Beauty Tips: बीबी क्रीम के इस्तेमाल से दूर होती हैं स्किन से जुड़ी कई परेशानियां, जानिए इसके अनसुने फायदे

बीबी क्रीम (BB Cream Benefits) के इस्तेमाल से आपको ना सिर्फ खूबसूरत लुक (Beauty Tips) मिलता है, बल्कि आपको स्किन से जुड़ी समस्याओं से भी राहत मिलती है। आप भी जानिए इस क्रीम के अनसुने फायदे।

Author   |     |     |     |   Updated 
Beauty Tips: बीबी क्रीम के इस्तेमाल से दूर होती हैं स्किन से जुड़ी कई परेशानियां, जानिए इसके अनसुने फायदे
बीबी क्रीम के इस्तेमाल से आपकी स्किन को कई फायदे मिलते हैं(फोटो:फेसबुक)

बीबी क्रीम (BB Cream Benefits) के बारे में आपने काफी सुना होगा और खूबसूरत लुक (Beauty Tips) के लिए आपने इसका इस्तेमाल भी किया होगा। लेकिन क्या आप जानती हैं कि जिसे आप सिर्फ बेदाग लुक पाने के लिए इस्तेमाल करती हैं, वो क्रीम आपके लिए कितनी फायदेमंद साबित हो सकती है।

जी हां, बीबी क्रीम (BB Cream Uses) से ना सिर्फ आपको फ्लॉलेस लुक मिलता है बल्कि ये आपको स्किन से जुड़ी समस्याओं से भी राहत मिलती है। आप भी जानिए इस क्रीम के ऐसे फायदे जिनसे आप शायद अनजान होंगी और इसे अपने डेली स्किनकेयर रूटीन में शामिल करें।

1. रोजाना बीबी क्रीम (Home Made BB Cream) के इस्तेमाल से आपके चेहरे के दाग-धब्बे धीरे-धीरे कम हो जाते हैं और आपको मिलती है बेदाग त्वचा। ये रंग को भी साफ करती है।

2. ये चेहरे में ऑयल प्रोडक्शन को कंट्रोल करने में भी मदद करती है और ऑयली स्किन से राहत दिलाती है। इसके लिए हमेशा मिनरल बेस्ड बीबी क्रीम चुनें।

3. फाउंडेशन (Foundation Mistakes) के मुकाबले बीबी क्रीम काफी लाइट होती है। इसलिए इसके इस्तेमाल से स्किन पोर्स बंद नहीं होते हैं और पिंपल की परेशानी नहीं होती है।

4. इसमें मौजूद लिकोराइस चेहरे पर चमक लाता है। वहीं, विटामिन ई और सी से भरी ये बीबी क्रीम आपको झुर्रियों और झाइयों जैसी परेशानी से भी दूर रखती है।

5. बारिश के मौसम में इसके इस्तेमाल से आपको चेहरे में चिपचिपेपन की परेशानी नहीं होती है। वहीं, कई बीबी क्रीम में सनस्क्रीन होते हैं, जो धूप की हानिकारक किरणों से बचाकर रखती है।

जानिए आईलाइनर लगाते वक्त किन बातों का ख्याल रखना चाहिए…

वीडियो में देखिए कैसे वैसलीन से बचाएं मेकअप का खर्चा…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

जागृति प्रिया
मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply