रत्ना पाठक ने आखिर क्यों दिया इतना विवादित बयान, कहा- औरतों के लिए…

एक इंटरव्यू के दौरान रत्ना पाठक ने कहा - औरतों के लिए इस देश में आज भी कुछ नहीं बदला है ये समाज रूढ़ीवादी होता जा रहा है. एक्ट्रेस ने सवाल भी उठाया है कि क्या हम साऊदी अरब जैसा देश बनना चाहते हैं? 'रूढ़िवादी समाज सबसे पहले अपनी महिलाओं पर शिकंजा कसता है. भारत सऊदी अरब जैसा बन सकता है क्योंकि यह 'बहुत सुविधाजनक' है.

  |     |     |     |   Updated 
रत्ना पाठक ने आखिर क्यों दिया इतना विवादित बयान, कहा- औरतों के लिए…

रत्ना पाठक (Ratna Pathak) बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस और नसीरुद्दीन शाह की पत्नी है. वह अकसर अपने बोल्ड अंदाज और बेबाक बयान की वहज से सुर्खियों में बनी रहती हैं. हाल ही में एकट्रेस फिर अपने एक बयान को लेकर चर्चा में आई हैं.

Ratna Pathak
Ratna Pathak

औरतों के लिए इस देश में आज भी कुछ नहीं बदला है

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान रत्ना पाठक ने कहा – औरतों के लिए इस देश में आज भी कुछ नहीं बदला है ये समाज रूढ़ीवादी होता जा रहा है. एक्ट्रेस ने सवाल भी उठाया है कि क्या हम साऊदी अरब जैसा देश बनना चाहते हैं? ‘रूढ़िवादी समाज सबसे पहले अपनी महिलाओं पर शिकंजा कसता है. भारत सऊदी अरब जैसा बन सकता है क्योंकि यह ‘बहुत सुविधाजनक’ है.

Ratna Pathak
Ratna Pathak

महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं बदला है

एक इंटरव्यू की बातचीत में रत्ना पाठक शाह ने आगे कहा, ‘महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं बदला है, या कुछ क्षेत्रों में थोड़े बहुत बदलाव हुए हैं…हमारा समाज बेहद रूढ़िवादी होता जा रहा है. हम अंधविश्वासी होते जा रहे हैं, हमें धर्म को स्वीकार करने और अपने जीवन का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा बनाने के लिए मजबूर किया जा रहा है. किसी ने मुझसे पिछले साल पहली बार पूछा कि क्या मैं करवा चौथ का व्रत रख रही हूं? मैंने कहा, ‘क्या मैं पागल हूं?’ क्या यह भयावह नहीं है कि आधुनिक शिक्षित महिलाएं करवा चौथ करती हैं. वास्तव में? 21वीं सदी में, हम इस तरह बात कर रहे हैं? शिक्षित महिलाएं ऐसा कर रही हैं.’

Ratna Pathak
Ratna Pathak

हम एक रूढ़िवादी समाज की तरफ बढ़ रहे हैं.

एक्ट्रेस ने आखिर मे कहा, ‘हम एक रूढ़िवादी समाज की तरफ बढ़ रहे हैं. एक रूढ़िवादी समाज सबसे पहले अपनी महिलाओं पर शिकंजा कसता है. इस दुनिया के सभी रूढ़िवादी समाज की तरफ देख लें महिलाएं ही सबसे अधिक प्रभावित होती हैं. साऊदी अरब में महिलाओं के पास क्या स्कोप है? क्या हम सऊदी अरब की तरह बनना चाहते हैं? और हम बनेंगे क्योंकि यह बहुत सुविधाजनक है. कितनी ही महिलाएं हैं जो घर पर बिना पैसे के काम कर रही हैं. अगर आपको उन्हें पैसे देने पड़ें तो ये कौन करेगा? महिलाओं को उस स्थिति में मजबूर किया जाता है.’ आपको बता दें कि रतना पाठक शाह जल्द ही तरुण तुडेजा की फिल्म धक धक में दिखाई देंगी. फिल्म में दीया मिर्जा, फातिमा सना शेख और संजना सांघी भी है.

बता दें की रत्ना पाठक इंडस्ट्री की बोल्ड एक्ट्रेस में से एक उन्होंने साल 1983 में फिल्म मंडी से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंन कई फिल्मों में काम किया हैं.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: chhayasharma

मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply