अनसुलझे रहस्यः प्यार में मिला धोखा तो शादी से कुछ दिनों पहले नफीसा जोसेफ ने मौत को लगाया गले

पूर्व मिस इंडिया, मॉडल और एक्ट्रेस नफीसा जोसेफ (Nafisa Joseph) ने अपनी शुरूआती पढ़ाई बेंगलुरु से की थी। 12 साल की उम्र से मॉडलिंग करने वालीं नफीसा ने साल 1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता था।

Author   |     |     |     |   Published 
अनसुलझे रहस्यः प्यार में मिला धोखा तो शादी से कुछ दिनों पहले नफीसा जोसेफ ने मौत को लगाया गले
नफीसा जोसेफ ने शादी से चंद दिनों पहले खुदकुशी कर ली थी। (फोटो- ट्विटर)

नफीसा जोसेफ (Nafisa Joseph) का जन्म 28 मार्च, 1978 को कर्नाटक के बेंगलुरु में हुआ था। नफीसा के पिता का नाम निर्मल जोसेफ और मां का नाम ऊषा जोसेफ है। ऊषा रविंद्रनाथ टैगोर के परिवार से ताल्लुक रखती हैं और रिश्ते में अभिनेत्री शर्मिला टैगोर की कजिन हैं। नफीसा ने बेंगलुरु के बिशप कॉटन गर्ल्स स्कूल और सेंट जोसेफ कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की थी। नफीसा का परिवार वैसे तो कैथोलिक था, लेकिन उन्होंने अपना पहला नाम (नफीसा) इसलिए अपनाया क्योंकि उनकी दादी मुस्लिम थीं।

नफीसा जोसेफ (Nafisa Joseph Photos) को बचपन से ही ग्लैमर की दुनिया बहुत आकर्षित करती थी, लिहाजा उन्होंने 12 साल की उम्र से ही मॉडलिंग शुरू कर दी। पहली बार उन्हें मॉडलिंग का मौका पड़ोसी ने दिया था। नफीसा ने एक वियरहाउस के विज्ञापन के लिए शूट किया था। प्रसाद बिदापा ने उन्हें मॉडलिंग के गुर सिखाए थे। आगे चलकर नफीसा ने साल 1997 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया।

5 साल तक रही थीं एमटीवी के शो की वीजे

मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में नफीसा जोसेफ सबसे कम उम्र की प्रतिभागी थीं। उसी साल 16 मई को उन्होंने मिस यूनिवर्स खिताब के लिए फ्लोरिडा के मियामी बीच पर आयोजित प्रतियोगिता में भाग लिया था। वह टॉप 10 सेमी-फाइनलिस्ट में से एक थीं। इसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे का रुख किया और करीब 5 साल तक वह एमटीवी के शो ‘हाउसफुल’ की वीजे रहीं। उन्होंने कई सीरियल्स में भी काम किया। नफीसा सुभाष घई की फिल्म ‘ताल’ में कैमियो रोल में भी नजर आई थीं।

नफीसा जोसेफ को जानवरों से था बेहद प्यार

नफीसा जोसेफ को जानवरों से बहुत प्यार था। वह जानवरों को बचाने की कई मुहिम से भी जुड़ी थीं। वह ‘गर्ल्ज’ नामक मैगजीन की एडिटर भी रह चुकी थीं। इस दौरान नफीसा की जिंदगी में कारोबारी गौतम खंडूजा ने दस्तक दी और कुछ मुलाकातों में दोनों को प्यार हो गया। कथित तौर पर गौतम ने नफीसा को बताया था कि वह अपनी पत्नी से तलाक से चुका है। जिसके बाद गौतम और नफीसा ने सगाई कर ली।

गौतम का सच जान तनाव में रहने लगीं नफीसा जोसेफ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गौतम खंडूजा और नफीसा जोसेफ शादी की तैयारी कर ही रहे थे कि नफीसा को पता चल गया कि गौतम ने अपनी पत्नी से तलाक नहीं लिया है। नफीसा और उनके परिवार द्वारा डिवोर्स पेपर्स मांगे जाने पर भी वह तलाक के कागजात नहीं दिखा पाया। जिसके बाद नफीसा (Nafisa Joseph Death) तनाव में रहने लगीं और 29 जुलाई, 2004 को उन्होंने अपने मुंबई के वर्सोवा स्थित फ्लैट में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

गौतम खंडूजा के खिलाफ दर्ज कराया केस

नफीसा जोसेफ (Nafisa Joseph Video) के माता-पिता ने गौतम खंडूजा को बेटी की मौत का जिम्मेदार मानते हुए पुलिस में केस दर्ज कराया था। उन्होंने पुलिस को बताया कि गौतम ने उनकी बेटी को धोखा दिया था। वह शादी को कुछ समय के लिए टालना चाहता था। मामला अदालत की दहलीज तक पहुंचा और गौतम ने कोर्ट को बताया कि उनकी सगाई टूट चुकी थी और इस बात का कोई सबूत नहीं है कि इसकी वजह से नफीसा ने आत्महत्या की।

दो बार टूट चुकी थी नफीसा जोसेफ की सगाई!

गौतम ने अदालत को यह भी बताया कि उससे पहले नफीसा (Miss India Nafisa Joseph) की दो बार सगाई टूट चुकी थी। एक हंसती-खेलती, 26 साल की खुशमिजाज लड़की इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह चुकी थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि नफीसा की मौत के करीब दो साल बाद उनकी बेस्ट फ्रेंड एक्ट्रेस कुलजीत रंधावा ने भी इसी तरह खुदकुशी कर ली थी।

छोटे पर्दे की ‘बालिका वधू प्रत्युषा बनर्जी की मौत, आज भी है एक सवाल

4 साल में 200 फिल्में, बस इतनी सी नहीं है रुपहले पर्दे की ‘सिल्क स्मिता’ की कहानी, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

राहुल सिंह
उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply