द गॉडफादर के मशहूर अभिनेता जेम्स कान का निधन, 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

'द गॉडफादर' (The Godfather) फ‍िल्‍म के अभिनेता जेम्स कान (James Caan) का 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। जेस्‍म के मैनेजर मैट डेलपियानो ने उनके निधन की जानकारी दी। इस दौरान उन्‍होंने न‍िधन को लेकर कोई कारण नहीं बताया। छह दशक के लंबे करियर में 'द गॉडफादर' और दूसरी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जेम्स कान जाने जाते थे।

  |     |     |     |   Updated 
द गॉडफादर के मशहूर अभिनेता जेम्स कान का निधन, 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
जेम्स कान (फोटो: सोशल मीडिया)

‘द गॉडफादर’ (The Godfather) फ‍िल्‍म के अभिनेता जेम्स कान (James Caan) का 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। जेस्‍म के मैनेजर मैट डेलपियानो ने उनके निधन की जानकारी दी। इस दौरान उन्‍होंने न‍िधन को लेकर कोई कारण नहीं बताया। छह दशक के लंबे करियर में ‘द गॉडफादर’ और दूसरी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जेम्स कान जाने जाते थे।

जेम्स कान के  निधन पर मैनेजर डेलपियानो ने  कहा

जेम्स कान के मैनेजर डेलपियानो ने निधन की खबर पर कहा क‍ि जिमी सबसे महान शख्‍स‍ियत में से एक थे। वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में से एक थे, वो मजाकिया, वफादार, देखभाल करने वाले और प्यारे थे। डेलपियानो ने आगे कहा क‍ि जेम्स और मेरा रिश्ता हमेशा ब‍िजनेस से पहले दोस्ती वाला रहा था। मुझे उनकी बहुत याद आएगी और इतने सालों तक उनके साथ काम करने पर मुझे गर्व है।

जानिए जेम्स कान का पूरा नाम

जेम्स कान का पूरा नाम जेम्स एडमंड कान था। वह एक अमेरिकी एक्टर थे। जेम्स को चार गोल्डन ग्लोब, एक एमी और एक ऑस्कर सहित कई पुरस्कारों के लिए नॉम‍िनेट किया गया था। कैन को 1978 में हॉलीवुड वॉक ऑफ़ फ़ेम पर मोशन पिक्चर्स स्टार से सम्मानित किया गया था।

जेम्स कान ने ‘द गाडफादर’ फिल्म में मार्लन ब्रैंडो के माफिया डान के बेटे सन्नी कोरलियोन का रोल अदा क‍िया था। इस किरदार के लिए जेम्स को हमेशा याद किया जाएगा।

गॉडफादर के बाद जेम्स कान हॉलीवुड के सबसे ब‍िजी अभिनेताओं में से एक थे। जो हाईड इन प्लेन साइट (जिसे उन्होंने भी निर्देशित किया था), फनी लेडी (बारबरा स्ट्रीसंड के सामने), द किलर एलीट और नील साइमन के चैप्टर टू, में दिखाई द‍िए थे।

48 साल की चार्मिला को दीदी बोल 24 साल के प्रोड्यूसर रख दी सेक्स की डिमांड, रुपए देने की भी बात कही

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari

मेरा नाम लखन तिवारी है और मैं एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 वर्षों से काम कर रहा हूं. एंटरटेनमेंट की खबरों से खास लगाव है. बॉलीवुड की खबरें पढ़ना और लिखना दोनों ही पसंद है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , ,

    Leave a Reply