मेंटल है क्या फिल्म को लेकर नया विवाद, इंडियन साइकेट्रिक सोसाइटी इस वजह से कर रही मूवी के नाम का विरोध

कंगना रनौत और राजकुमार राव की फिल्म 'मेंटल है क्या' एक बार फिर सुर्खियों में है। 'इंडियन साइकेट्रिक सोसाइटी' ने मेकर्स से फिल्म का नाम बदलने की मांग की है।

  |     |     |     |   Published 
मेंटल है क्या फिल्म को लेकर नया विवाद, इंडियन साइकेट्रिक सोसाइटी इस वजह से कर रही मूवी के नाम का विरोध
'मेंटल है क्या' फिल्म 21 जून को रिलीज हो रही है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

फिल्म ‘मणिकर्णिका’ की शूटिंग के समय से कंगना रनौत किसी न किसी तरह के विवादों से दो-चार होती हुईं नजर आ रही हैं। एक बार फिर उनकी अगली फिल्म ‘मेंटल है क्या’ को लेकर ताजा विवाद सामने आया है। ‘इंडियन साइकेट्रिक सोसाइटी’ ने फिल्म के नाम को लेकर मेकर्स के सामने आपत्ति दर्ज कराई है। उनकी ओर से मेकर्स को एक खत लिखा गया है, जिसमें फिल्म का नाम बदलने और इसके पोस्टर्स हटाने की मांग की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘इंडियन साइकेट्रिक सोसाइटी’ का कहना है कि इस फिल्म का टाइटल मानसिक रोगियों का अपमान कर रहा है। यह मानसिक रोगों से पीड़ित लोगों के साथ भेदभाव करते हुए उन्हें कलंकित कर रहा है। सोसाइटी की ओर से सेंसर बोर्ड को भी चिट्ठी लिखकर कहा गया है कि फ्रीडम ऑफ स्पीच और क्रिएटिविटी के नाम पर मानसिक रोगियों का मजाक नहीं उड़ाया जा सकता।

सोसाइटी ने मांग की है कि मेंटल है क्या फिल्म का टाइटल और इसके सभी पोस्टरों को सभी प्लेटफॉर्म्स से हटाया जाए। सोसाइटी के जनरल सेक्रेटरी डॉक्टर विनय कुमार कहते हैं कि देश मे करीब 10 फीसदी आबादी मानसिक रोगों से पीड़ित है। सही इलाज मिलने के बाद वह लोग ठीक हो सकते हैं, लिहाजा फिल्म के इस तरह के नाम से मानसिक रोगियों का मजाक उड़ाना गलत होगा।

बताते चलें कि इससे पहले यह फिल्म तब सुर्खियों में थी जब कहा गया कि कंगना रनौत ने फिल्म के लिए अपने सोलो पोस्टर की मांग की है। ऐसा ना होने की दशा में उन्होंने फिल्म का प्रमोशन करने से इंकार कर दिया था। हालांकि कंगना और मेकर्स ने इस खबर को बेबुनियाद बताया था। बताते चलें कि राजकुमार राव और कंगना रनौत की यह फिल्म 21 जून को रिलीज हो रही है।

वीडियो में देखिए कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर क्या कहा…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , ,

Leave a Reply