खुशखबरी: एकदम स्वस्थ हैं अभिनेता दिलीप कुमार, दोस्त ने लगाया अफवाहों पर विराम

दिलीप कुमार के दोस्त फैसल फारूकी ने मीडिया की उन रिर्पोटों का खंडन किया है जिसमें कहा गया है...

By   |    |   588 reads   |  0 comments
खुशखबरी: एकदम स्वस्थ हैं अभिनेता दिलीप कुमार, दोस्त ने लगाया अफवाहों पर विराम

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक आने वाले दिलीप कुमार की तबीयत खराब होने की खबर कुछ दिन पहले सुर्खियों में थी, लेकिन उनके करीबी दोस्त ने इस सभी बातों पर रोक लगाते हुए बताया कि वह एकदम स्वस्थ हैं। दिलीप कुमार के पारिवारिक दोस्त फैसल फारूकी ने मीडिया की उन रिर्पोटों का खंडन किया है जिसमें कहा गया है कि वह भोजना, दवा और पानी तक लेने में असमर्थ हैं।

फैसल फारूकी ने दिलीप कुमार की तबीयत को लेकर बताया, ‘साब को प्यार करने वाले और उनके काम के प्रशंसकों को सूचित करना चाहता हूं कि वह स्वस्थ हैं। घबराने की आवश्यकता नहीं है। इस तरह की बेकार फर्जी खबरें दिलीप कुमार के लाखों प्रशंसकों और शुभचिंतकों के दिमाग में घबराहट और चिंता पैदा करती है।’ इसके साथ ही फैसल फारूकी ने दिलीप कुमार के प्रशंसकों से आग्रह किया कि दिलीप कुमार के सेहत की जानकारी के लिए उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर नजर बनाए रखें।

वहीं, दो सप्ताह पहले ही अभिनेता दिलीप कुमार को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दरअसल, उनके साइन में दर्द होने की वजह से उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया | इस खबर को दिलीप साब के ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके उनकी सेहत के बारे में बताया गया था। इस ट्वीट में लिखा गया था, ‘दिलीप साहब मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में एडमिट हैं। सीने में दर्द और चेस्ट इंफेक्शन की वजह से वो असहज महसूस कर रहे थे। उन्हें आपकी दुवाओं की जरूरत है।’

इनके यादगार पल

बताते चलें कि दिलीप कुमार वर्ष 1998 में आयी फिल्म ‘किला’ में आखिरी बार आये थे। अभिनेता को 1994 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि दिलीप कुमार को ‘देवदास’, ‘मुगल-ए-आज़म’ और ‘कर्मा’ जैसी फिल्मों के लिए खासकर जाना जाता है।

दिलीप कुमार ने सायरा बानो से शादी की जो उनसे उम्र में लगभग 20 वर्ष से ज्यादा छोटी थी। खैर, हम उम्मीद करते हैं कि दिलीप कुमार स्वस्थ रहें। वैसे भी ढलती उम्र के साथ तबीयत बिगड़ना स्वभाविक सी बात है।

साभार – आईएएनएस

Leave a Reply