Rani Mukerji Birthday: एक्टिंग में नहीं जाना चाहती थीं रानी मुखर्जी! मां के कहने पर किया ये काम

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी आज के समय में फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उन्होंने अब तक कई शानदार फिल्मों में काम किया है। रानी मुखर्जी उन एक्ट्रेसेस में से भी एक जिनकी ज्यादातर फिल्में हिट होती आई हैं। उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है। रानी मुखर्जी का जन्म 21 मार्च 1978 को मुंबई में ही हुआ था।

  |     |     |     |   Updated 
Rani Mukerji Birthday: एक्टिंग में नहीं जाना चाहती थीं रानी मुखर्जी! मां के कहने पर किया ये काम
रानी मुखर्जी (फोटो: सोशल मीडिया)

Rani Mukerji Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी आज के समय में फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उन्होंने अब तक कई शानदार फिल्मों में काम किया है। रानी मुखर्जी उन एक्ट्रेसेस में से भी एक जिनकी ज्यादातर फिल्में हिट होती आई हैं। उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है। रानी मुखर्जी का जन्म 21 मार्च 1978 को मुंबई में ही हुआ था।

रानी मुखर्जी का नाम भी एक स्टार किड में आता है। उनके पिता राम मुखर्जी एक जाने-माने डायरेक्टर रहे हैं तो उनकी मां कृष्णा मुखर्जी एक प्लेबैक सिंगर थीं। रानी के भाई राजा मुखर्जी भी इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। इसी के साथ ही वह निर्देशक अयान मुखर्जी और अभिनेत्री काजोल की कजिन हैं।

रानी मुखर्जी फ़िल्मी दुनिया से होने के बावजूद एक्टिंग की दुनिया में नहीं आना चाहती थीं। लेकिन मां के कहने पर उन्होंने एक्टिंग शुरू की। रानी मुखर्जी ने साल 1996 में अपनी मां के कहने पर अपने करियर की शुरुआत बंगाली फिल्म ‘बियेर फूल’ से की। यह फिल्म उनके पिता ने ही बनाई थी।

रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड में फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ (1997) से डेब्यू किया। जिसमें रानी ने मुख्य भूमिका अदा की, लेकिन उन्हें बॉलीवुड में असली पहचान फिल्म ‘गुलाम’ से मिली। इस फिल्म में रानी मुखर्जी आमिर खान के साथ दिखाई दी थीं।

रानी के फ़िल्मी करियर की बात की जाए तो साल 1998 रानी मुखर्जी से लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। उन्होंने फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में टीना मल्होत्रा का किरदार निभाया था, जिसने उन्हें रातों-रात लोकप्रिय अभिनेत्री बना दिया। वहीं साल 2000 के दौरान रानी ने ‘बादल’, ‘बिच्छू’, ‘हे राम’, ‘हर दिल जो प्यार करेगा’, ‘कहीं प्यार ना हो जाए’ जैसी फिल्मों में काम किया, उनकी फिल्म ‘हे राम’ ने उस साल काफी सुर्खियां बटोरीं।

Ananya Panday Photos: अनन्या पांडे ने शेयर कीं फोटोज! कूल लुक में आईं नजर

टीवी और बॉलीवुड की अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , , , , , , , ,

    Leave a Reply