केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन से भाजपा में शोक की लहर, राष्ट्रध्वज आधा झुकाने का निर्देश

भारतीय जनता पार्टी के सांसद और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन से देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक प्रकट किया है।

  |     |     |     |   Updated 
केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन से भाजपा में शोक की लहर, राष्ट्रध्वज आधा झुकाने का निर्देश

भारतीय जनता पार्टी के सांसद और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन से देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक प्रकट किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि अनंत कुमार कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे। आज सुबह बेंगलुरु में अंतिम सांस ली। अनंत कुमार केंद्र सरकार में संसदीय कार्यमंत्री थे। इनके निधन पर बीजेपी के अन्य मंत्रियों ने भी शोक प्रकट किया है। अनंत कुमार ने 59 की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार को 01 बजकर 50 मिनट पर उनके मृत्यु की खबर सामने आई। अनंत कुमार के पार्थिव शरीर को सुबह 9 बजे के बाद बेंगलुरु के नेशनल कॉलेज ग्राउंड पर रखा गया है। देशभर के तमाम नेता अब वहां पर जाने लगे हैं। उनके निधन पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पूरे देश में राष्ट्रध्वज आधा झुकाने का निर्देश दिया है। इसके मुताबिक माना जा रहा है कि राष्ट्रीय शोक भी मनाया जाएगा। बताते चलें कि अनंत कुमार को फेफड़ों के कैंसर से पीड़ित थे। उनका इलाज लंदन और न्यूयॉर्क में भी हुआ था। बाद में उन्हें बेंगलुरु लाकर एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया था।

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने यूं दी श्रद्धांजलि
अनंत कुमार के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, ‘अनंत कुमार का निधन देश के सार्वजनिक जीवन में बहुत बड़ी क्षति है, खासकर कर्नाटक के लोगों के लिए। उनके परिवार, सहयोगी और अनंत शुभेच्छुओं को मेरी सांत्वना।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक प्रकट कर लिखा है, ‘अनंत कुमार जी एक सफल राजनीतिज्ञ थे, जिन्होंने कई मंत्रियों को मुकाम तक पहुंचाया। उनका नेतृत्व किया। भाजपा संगठन के लिए एक बड़ी संपत्ति थे। उन्होंने विशेष रूप से बेंगलुरू और आस-पास के इलाकों यानी कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की। वह हमेशा अपने काम के लिए याद किए जाएंगे।’ उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से लेकर तमाम नेताओं ने शोक प्रकट किया है।

देखें वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रवि गुप्ता

पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.

ravi.gupta@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply