श्रुति हासन ने अपनी बीमारी का किया खुलासा, लिखा मोटिवेशन नोट …

साउथ सुपरस्टार एक्ट्रेस श्रुति हासन (Shruti Haasan) इन दिनों अपनी बीमारी को लेकर परेशान हैं। वही इस बीच एक्ट्रेस श्रुति हासन (Shruti Haasan) ने अपनी बीमारी को लेकर खुलासा किया हैं। श्रुति (Shruti Haasan) ने बताया की वो ‘पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) और एंडोमेट्रियोसिस’ जैसी बीमारी से जूझ रही हैं। इस दौरान हो रही परेशान […]

  |     |     |     |   Updated 
श्रुति हासन ने अपनी बीमारी का किया खुलासा, लिखा मोटिवेशन नोट …

साउथ सुपरस्टार एक्ट्रेस श्रुति हासन (Shruti Haasan) इन दिनों अपनी बीमारी को लेकर परेशान हैं। वही इस बीच एक्ट्रेस श्रुति हासन (Shruti Haasan) ने अपनी बीमारी को लेकर खुलासा किया हैं। श्रुति (Shruti Haasan) ने बताया की वो ‘पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) और एंडोमेट्रियोसिस’ जैसी बीमारी से जूझ रही हैं। इस दौरान हो रही परेशान पर बात करते हुई उन्होंने बताया की वह सही खाने और अपने शरीर को पर्याप्त आराम देकर हार्मोनल डिसऑर्डर से निपट रही हैं। पीसीओएस (PCOS) एक हार्मोनल डिसऑर्डर है जो बाहरी किनारों पर छोटे सिस्ट के साथ बढ़े हुए अंडाशय की ओर ले जाता है।

शेयर किया वीडियो :

बता दें, पीसीओएस डायग्नोसिस बीमारी पर बात करते ही श्रुति (Shruti Haasan) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया और अपनी बात शेयर की हैं इस वीडियो को शेयर करते हुई उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, “मेरे साथ वर्क आउट करें, मैं अपने पीसीओ और एंडोमेट्रियोसिस के साथ कुछ सबसे खराब हार्मोनल मुद्दों का सामना कर रही हूं। महिलाओं को पता है कि यह असंतुलन और सूजन और चयापचय चुनौतियों (metabolic challenges) के साथ एक कठिन लड़ाई है। स्वस्थ आहार लेकर, अच्छी तरह नींद पूरी कर और अपने वर्कआउट का आनंद उठाते हुए मैं इससे निपट रही हूं।” इस वीडियो में श्रुति (Shruti Haasan) जिम में वर्क आउट करती नजर आ रही हैं।

https://www.instagram.com/reel/CfYo9GahDly/?utm_source=ig_web_copy_link

क्या हैं PCOS :

‘पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) एक तरह का हार्मोनल डिसऑर्डर जैसी बीमारी हैं। जिसमे बढ़े हुए अंडाशय के साथ ही उनके बाहरी किनारे पर छोटी छोटी रसोली हो जाती हैं। इससे आमतौर पर माहवारी (Mensuration) अनियमित हो जाती हैं और बांझपन की स्थिति पैदा हो सकती हैं। ऐसे में पुरुष हार्मोन का स्तर बढ़ जाता हैं, मोटापा और कई बार शुगर जैसी बीमारी भी दिक्कत करती हैं।

 

रॉकेट्री: द नम्बि इफेक्ट है ड्रामा-इमोशंस का फुल डोज, जीनियस की कहानी में छाए आर माधवन

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: Shikha Trivedi

हम उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से हैं. मौजूदा समय में करीब पांच साल से पत्रकारिता जगत में खुद के काम को बेहतर बनाने की कोशिश जारी है. वर्तमान में मनोरंजन जगत से नवीनतम समाचारों और रुझानों को कवर करने के लिए काम कर रहे हैं, साथ ही खुद के काम और बॉलीवुड की दुनिया से काफी लगाव सा है. हमारी संस्था हिंदीरश ने हमारे काम की सराहना की है, इसलिए हम और बेहतर करने की लगन में हैं. फिलहाल उत्तर प्रदेश के होने के कारण थोड़ा बहुत राजनितिक जगत से भी लगाव है.

    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply