फिल्म उरी की जबरदस्त सफलता पर विक्की कौशल ने कहा- मैं लीक पर नहीं चलता, अपने रास्ते खुद बनाता हूं

विक्की कौशल का कहना है कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में पहले से बने मानदंडों का पालन करने की कभी परवाह नहीं की है, चाहे फिल्म का नायक बनने की बात रही हों या 'मसान' जैसी शुरुआती फिल्म का हिस्सा बनने की बात।

Author   |     |     |     |   Published 
फिल्म उरी की जबरदस्त सफलता पर विक्की कौशल ने कहा- मैं लीक पर नहीं चलता, अपने रास्ते खुद बनाता हूं
उरी फिल्म में विक्की कौशल (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल और एक्ट्रेस यामी गौतम की फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ बॉक्स ऑफिस पर लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। इसे रिलीज हुए करीब एक महीने हो चुके हैं, लेकिन ये अभी भी सिनेमा घरों में बनी हुई है। कमाई की बात करें, तो 100 करोड़ क्लब में शामिल होने के बाद इसका ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। बहुत जल्द उरी 250 करोड़ क्लब में शामिल हो सकती है। इस फिल्म की सफलता से एक्टर विक्की कौशल फूले नहीं समां रहे हैं।

विक्की कौशल का कहना है कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में पहले से बने मानदंडों का पालन करने की कभी परवाह नहीं की है, चाहे फिल्म का नायक बनने की बात रही हों या ‘मसान’ जैसी शुरुआती फिल्म का हिस्सा बनने की बात। निर्देशक-निर्माता करण जौहर की आगामी फिल्म ‘तख्त’ में नजर आने को तैयार विक्की अपनी इस जर्नी को दूसरों के लिए एक नजीर पेश करने में विश्वास रखते हैं, न कि दूसरों के बनाए रास्तों पर चलने में। यही विश्वास उन्हें औरों से अलग करती है।

यह पूछे जाने पर कि उन्हें गेम चेंजर क्यों कहा जाता है? विक्की ने बताया…

मुझे लगता है मैं अपनी अंतरात्मा की आवाज पर काम करता हूं, तय फार्मूले पर नहीं चलता। एक अभिनेता के रूप में, मैं उस तरह के काम में नहीं फंसा, जो मेरे आसपास के लोग कर रहे हैं। चाहे यह किसी नायक की भूमिका रही हो, या ‘मसान’ जैसी फिल्म के साथ शुरुआत, ये सभी किसी भी नए अभिनेता को तयशुदा खाकों से अलग लगेंगे।

उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने दिल की आवाज सुनने की कोशिश की है और मैं महान निर्देशकों के साथ अच्छी परियोजनाओं पर कोशिश करता हूं और काम करता हूं। मैंने यही करने की कोशिश की है और मुझे लगता है कि इसने मेरे पक्ष में काम किया है।’ ‘मसान’, ‘जुबान’, ‘संजू’, ‘राजी’, ‘लव पर स्क्वेयर फुट’, ‘लस्ट स्टोरीज’ जैसी फिल्में हो, या हाल में रिलीज हुई ‘उरी..’ जैसी फिल्मों में विभिन्न प्रकार की भूमिकाओं में विक्की ने अपनी प्रतिभा दिखाई है।

फिल्म एक्टर विकी कौशल ने कहा…

मैं तय मानकों की परवाह नहीं करता। मैं अपनी मिसाल कायम करना चाहता हूं। मैं अपनी यात्रा को दूसरों के लिए एक उदाहरण के रूप में पेश करना चाहता हूं और किसी के पद्चिन्हों पर चलना नहीं चाहता। यह उन अनुभवों में से एक है, जो बतौर कलाकार और एक इंसान के रूप में बेहद उत्साहित करने वाला और समृद्ध अनुभव रहा है, क्योंकि जब आपको सेना के जवान की भूमिका निभाने के लिए उस वर्दी को पहनना पड़ता है, तो आपके कंधों पर बहुत सारी जिम्मेदारियां आ जाती हैं। मैंने एक आर्मी ऑफिसर, उनके परिवारों के जीवन के बारे में बहुत कुछ सीखा है…आप महसूस कर सकते हैं कि वे हम सभी के लिए किस तरह निस्वार्थ काम कर रहे हैं। उनका नारा है -‘स्वयं से पहले सेवा’ और वे सही मायने में जीते हैं।

नीचे देखिए हिन्दीरश का लेटेस्ट वीडियो…

नीचे देखिए विक्की कौशल की कुछ खास तस्वीरें…

View this post on Instagram

😬+🤦🏼‍♂️= ☝🏽

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

View this post on Instagram

Thank You India! 🇮🇳🙏🤗

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

Story Author: मुकेश कुमार गजेंद्र

मुकेश कुमार गजेंद्र
प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में कार्य करने का समान अनुभव। सियासत, सिनेमा और समाज के बीच कुछ नया गुनने, बुनने और गढ़ने की कोशिश जारी। फिलहाल हिन्दी रश डॉट कॉम में बतौर संपादक कार्यरत।

mukesh.kumar@hindirush.com     +91 8851592808
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply