20 साल बाद खुलासाः इस एक्ट्रेस की वजह से रानी मुखर्जी को मिली थी ‘कुछ-कुछ होता है’

‘कुछ-कुछ होता है’ ने 20 साल का सफर तय कर लिया है। ट्विंकल खन्ना ने इस फिल्म के लिए मना कर दिया था। इसके बाद रानी मुखर्जी को फिल्म मिली।

  |     |     |     |   Published 
20 साल बाद खुलासाः इस एक्ट्रेस की वजह से रानी मुखर्जी को मिली थी ‘कुछ-कुछ होता है’

फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ ने पूरे 20 साल का सफर तय कर लिया। इतने सालों के बाद भी फिल्म का जलवा कायम है। शाहरुख खान, सलमान खान, रानी मुखर्जी और काजोल की ये फिल्म भारतीय सिनेमा के इतिहास की ऐतिहासिक प्रेम कहानियों में से एक है। इस फिल्म का नाम आते ही जेहन में गानों के धुन उतर आते हैं। 20 साल के जश्न में ना केवल इस फिल्म के स्टार कास्ट बल्कि पूरा बॉलीवुड उमड़ आया। इतने सालों के बाद रानी मुखर्जी को लेकर खुलासा हुआ कि ये फिल्म उनको किस एक्ट्रेस की वजह से मिली। इस बात को खुद ट्विंकल खन्ना ने बताया। हालांकि रानी को मुकाम पर जाता देख ट्विंकल को ये फिल्म छोड़ने का बहुत दुख तो नहीं है। वैसे ये फिल्म वरुण धवन के लिए भी प्रेरणादायी बनी थी।

‘कुछ-कुछ होता है’ का जश्न मनाया जा रहा था। कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची ट्विंकल खन्ना ने बताया, ‘इस फिल्म को छोड़ने का मुझे बहुत दुख है। मैं सोचती हूं कि काश ये फिल्म मैंने किया होता। लेकिन उससे ज्यादा खुशी इस बात से होती है कि रानी मुखर्जी को इस फिल्म ने नई पहचान दी और वह तेजी से आगे बढ़ीं। इसलिए रानी को मुझे तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहिए।’ वैसे इसी फिल्म के कारण रानी मुखर्जी हमेशा ट्विंकल खन्ना का शुक्रगुजार रहती हैं। वाकई ये फिल्म रानी मुखर्जी के करियर में बहुत मायने रखती है। वैसे रानी मुखर्जी ने खुद बताया कि इस फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ कर रो पड़ी थीं। इसके लिए उन्होंने एक बार फिर ट्विंकल खन्ना के प्रति आभार प्रकट किया।

वरुण धवन को मिली थी प्रेरणा
सफलता की कहानी लिखने के पीछे सफल चेहरों की छाप होती है। जिसे आने वाले कलाकार देखकर प्रेरित होते हैं और आगे बढ़ते हैं। ऐसे ही वरुण धवन ने जब ‘कुछ-कुछ होता है’ देखी तो सबसे पहले तो उनको शाहरुख खान के बाल पसंद आए। लेकिन सलमान खान के रोल ने उनके अंदर के कलाकार को जिंदा किया। इसके बाद वह ठान लिए कि उनको भी ऐसा ही सितारा बनना है। ये बात खुद वरुण धवन ने ‘कुछ-कुछ होता है’ के ग्रांड सेलिब्रेशन के दौरान मंच से शेयर की। इसके अलावा इस फिल्म को सबके सामने लाने वाले करण जौहर की सबने तारीफ की।

तुम नहीं समझोगे…
बीस साल के जवां ‘कुछ-कुछ होता है’ का जश्न पूरा हिंदी सिनेमा मनाया। इस जश्न में करण जौहर, करीना कपूर, अभिषेक बच्चन, जाह्नवी कपूर, ईशान खट्टर, गायक बादशाह के साथ कई सिने हस्तियां दिखीं। ऐसा ही होता है जब कोई ऐतिहासिक फिल्म बन जाती है। वैसे इस फिल्म को देखने के लिए आज भी दिल में कुछ-कुछ होने लगता है। इसके गाने तो मानों लब से चिपक गए हैं। फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ ने 16 अक्टूबर को 20 साल का सफर तय कर लिया। आज भी लोगों के दिलों में वही प्यार बरकरार है। जिसमें अंजली राहुल से कहती हैं, कुछ-कुछ होता है राहुल तुम नहीं समझोगे… अंजली और किरण ये दो नाम ही तो हैं जिनको शाहरुख खान ने जिंदा कर दिया।

वीडियो देखें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रवि गुप्ता

पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.

ravi.gupta@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply