Brahmastra: रणबीर कपूर-आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र ने रचा इतिहास, विदेशी फिल्मों को भी पछाड़ा

अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) के निर्देशन में बनी रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra) दुनिया भर में धमाल मचा रही है.

  |     |     |     |   Updated 
Brahmastra: रणबीर कपूर-आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र ने रचा इतिहास, विदेशी फिल्मों को भी पछाड़ा

Brahmāstra Day 3 Box Office Collection Worldwide: अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) के निर्देशन में बनी रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) दुनिया भर में धमाल मचा रही है. फिल्म देश के साथ-साथ विदेशों में भी शानदार कमाई कर रही है. शुक्रवार को रिलीज हुई रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की इस फिल्म ने पहले दिन की कमाई से सभी को चौंका दिया था. वहीं 3 दिन के आंकड़ों ने तो विदेशी फिल्मों को भी पछाड़ दिया है.

भारत की बात करें तो ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) ने पहले दिन 36 करोड़ से ज्यादा की शानदार कमाई की. वहीं सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात फिल्म की विदेशों में कमाई की है. अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) की फिल्म को दुनिया भर में बेहद पसंद किया जा रहा है.

पहले दिन वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra)ने करीब 75 करोड़ रुपये (Brahmastra Worldwide Collection) की कमाई की. वहीं फिल्म का आंकड़ा दो दिन बाद 160 करोड़ पहुंच गया. अब तीसरे दिन की रिपोर्ट भी आ गई है और ब्रह्मास्त्र ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना डाला है, जो अभी तक कोई बॉलीवुड फिल्म नहीं बना पाई है. यह भी पढ़ें: Brahmastra: रणबीर-आलिया की ‘ब्रह्मास्त्र’ में नजर आईं दीपिका पादुकोण, क्या आपने किया स्पॉट?

वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले वीकेंड में ब्रह्मास्त्र ने करीब 225 करोड़ रुपये (28.25 मिलियन डॉलर) का कलेक्शन किया है. ब्रह्मास्त्र के इन आंकड़ों को देख सभी चौंक गए हैं. इस शानदार कमाई के साथ ब्रह्मास्त्र वर्ल्डवाइड कलेक्शन मे इस वीकेंड की टॉप फिल्म बन गई है. ‘ब्रह्मास्त्र’ इस लैंडमार्क तक पहुंचने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म की लिस्ट में भी शामिल हो गई.

ब्रह्मास्त्र के बाद दूसरे नंबर पर चीनी फिल्म ‘गिव मी फाइव’ (Give Me Five) है. इसने करीब 21.50 मिलियन डॉलर की कमाई की है. इसी के साथ तीसरे नंबर पर साउथ कोरिया की ‘कॉन्फिडेंशियल असाइनमेंट: इंटरनेशनल’ है. ‘कॉन्फिडेंशियल असाइनमेंट: इंटरनेशनल’ ने वीकेंड पर 19.50 मिलियन डॉलर का वर्ल्डवाइड बिजनेस किया.

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: सलमान खान के शो ‘बिग बॉस’ को इन टीवी सितारों कर दिया रिजेक्ट, लिस्ट में शामिल हैं कई बड़े नाम

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) को पूरे देश में कुल 5,019 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. वहीं विदेशों में भी फिल्म 3,894 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है. फिल्म में रणबीर-आलिया के अलावा बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, साउथ सुपरस्टार नागार्जुन और मौनी रॉय मुख्य भूमिका में हैं. वहीं कैमियो रोल में शाहरुख खान भी शानदार नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Brahmastra OTT Release: इस महीने OTT पर रिलीज होने जा रही है ब्रह्मास्त्र, जानें किस प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज?

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , ,

    Leave a Reply