जम्मू-कश्मीर फैसले से बौखलाया पाकिस्तान, व्यापारिक रिश्ते तोड़ने के बाद अब भारतीय फिल्मों को किया बैन

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने से पाकिस्तान (Pakistan) बुरी तरह बौखला गया है। इमरान खान सरकार ने पहले भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते तोड़े। 3 एयर स्पेस बंद कर दिए। पड़ोसी मुल्क ने अब भारतीय फिल्मों (Indian Movies) पर भी बैन लगा दिया है।

Author   |     |     |     |   Updated 
जम्मू-कश्मीर फैसले से बौखलाया पाकिस्तान, व्यापारिक रिश्ते तोड़ने के बाद अब भारतीय फिल्मों को किया बैन
पाकिस्तान सरकार ने भारतीय फिल्मों पर बैन लगा दिया है। (फोटो- ट्विटर)

भारत ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) खत्म कर ऐतिहासिक कदम उठाया। जिसके बाद पाकिस्तान (Pakistan) बुरी तरह बौखला गया। भारत सरकार के फैसले के बाद इमरान खान सरकार ने पहले भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते तोड़ने का ऐलान किया। पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को वापस भेजने का ऐलान किया। भारत से पाकिस्तान उच्चायुक्त को वापस बुलाने का ऐलान किया और अब अपने मुल्क में भारतीय फिल्मों (Indian Movies) के बैन का ऐलान कर दिया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की विशेष सहायक सहयोगी फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि अब पाकिस्तान में भारतीय फिल्में नहीं दिखाई जाएंगी। फिरदौस आशिक अवान ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से कश्मीरियों को राजनीतिक, नैतिक, राजनयिक समर्थन दिया जाना बदस्तूर जारी रहेगा।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों पर बैन लगाया है। इसी साल बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान ने अपने मुल्क में भारतीय फिल्मों को दिखाने से इंकार कर दिया था। हालांकि पाकिस्तान के फैसले से पहले पुलवामा आतंकी हमले का विरोध जताते हुए तमाम भारतीय फिल्ममेकर्स ने खुद अपनी फिल्मों को वहां रिलीज करने से इंकार कर दिया था।

बताते चलें कि पाकिस्तान अभी तक ‘राजी’, ‘रेस 3’, ‘पैडमैन’, ‘मुल्क’, ‘अय्यारी’, ‘परी’, ‘परमाणु’, ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ जैसी तमाम बॉलीवुड फिल्मों पर बैन लगा चुका है। पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर बैन लगाने से बॉलीवुड को कोई खास फर्क नहीं पड़ता है, क्योंकि मौजूदा समय में सिनेमा के बढ़ते दायरे में बॉलीवुड फिल्में कई-कई देशों में रिलीज होती हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने लद्दाख से बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल की क्यों की तारीफ?

वीडियो देखकर जानिए इतिहास बन चुके आर्टिकल 370 के बारे में सब कुछ…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply