Beauty Tips: घर पर आसानी से बना सकते हैं जेल आईलाइनर, लेकिन इन बातों का जरूर रखें ख्याल

आईलाइनर किसी की भी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए काफी है। आप घर बैठे-बैठे जेल आईलाइनर (Gel Eyeliner) भी बना सकते हैं, जोकि आपकी खूबसूरत को और बढ़ा सकता है।

Author   |     |     |     |   Updated 
Beauty Tips: घर पर आसानी से बना सकते हैं जेल आईलाइनर, लेकिन इन बातों का जरूर रखें ख्याल
जेल आईलाइनर (फोटो साभार-गूगल)

घर में बने आईलाइनर (Eyeliner) का इस्तेमाल करना बेहतर माना जाता है। यह बाजार में मिलने वाले जेल आईलाइनर (Gel Eyeliner) से बहुत अच्छा होता है। आप घर बैठे कई रंग के जेल आईलाइनर आसानी से बना सकते हैं। जेल आईलाइनर बनाने के लिए जिन सामानों की जरूरत होती है, वो आपके घर में मौजूद है। आईलाइनर बनाने के लिए तो वैसे ब्लैक आईशैडो का प्रयोग किया जाता है, लेकिन यदि आप कलरफुल आईलाइनर बनाना चाहती हैं, तो उस कलर के आईशैडो का प्रयोग करें।

इन सामानों की होगी जरूरत
ब्लैक या किसी एक कलर के आईशैडो, एक छोटा कंटेनर, आई प्राइमर और नारियल का तेल

कैसे घर पर बनाएं आईलाइनर
घर पर जेल आईलाइनर बनाने के लिए सबसे पहले ब्लैक आईशैडो को स्क्रैप करके कंटेनर में भरें। अब इसमें थोड़ा सा प्राइमर मिलाएं और तब तक मिक्स करें, जब तक ये एकसार न हो जाएं। अब इसमें नारियल तेल की कुछ बूंदें मिलाएं और इन्हें अच्छी तरह मिक्स करें। आपका आईलाइनर बनकर तैयार है।

घर में आप ऐसे कई कलर्स के आईलाइनर बना सकती हैं, जो मार्केट में आसानी से उपलब्ध नहीं होते। इसके अतिरिक्त यह जेल आईलाइनर बेहद स्मूद लुक देते हैं जिससे आंखों की खूबसूरती बढ़ती है। ये करीब सात से आठ घंटे तक आराम से टिकते हैं।

इन बातों को जरूर रखें ख्याल
आईलाइनर बनाने के लिए लूज आईशैडो का प्रयोग करें। यदि आप अपने आईलाइनर को शिमरी इफेक्ट नहीं देना चाहतीं तो बेहतर होगा कि मैट आईशैडो का प्रयोग करें। इसके लिए क्लियर आईलाइनर का उपयोग करें यानी जिसका कोई रंग न हो। वरना बनने के बाद आईलाइनर का वह कलर नहीं आएगा, जो आप बनाना चाहते हैं।

Hair Care Tips: कम उम्र में हो रहे हैं बाल सफेद, तो जान लीजिए इसकी वजह, बरतें सावधानी

वीडियो में देखिए हिना खान के टॉप ट्रेंडी लिप कलर…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: दीपाक्षी शर्मा

दीपाक्षी शर्मा
सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।

deepakshi.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply