Oscar Awards 2022: विल स्मिथ बने बेस्ट एक्टर, Jessica Chastian बनीं बेस्ट एक्ट्रेस, ऑस्कर से चूकी भारतीय फिल्म

ऑस्कर अवार्ड्स 2022 की घोषणा कैलिफोर्निया स्थित लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में की जा रही है। इस साल बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर की कैटेगरी में 'द समर ऑफ सोल' को ऑस्कर मिला है। भारतीय फिल्म राइटिंग विद फायर को भी इस श्रेणी में नामांकित किया गया था। हालांकि यह फिल्म अवॉर्ड जीतने में असफल रही। 'राइटिंग विद फायर' का निर्देशन रिंटू थॉमस और सुष्मित घोष ने मिलकर किया है।

  |     |     |     |   Updated 
Oscar Awards 2022: विल स्मिथ बने बेस्ट एक्टर, Jessica Chastian बनीं बेस्ट एक्ट्रेस, ऑस्कर से चूकी भारतीय फिल्म
विल स्मिथ बने बेस्ट एक्टर (फोटो: सोशल मीडिया)

Oscar 2022 94th Academy Awards Live: ऑस्कर अवार्ड्स 2022 की घोषणा कैलिफोर्निया स्थित लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में की जा रही है। इस साल बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर की कैटेगरी में ‘द समर ऑफ सोल’ को ऑस्कर मिला है। भारतीय फिल्म राइटिंग विद फायर को भी इस श्रेणी में नामांकित किया गया था। हालांकि यह फिल्म अवॉर्ड जीतने में असफल रही। ‘राइटिंग विद फायर’ का निर्देशन रिंटू थॉमस और सुष्मित घोष ने मिलकर किया है।

बेस्ट एक्टर किंग रिचर्ड के लिए विल स्मिथ को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। अवॉर्ड लेते हुए स्मिथ काफी इमोशनल नजर आए। रिचर्ड विलियम्स नामक उस पिता की कहानी जिसने अपनी बेटियों के जन्म से पहले ही 78 पेज का उनका पूरा करियर प्लान लिख डाला था। फिल्म के निर्देशक रीनाल्डो मारकस हैं और इसे ग्रीन और जैक बैलिन ने लिखा है।

इस साल बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर The Eyes of Tammy Faye के लिए जैसिका चैस्टेन को मिला है।

जैन कैंपियन को ‘द पावर ऑफ द डॉग’ के लिए बेस्ट डायरेक्टर ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस कैटेगरी में पॉल थॉमस एंडरसन, केनेथ ब्रनाघ, स्टीवन स्पीलबर्ग, रुसुके हमागुची भी नामांकित थे।

इसी के साथ ही बिली एलीश को ‘नो टाइम टू डाय’ जेम्स बॉन्ड के गाने के लिए बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का ऑस्कर मिला है। बिली का यह पहला अकादमी पुरस्कार है।

बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर की कैटेगरी में ‘द समर ऑफ सोल’ को ऑस्कर पुरस्कार मिला है। वहीं भारतीय फिल्म ‘राइटिंग विद फायर’ को भी इस श्रेणी में नामांकित किया गया था। हालांकि यह फिल्म अवॉर्ड जीतने में नाकामयाब रही। ‘राइटिंग विद फायर’ का निर्देशन रिंटू थॉमस और सुष्मित घोष ने मिलकर किया है। ‘राइटिंग विद फायर’ में दिखाया गया है कि एक महिला पत्रकारों को कैसी कैसी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

KGF: Chapter 2 ट्रेलर लॉन्च: फिल्म को लेकर फैन्स की बड़ी प्लानिंग! यश को देने वाले हैं सरप्राइज

बॉलीवुड और टीवी की खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें:

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , , , , , , , , ,

    Leave a Reply