जहीर इकबाल-प्रनूतन बहल की ‘नोटबुक’ रिलीज, जानें कैसी रही है इन फिल्मी सितारों की डेब्यू परफॉर्मेंस

जहीर इकबाल और प्रनूतन बहल की डेब्यू फिल्म 'नोटबुक' आज रिलीज हो गई है। अपनी पहली फिल्म से जहीर और प्रनूतन दर्शकों के दिलों में जगह बना पाएंगे या नहीं, यह जल्द ही साफ हो जाएगा।

  |     |     |     |   Published 
जहीर इकबाल-प्रनूतन बहल की ‘नोटबुक’ रिलीज, जानें कैसी रही है इन फिल्मी सितारों की डेब्यू परफॉर्मेंस

सलमान खान के प्रोडक्शन वाली फिल्म ‘नोटबुक’ रिलीज हो गई है। इस फिल्म से जहीर इकबाल और प्रनूतन बहल बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं। जहीर और प्रनूतन दर्शकों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ पाते हैं कि नहीं, यह आने वाले कुछ दिनों में साफ हो जाएगा। उनकी फिल्म के ट्रेलर और गानों को काफी पसंद किया जा रहा है। फिल्म के प्रोड्यूसर सलमान खान ने भी एक गाने को अपनी आवाज से सजाया है। जहीर सलमान के बचपन के दोस्त इकबाल रत्नासी के बेटे हैं और प्रनूतन अभिनेता मोहनीश बहल की बेटी हैं।

फिलहाल बॉलीवुड में दमदार एंट्री मारने वाले यंग कलाकारों की बात करें तो ऐसे बहुत कम एक्टर्स हैं जो अपनी पहली फिल्म से अपना जबरदस्त फैन बेस तैयार करने में कामयाब रहे हैं। अपने अभिनय के बल पर यह सितारे खुद को साबित कर चुके हैं और अपनी हर फिल्म में अपना सर्वश्रेष्ठ देकर इसके मानक बदल रहे हैं और दर्शकों को भी चौंका भी रहे हैं। यह कलाकार आज बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं। हर फिल्ममेकर इनके साथ काम करने की ख्वाहिश रखता है। आइए जानते हैं आज के इन चमकते फिल्मी सितारों के बारे में।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012)

वरुण धवन, आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा आज बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं। तीनों ही कलाकारों ने फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। कॉलेज लाइफ पर बेस्ड अपनी डेब्यू फिल्म में तीनों एक्टर्स की एक्टिंग देख दर्शक उनके मुरीद हो गए। ‘फिल्मफेयर’ की ओर से सिद्धार्थ मल्होत्रा को इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया था। यह फिल्म सुपरहिट रही और इसने करीब 97 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था। इस म्यूजिकल फिल्म के अधिकतर गाने भी सुपरहिट रहे थे। आज तीनों स्टार्स का अपना फैन बेस है। उनके पास बड़े बैनरों की फिल्में हैं। दिग्गज फिल्ममेकर्स उनके साथ काम करना चाहते हैं। हाल ही में हुए ‘फिल्मफेयर अवॉर्ड्स’ में आलिया भट्ट को उनकी फिल्म ‘राजी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया।

हीरोपंती (2014)

बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन ने फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म की कहानी और टाइगर-कृति की जोड़ी दर्शकों को काफी पसंद आई थी। टाइगर ने जहां इस फिल्म में दर्शकों को अपने डांस और एक्शन से वाकिफ करवाया, वहीं कृति अपनी क्यूट स्माइल और एक्सप्रेशंस से दर्शकों के दिलों में घर कर गईं। उस साल ‘फिल्मफेयर अवॉर्ड्स’ में इस फिल्म के लिए कृति को बेस्ट एक्ट्रेस (डेब्यू) चुना गया था। यह फिल्म 2014 की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी। फिल्म ने करीब 55 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। आज टाइगर और कृति के साथ कई बड़े फिल्ममेकर्स काम करना चाहते हैं। हाल ही में कृति की फिल्म ‘लुका छुपी’ रिलीज हुई। उनकी यह फिल्म भी सुपरहिट रही।

हीरो (2015)

सलमान खान प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी फिल्म ‘हीरो’ से बॉलीवुड एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली और सुनील शेट्टी की बेटी आथिया शेट्टी ने डेब्यू किया था। फिल्म एवरेज रही थी, लेकिन सूरज और आथिया के एक्टिंग स्किल्स को काफी सराहा गया। यह फिल्म साल 1983 में आई सुपरहिट फिल्म ‘हीरो’ की रीमेक थी। इस फिल्म में जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी शेषाद्रि मुख्य भूमिका में थे। बहुत कम लोग इस बारे में जानते होंगे कि सूरज पंचोली सलमान खान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ के असिस्टेंट डायरेक्टर थे। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही सलमान ने सूरज को बॉलीवुड में लॉन्च करने का फैसला किया था। आज भी कई मौकों पर सूरज और आथिया सलमान का शुक्रिया अदा करते नहीं थकते हैं।

धड़क (2018)

पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘धड़क’ से जान्हवी कपूर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। जान्हवी बॉलीवुड की दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी की बेटी हैं। इस फिल्म की रिलीज से पहले ही श्रीदेवी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। ‘धड़क’ में जान्हवी के अपोजिट ईशान खट्टर नजर आए थे। यह फिल्म मराठी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सैराट’ की रीमेक थी। फिल्म ऑनर किलिंग पर आधारित थी। ‘धड़क’ में जान्हवी और ईशान की परफॉर्मेंस को काफी सराहा गया। फिल्म ने करीब 70 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। 2019 में हुए ‘जी सिने अवॉर्ड्स’ में ईशान और जान्हवी को बेस्ट डेब्यू एक्टर (मेल-फीमेल) के पुरस्कार से नवाजा गया। जान्हवी कपूर इस साल एयरफोर्स की फ्लाइट लेफ्टिनेंट रहीं गुंजन सक्सेना की बायोपिक में नजर आएंगी।

लवयात्री (2018)

पिछले साल आई फिल्म ‘लवयात्री’ से आयुष शर्मा और वरीना हुसैन ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। नए टैलेंट को बॉलीवुड में मौका देने के लिए पहचाने वाले दबंग सलमान खान ही इस फिल्म के प्रोड्यूसर थे। आयुष सलमान की बहन अर्पिता खान शर्मा के पति हैं। ‘लवयात्री’ फिल्म के गाने दर्शकों ने काफी पसंद किए, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। वर्तमान में आयुष एक अन्य प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं और वरीना भी एक अनाम फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। हाल ही में वरीना हुसैन बॉलीवुड सिंगर-रैपर बादशाह के एक गाने में नजर आई थीं।

सलमान खान से क्या सीखे ‘नोटबुक’ स्टार्स जहीर इकबाल और प्रनूतन बहल? देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply