तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर के खिलाफ करवाई थी फर्जी शिकायत, पुलिस बोली- 13 लोगों की गवाही के बाद दी क्लीन चिट

तनुश्री दत्ता यौन शोषण के शिकायत मामले में ओशिवारा पुलिस को नाना पाटेकर के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले। पुलिस ने बी-समरी रिपोर्ट में कहा कि तनुश्री दत्ता ने बदला लेने, गलत भावना और फर्जी शिकायत दर्ज करवाई।

Author   |     |     |     |   Updated 
तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर के खिलाफ करवाई थी फर्जी शिकायत, पुलिस बोली- 13 लोगों की गवाही के बाद दी क्लीन चिट
नाना पाटेकर और तनुश्री दत्ता। (फाइल फोटो)

मीटू मूवमेंट के तहत तनुश्री दत्ता द्वारा नाना पाटेकर पर लगे यौन शोषण के आरोप को मुंबई की ओशिवारा पुलिस (Oshiwara Police Report) ने खारिज करते हुए, एक्टर क्लीन चिट दे दी। ओशिवारा पुलिस को नाना पाटेकर के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले। पुलिस ने बी-समरी रिपोर्ट में कहा कि तनुश्री दत्ता ने बदला लेने, गलत भावना और फर्जी शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस को सेक्सुअल ह्रासमेंट का कोई सबूत नहीं मिला है।

पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि काफी जांच पड़ताल के बाद नाना पाटेकर , डायरेक्टर राकेश सारंग, गणेश आचार्य और समी सिद्दिकी के खिलाफ कोई मजबूत सबूत नहीं मिला। आपको बता दें कि तनुश्री दत्ता ने पिछले साल अक्टूबर में नाना पाटेकर, फिल्म होर्न ओके प्लीज के डायरेक्टर राकेश सारंग, कोरियाग्राफर गणेश आचार्य, प्रोड्यूसर समी सिद्दिकी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। उन्होंने सिने एंड टीवी आर्ट्स एसोसिएशन यानी सिंटा (Cine and TV Arts Association) में भी शिकायत दर्ज की थी।

बी समरी रिपोर्ट के दो बड़े प्वाइंट

पुलिस ने की बी समरी रिपोर्ट (B Summary Report) में दो बड़े प्वाइंट सामने आए हैं। इनमें से एक है कि 26 मार्च 2008 को तनुश्री दत्ता ने गोरेगांव पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई। हालांकि, इस शिकायत में सेट पर हुई यौन शोषण को लेकर किसी विटनेस का जिक्र नहीं था। दूसरा, शिकायत में कहा गया था कि जब घटना हुई, तब 13 विटनेस वहां मौजूद थे, जिन्होंने कहा कि नाना पाटेकर ने तनुश्री दत्ता को सेक्सुअल हैरास्ड नहीं किया या ना ही नाना पाटेकर ने तनुश्री दत्ता का यौन शोषण करने की कोशिश की।

तनुश्री दत्ता ने शिकायत में कहा था ये

तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta)  ने अपनी शिकायत में ये भी आरोप लगाया था कि प्रोड्यूसर और डायरेक्टर ने उन्हें बताया था कि ये सॉन्ग सोलो शूट होगा, लेकिन नाना पाटेकर सेट पर आए और उनका शोषण किया। तनुश्री ने ये भी आरोप लगाया कि नाना पाटेकर का सॉन्ग में बस एक लाइन का सीक्वेंस था, लेकिन उन्होंने रिहर्सल के दौरान भी शोषण किया।

#MenToo मूवमेंट के विरोध में उतरीं तनुश्री दत्ता

यहां देखिए बॉलीवुड से जुड़े किन-किन पर लगे मीटू मूवमेंट के तहत यौन शोषण के आरोप…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply