेलू तरीके…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply