Shakuntala Devi Movie: फिल्म का फर्स्ट पोस्टर रिलीज, हूबहू शकुंतला देवी की तरह नजर आईं विद्या बालन

Shakuntala Devi Movie: देश की 'ह्यूमन कंप्यूटर' शकुंतला देवी की बायोपिक में विद्या बालन (Vidya Balan) लीड रोल में नजर आएंगी। फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर आज रिलीज कर दिया गया है।

Author   |     |     |     |   Updated 
Shakuntala Devi Movie: फिल्म का फर्स्ट पोस्टर रिलीज, हूबहू शकुंतला देवी की तरह नजर आईं विद्या बालन

‘ह्यूमन कंप्यूटर’ शकुंतला देवी (Shakuntala Devi) पर पिछले काफी समय से फिल्म बनाने की तैयारी चल रही है। सोमवार को इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है। इस फिल्म में विद्या बालन (Vidya Balan) शकुंतला देवी का किरदार निभाएंगी। एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर और एक वीडियो शेयर किया है। पोस्टर में विद्या शकुंतला देवी की तरह हेयरस्टाइल में नजर आईं।

फिल्म के पोस्टर में बगैर कुछ कहे यह बताया गया है कि शकुंतला देवी को ‘ह्यूमन कंप्यूटर’ क्यों कहा जाता था। दरअसल शकुंतला देवी का किरदार निभा रहीं विद्या बालन पोस्टर में स्कोरबोर्ड स्टैंड पर पहले पायदान पर खड़ी नजर आ रही हैं। इसमें दूसरे नंबर पर कंप्यूटर और तीसरे पर कैलकुलेटर को स्थान दिया गया है। जाहिर है कि शकुंतला देवी के तेज दिमाग के आगे कंप्यूटर और कैलकुलेटर भी कुछ नहीं थे।

विद्या बालन ने फिल्म का पोस्टर और वीडियो शेयर किया है…

गणित विषय में जीनियस कहलाने वालीं शकुंतला देवी पर बनाई जा रही इस फिल्म को अनु मेनन डायरेक्ट कर रही हैं। सोनी पिक्चर्स और अबुनदंतिया एंटरटेनमेंट इस फिल्म के निर्माता हैं। फिल्म में विद्या बालन के अलावा और कौन कलाकार नजर आएगा, अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है। यह फिल्म अगले साल गर्मियों में रिलीज होगी।

बताते चलें कि फिल्म की ज्यादातर शूटिंग मुंबई और लंदन में होगी। दरअसल शकुंतला देवी ने लंदन के कम्प्यूटर डिपार्टमेंट ऑफ इम्पीरियल कॉलेज में सिर्फ 28 सेकेंड में 13 अंकों की 2 संख्याओं 2,465,099,745,779 और 7,686,369,774,870 का गुणा कर सही उत्तर दे दिया था। जवाब देने के लिए उन्होंने पेन और पेपर का इस्तेमाल भी नहीं किया था।

फिल्म मिशन मंगल के बाद लंदन में डेरा डालेंगी विद्या बालन, शुरू करेंगी इस बायोपिक की शूटिंग

मौनी रॉय, कृति खरबंदा, रिया चक्रवर्ती या फिर विद्या बालन, किसका लुक है सबसे बेस्ट? देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply