एक्ट्रेस श्रीदेवी की पहली पुण्यतिथि आज, राम गोपाल वर्मा- जाह्नवी कपूर ने पुरानी तस्वीर शेयर कर कहीं ये बातें

एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर और फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा ने श्रीदेवी की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया है। उन्होंने श्रीदेवी के साथ पुरानी तस्वीर शेयर की है। जाह्नवी कपूर ने कहा कि वह हमेशा मुस्काराती रहेंगी क्योंकि उनका मां श्रीदेवी हमेशा उनके साथ हैं।

Author   |     |     |     |   Updated 
एक्ट्रेस श्रीदेवी की पहली पुण्यतिथि आज, राम गोपाल वर्मा- जाह्नवी कपूर ने पुरानी तस्वीर शेयर कर कहीं ये बातें
राम गोपाल वर्मा की शेयर की गई श्रीदेवी की तस्वीर। (फोटोःट्वीटर)

भारतीय सिनेमा की पहली लेडी स्टार श्रीदेवी की मौत की पिछले साल 24 फरवरी को आई मौत की खबर से पूरा देश हैरान हो गया था। आज उनकी पहली पुण्यतिथि है। श्रीदेवी की मौत दुबई के एक होटल में बाथटब में डूबने से हुई थी। वह यहां अपनी भतीजे मोहित मारवा की शादी में शामिल होने गई थीं। बेटी जाह्नवी कपूर  और  राम गोपाल वर्मा ने उन्हें याद किया है और  राम गोपाल वर्मा उन चंद हस्तियों में से एक थे जिन्होंने उन पर कटाक्ष किया था।

राम गोपाल वर्मा ने पिछले साल ट्विटर के जरिए उनको याद किया और उनसे मिलने के अपने अनुभवों को शेयर किया। राम गोपाल वर्मा हमेशा से एक्ट्रेस की तरीफें करने में सबसे आगे और मुखर रहे हैं और उनकी किताब ‘गन्स एंड थिग्स’ में ‘माई श्रीदेवी’ नाम से एक चैप्टर भी है। श्रीदेवी की पहली पुण्यतिथि पर उन्होंने एक पुरानी तस्वीर शेयर की है।

इस फोटो में श्रीदेवी फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा, एक्टर नागार्जुन, चिरंजीवी और वेकेंटेश के साथ खड़ी हैं। फोटो शेयर करते हुए उन्होंने तेलुगु में लिखा है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि बाएं और दाएं हाथ में गिलास है। बीच में खड़े चिरंजीवी और वेकेंटेश ने अपने हाथों का गिलास छुपा रखा हुआ है। केवल श्रीदेवी गारु के हाथ खाली हैं। ईमानदारी से कहूं तो नागार्जुन या श्रीदेवी मेरे साथ हैं।

यहां देखिए राम गोपाल वर्मा का ट्वीट

राम गोपाल वर्मा ने पिछले साल एक भावुक पत्र में लिखा कि उनकी सुंदरता और सेक्स की अपील इतनी अधिक थी कि बॉलीवुड इंडस्ट्री को उनके साथ कई वर्षों तक काम किया। दर्शकों और बॉलीवुड ने उनकी एक्टिंग का लोहा माना। श्रीदेवी को सबसे पहले शेखर गुप्ता ने फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में इस तरह से पेश किया कि हर कोई उनकी एक्टिंग का कायल हो गया। भले ही उनकी अभिनय क्षमता पहली फिल्म से प्रभावी और स्पष्ट थी। लेकिन उनको सुपरस्टारडम सिर्फ उनके सेक्स सिंबल इमेज की वजह से। उनमें जबरदस्त प्रतिभा थी।

जाह्नवी कपूर ने शेयर की तस्वीर

वहीं, श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर ने अपनी मां के हाथ में हाथ रखा हुआ फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर किया। जाह्नवी कपूर ने ये फोटो शेयर करते हुए लिखा,’मेरा दिल हमेशा भरा हुआ होता है। लेकिन मैं हमेशा हंसते रहूंगी क्योंकि इसमें आप हैं।’ जाह्नवी कपूर भी अपनी मां श्रीदेवी के नक्शे कदम पर चल रही हैं। उन्होंने करण जौहर की प्रोडक्शन फिल्म ‘धड़क’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

यहां देखिए जाह्नवी कपूर की पोस्ट

फराह खान ने किया याद

फिल्म मेकर फराह खान ने भी श्रीदेवी को याद किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर उनके साथ एक पुराना फोटो शेयर किया है। इस फोटो में कई लोग हैं, जिनके बीच में श्रीदेवी खड़ी हैं और श्रीदेवी के बगल में फराह खान खड़ी हैं। फराह खान ने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा,’मैंने जब अपना करियर की शुरूआत की थी तब वह बहुत ही सर्पोटिव और प्रोत्साहन करने वाली थीं… श्रीदेवी के शो या सॉन्ग को कोरियाग्राफ करना मेरे  लिए एक सपना की तरह था। मैंने अपने करियर की शुरुआत ऊपर से की थी। श्रीदेवी जैसा कोई नहीं था और न ही कोई होगा। उन्हें हमेशा प्यार करती रहूंगी।’ फराह खान ने बताया कि यह फोटो 1994 के वर्ल्ड टूर के दौरान की है।

यहां देखिए हिंदीरश का लेटेस्ट वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

रमेश कुमार
जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply