Soorma Box Office Collection Day 1: पहले दिन हुई धीमी शुरुआत, लेकिन ‘दिलजीत ने जीता सबका दिल

जानें, 'सूरमा' का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

जानें, 'सूरमा' का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
जानें, 'सूरमा' का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

हॉकी के ‘ड्रैग फ्लिकर’ के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय खिलाड़ी संदीप सिंह की बायोफिल्म फिल्म ‘सूरमा’ शुक्रवार को देशभर में 1100 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई। इस फिल्म की पहले दिन की कमाई काफी धीमी रही। जबकि लोग ‘सूरमा’ फिल्म से ज्यादा उम्मीद लगाए बैठे थे। संदीप सिंह का किरदार निभा रहे दिलजीत दोसांझ ने इस फिल्म में बेहद शानदार एक्टिंग की है। उन्होंने अपने एक्टिंग के दम पर दर्शकों का दिल जीत लिया है। दिलजीत दोसांझ इस फिल्म मे संदीप सिंह की भूमिका मे नज़र आ रहे है। यह स्पोर्ट्स ड्रामा अपने पहले दिन 3.25 करोड़ कमा चुकी है । कई ट्रेड एनालिस्ट ने कहा था सूरमा अपने पहले दिन Rs 2.5-3 करोड़ का बिज़नेस करेगी। फिल्म समीक्षकों के अच्छे रिस्पांस होने से वीकेंड कलेक्शन 10 -12 करोड़ के आस-पास पहुंचने के आसार है। नार्थ इंडिया मे फिल्म की ओपनिंग दिलजीत के स्टारडम के बदौलत ज़बरदस्त रही।

सूरमा में तापसी पन्नू, अंगद बेदी, सिद्धार्थ शुक्ला और विजय राज ने भी अहम् भूमिकाएं निभाई हैं। करीब दो घंटे 11 मिनट की इस फिल्म को बनाने में 30 करोड़ के आसपास की लागत आई है। सूरमा को भारत में 1100 और ओवेरसीज़ में 335 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है।
रिपोर्ट्स के अनुसार, कुवैत में भी इस फिल्म को रिलीज़ किए जाने के रास्ते साफ हो गए हैं। वहां के लिए इसे क्लियरंस मिल गया है और वह भी बिना किसी कट के। इस तरह से यह फिल्म बीते एक दशक में दिलजीत दोसांझ की पहली ऐसी फिल्म बन गई है जो कुवैत में बिना किसी कट के रिलीज़ होने जा रही है।

बात करें फिल्म की कहानी की तो फिल्म की कहानी साल 1994 से शुरू होती है। शाहाबाद के गांव में संदीप सिंह (दिलजीत दोसांझ ) अपने बड़े भाई विक्रमजीत सिंह (अंगद बेदी), पिता (सतीश कौशिक) और माता के साथ रहता है। बचपन में दोनों भाई हॉकी खेलने के लिए जाते हैं, लेकिन कोच के बर्ताव से नाखुश होकर संदीप हॉकी खेलना नहीं चाहता है। हरप्रीत चाहती है कि संदीप हॉकी खेले और देश के लिए वर्ल्ड कप में भी हिस्सा ले। इस वजह से संदीप हॉकी खेलना शुरू कर देता है।

Leave a Reply