राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देखी कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका’, एक्ट्रेस को किया सम्मानित, देखें तस्वीरें

'मणिकर्णिका' फिल्म के मेकर्स ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए राजधानी दिल्ली में एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखी थी। राष्ट्रपति कोविंद ने फिल्म देखी और इसके बाद उन्होंने फिल्म में झांसी की रानी लक्ष्मी बाई का किरदार निभा रहीं अभिनेत्री कंगना रनौत को सम्मानित किया।

  |     |     |     |   Updated 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देखी कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका’, एक्ट्रेस को किया सम्मानित, देखें तस्वीरें
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 'मणिकर्णिका' फिल्म देखने के बाद कंगना रनौत को सम्मानित किया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए कंगना रनौत स्टारर फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ की शुक्रवार को दिल्ली में स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी। फिल्म देखने के बाद राष्ट्रपति ने कंगना और फिल्म की पूरी टीम की सराहना की। इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने अभिनेत्री को सम्मानित भी किया। दूसरी ओर करणी सेना इस फिल्म का विरोध कर रही है। करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर शुक्रवार को प्रदर्शन भी किए। करणी सेना ने सिनेमाघर मालिकों को फिल्म नहीं दिखाने के लिए कहा है।

फिल्म के रिलीज होने से पहले शुक्रवार को ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए रखी गई थी। इस दौरान कंगना रनौत, सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी, पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी समेत कई जानी-मानी हस्तियां वहां मौजूद रहीं। नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में यह स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी। फिल्म देखने के बाद राष्ट्रपति ने सभी कलाकारों की तारीफ की और फिल्म में झांसी की रानी लक्ष्मी बाई का किरदार निभा रहीं अभिनेत्री कंगना रनौत को सम्मानित किया।

कंगना रनौत ने शेयर की तस्वीरें…

फिल्म की प्रोडक्शन टीम ने जारी किया था यह बयान

राष्ट्रपति के लिए स्पेशलल स्क्रीनिंग के संबंध में प्रोडक्शन टीम ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा था, ‘राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रिलीज होने से पहले फिल्म देखेंगे। हम अपने आपको बहुत ही सम्मानित, प्रसन्न और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। फिल्म की स्क्रीनिंग राष्ट्रपति भवन के कल्चरल सेंटर में की आज की जाएगी। ‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी’ रानी लक्ष्मी बाई के जीवन पर आधारित है और इसमें कंगना रनौत ने रानी लक्ष्मी बाई की भूमिका निभाई है।’

इसलिए फिल्म का विरोध कर रही है करणी सेना

दूसरी ओर करणी सेना का आरोप है कि फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई के एक ब्रिटिश ऑफिसर के साथ रिलेशनशिप को प्रसंगवश दिखाया गया है। उनका कहना है कि फिल्म में रानी लक्ष्मी बाई को डांस करते हुए दिखाया गया है जोकि परंपराओं के खिलाफ है। करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह शेखावत ने कहा, ‘हमने एक बार फिर देखा कि फिल्ममेकर्स इस तरह के सीन दिखाकर लोगों को फिल्म की ओर आकर्षित करने की कोशिश करते हैं। हम इस तरह की बकवास हरकतें हरगिज बर्दाश्त नहीं करेंगे।’

पिछले साल फरवरी में भी हुआ था फिल्म का विरोध

सुखदेव सिंह शेखावत ने कहा कि हमने पिछले साल फरवरी में भी इस बारे में आवाज उठाई थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद हमने फिल्म ‘पद्मावत’ को कई राज्यों में रिलीज नहीं होने दिया था। ‘मणिकर्णिका’ को भी इसी तरह की परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। हम फिल्ममेकर्स से अपील करते हैं फिल्म रिलीज करने से पहले हमें दिखाई जाए। अगर वह हमें दिखाए बिना रिलीज करेंगे तो उसके बाद होने वाले नुकसान के वह खुद जिम्मेदार होंगे।

विशेष स्क्रीनिंग पर कंगना ने कही थी यह बात

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए विशेष स्क्रीनिंग पर कंगना रनौत ने कहा था कि हमें बेहद खुशी हो रही है कि गणतांत्रिक भारत के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हमारे राष्ट्रपति हमारी फिल्म ‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी’ देखेंगे, जोकि भारत की आजादी के लिए रानी लक्ष्मी बाई की वीरता और मजबूती की कहानी पेश करती है।

कंगना रनौत की बतौर डायरेक्टर डेब्यू फिल्म है ‘मणिकर्णिका’

कंगना रनौत इस फिल्म से डायरेक्शन के क्षेत्र में भी कदम रखने जा रही हैं। कंगना ने ‘मणिकर्णिका’ फिल्म के कुछ हिस्से का निर्देशन किया है। राधा कृष्णा जगरलामुडि (कृष) फिल्म के प्राथमिक निर्देशक हैं। फिल्म में कंगना रनौत के अलावा अंकिता लोखंडे, डैनी डेंजोन्गपा, सुरेश ओबेरॉय, कुलभूषण खरबंदा, जीशु सेनगुप्ता और अतुल कुलकर्णी मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। 25 जनवरी को ही बालासाहेब ठाकरे की बायोपिक ‘ठाकरे’ भी रिलीज हो रही है।

यहां देखें कंगना रनौत का वीडियो…

यहां देखिए कंगना रनौत की तस्वीरें…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: मुकेश कुमार गजेंद्र

प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में कार्य करने का समान अनुभव। सियासत, सिनेमा और समाज के बीच कुछ नया गुनने, बुनने और गढ़ने की कोशिश जारी। फिलहाल हिन्दी रश डॉट कॉम में बतौर संपादक कार्यरत।

mukesh.kumar@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply