…तो क्या साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू की वजह से ट्रैफिक नियम तोड़ने पर लग रहा है भारी जुर्माना? देखिए वीडियो

सोशल मीडिया पर साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) के वीडियो वायरल होने के बाद दावा किया जा रहा है कि ट्रैफिक नियम तोड़ने पर भारी जुर्माने (Traffic Fine) के पीछे इसी सुपरस्टार का हाथ है।

  |     |     |     |   Published 
…तो क्या साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू की वजह से ट्रैफिक नियम तोड़ने पर लग रहा है भारी जुर्माना? देखिए वीडियो
महेश बाबू की फिल्म भारत अने नेनू 2018 में रिलीज हुई थी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

साल 2018 में तेलुगू फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) की एक फिल्म आई थी जिसका नाम ‘भारत अने नेनू’ (Bharat Ane Nenu) था। हिंदी में इसका मतलब है, ‘मैं भारत हूं।’ इस फिल्म में महेश बाबू ने मुख्यमंत्री का किरदार निभाया था। फिल्म में वह अधिकारियों को आदेश देते हैं कि ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर भारी जुर्माना लगाया जाए। इतना ही नहीं, सीएम खुद अलग-अलग नियम तोड़ने वालों पर जुर्माने की रकम तय करते नजर आते हैं। सोशल मीडिया पर यूजर्स चुटकी लेते हुए बड़ी हुई जुर्माना राशि के लिए महेश बाबू को ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

ट्विटर यूजर्स लिख रहे हैं कि सरकार को जुर्माना राशि बढ़ाने का आइडिया महेश बाबू ने ही दिया होगा। यूजर्स दावा कर रहे हैं कि भारत अने नेनू फिल्म देखने के बाद ही सरकार ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माने की बड़ी रकम लागू करने का फैसला किया होगा। कुछ यूजर्स इसके लिए महेश बाबू को कोस रहे हैं, तो कुछ उन्हें यह शानदार आइडिया सरकार को देने के लिए बधाई दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं…

इस बारे में जब महेश बाबू से मीडियाकर्मियों ने बात की तो उन्होंने कहा, ‘मैं कुछ अच्छा मैसेज और इंस्पायर करने वाली फिल्में करने की कोशिश करता हूं। मेरा प्रयास रहता है कि मेरी फिल्मों के जरिए मेरी सोच लोगों तक पहुंचे और मैं अपने काम के जरिए समाज में कुछ बदलाव ला सकूं।’ वहीं उनकी पत्नी एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर ने सरकार के इस फैसले की तारीफ करते हुए कहा, ‘जुर्माने के इस नए नियम से ट्रैफिक व्यवस्था बदलेगी। प्रेरणादायक फिल्में करने के लिए लोग महेश की तारीफ करने के बजाय उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। अगर फिल्मों से कुछ अच्छा सीखने को मिलता है तो उसकी सराहना की जानी चाहिए।’

मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन होने के बाद बढ़ा जुर्माना

बताते चलें कि मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन होने के बाद यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माने की रकम को कई गुना तक बढ़ा दिया गया है। देशभर में हजारों रुपये जुर्माने की रकम भरने से जुड़े कई मामले सामने आ रहे हैं।

महेश बाबू ने मैडम तुसाद म्यूजियम में वैक्स स्टैच्यू रखने पर जताई खुशी, फैंस के लिए कही ये बात

बर्थडे पर रिलीज हुआ महेश बाबू की अगली फिल्म सरिलरु नीकेवरु का टीजर…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply