Sacred Games 2: वेब सीरीज में इस बार सबसे अहम होगा गुरुजी पंकज त्रिपाठी का किरदार, जानिए 5 अहम बातें

भारत में नेटफ्लिक्स की सबसे पॉपुलर वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स 2 (Sacred Games 2) का दर्शकों से बेसब्री से इंतजार है। 15 अगस्त से स्ट्रीम होने वाली इस सीरीज में पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) 'खन्ना गुरुजी' (Khanna Guruji) का किरदार निभा रहे हैं।

  |     |     |     |   Published 
Sacred Games 2: वेब सीरीज में इस बार सबसे अहम होगा गुरुजी पंकज त्रिपाठी का किरदार, जानिए 5 अहम बातें
'सेक्रेड गेम्स' में पंकज त्रिपाठी 'खन्ना गुरुजी' का किरदार निभा रहे हैं। (फोटो- ट्विटर)

भारत में नेटफ्लिक्स की सबसे पॉपुलर वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स 2 (Sacred Games 2) 15 अगस्त से स्ट्रीम हो रही है। सीरीज का ट्रेलर काफी सस्पेंस भरा है। इस बार नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) को बिजनेसमैन के रोल में दिखाया गया है। मुंबई शहर को बचाने के लिए सैफ अली खान (Saif Ali Khan) जी-जान लगाते दिख रहे हैं। इन सबसे इतर इस बार ‘खन्ना गुरुजी’ (Khanna Guruji) का सीरीज में अहम रोल होगा। अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) इस किरदार को निभा रहे हैं। जानिए उनके किरदार के बारे में 5 अहम बातें…

1- ‘सेक्रेड गेम्स’ के पहले सीजन में गणेश गायतोंडे (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) ने खन्ना गुरुजी (पंकज त्रिपाठी) को अपना ‘तीसरा बाप’ बताया था। बाबा के किरदार में पहले सीजन में गुरुजी का स्क्रीन टाइम कम था, लेकिन दूसरे सीजन का ट्रेलर देखकर साफ हो रहा है कि इस बार सीरीज में खन्ना गुरुजी छाए रहेंगे।

2-सेक्रेड गेम्स‘ के पहले सीजन से लेकर दूसरे सीजन के ट्रेलर तक, गुरुजी का किरदार काफी सस्पेंस भरा दिखाया गया है। यह तो तय है कि दूसरे सीजन में गुरुजी सीरीज की गुत्थियों को सुलझाएंगे लेकिन वह क्या होंगी और गुरुजी इन्हें कैसे हल करेंगे, इसके लिए आपको अब से महज कुछ घंटों का इंतजार करना होगा।

3- ‘सेक्रेड गेम्स 2’ में खन्ना गुरुजी का 11 मिनट का मोनोलॉग भी होगा। आईएएनएस से बातचीत में पंकज त्रिपाठी ने इस बारे में बताते हुए कहा था, ‘सेक्रेड गेम्स 2 के एक विशेष सीन को शूट करते हुए मेरा उस मोनोलॉग सीन को एक शॉट में देना जरूरी था। ये मेरे अभी तक सबसे चैलेंजिंग शॉट में से एक था।’

4- पंकज त्रिपाठी ने अपने किरदार के बारे में बताया, ‘गुरुजी के ज्यादातर डायलॉग्स लंबे, गहरे और एक विचार वाले हैं। ये डायलॉग्स मेरे लिए थोड़ा मुश्किल थे, लेकिन उनमें विचार हैं, दर्शनशास्त्र है, जिन्हें मैं चाहकर भी छोटा नहीं कर सकता था। तो फिर मुझे इसके लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ी। मुझे इसके लिए काफी तैयारी करनी पड़ी थी।’ बताते चलें कि पहले सीजन के तीसरे एपिसोड में गुरुजी ने धर्म को अतापी और वितापी के समान बताया था।

5- पंकज त्रिपाठी ने गुरुजी के बारे में बताया कि इस सीजन में आपको गुरुजी का एक अलग रूप देखने को मिलेगा। उनका सोचने का अलग नजरिया है। वह सोचते हैं कि उनकी आस्था और विचार सर्वोपरि हैं। फिलहाल दूसरे सीजन में उनके विचारों से उपजी सवाल-जवाब की रस्साकशी को देखना काफी दिलचस्प होगा।

सेक्रेड गेम्स 3 के ऑडिशन के नाम पर हो रहा है फर्जीवाड़ा, कास्टिंग डायरेक्टर ने कुछ ऐसे किया लोगों को अलर्ट

देखिए ‘सेक्रेड गेम्स 2’ का ट्रेलर…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply