पुलवामा आतंकी हमले पर जावेद अख्तर का पाकिस्तानी पीएम पर करारा तंज, कहा- इमरान खान ने फेंकी नो बॉल

पुलवामा आतंकी हमले पर अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत से सबूत मांगे हैं। खान ने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान पर हमला करता है तो उनका देश इसका माकूल जवाब देगा। इमरान के बयान के बाद गीतकार जावेद अख्तर ने एक तंज भरा ट्वीट किया है।

  |     |     |     |   Updated 
पुलवामा आतंकी हमले पर जावेद अख्तर का पाकिस्तानी पीएम पर करारा तंज, कहा- इमरान खान ने फेंकी नो बॉल
जावेद अख्तर ने कसा पाकिस्तान के पीएम इमरान खान पर तंज। (फोटो- ट्विटर)

पुलवामा हमले को पांच दिन बीत चुके हैं और मंगलवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के कड़े रुख को देखते हुए राष्ट्र के नाम एक पैगाम जारी करते हुए भारत का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ नहीं है। अगर भारत के पास पुलवामा हमले के सबूत हैं तो वह पाकिस्तान को उन्हें सौंपे। वह गारंटी देते हैं कि पाकिस्तान दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगा। इमरान खान के बयान पर गीतकार जावेद अख्तर ने उन्हें तंज कसते हुए एक मजेदार ट्वीट किया है।

जावेद अख्तर ने ट्वीट में लिखा, ‘इमरान खान ने एक नो बॉल फेंकी है। हर बार वह (पाकिस्तान) पूछते हैं कि आपको कैसे पता कि ये हमने किया है। मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद एक पाकिस्तानी टीवी के एंकर ने मुझसे पूछा कि आप कैसे पक्के तौर पर कह रहे हैं कि ये पाकिस्तान ने किया है। कोई भी देश हो सकता है। मैंने उनसे कहा ठीक है मैं आपको तीन चॉइस दे रहा हूं, इनमें से आप एक चुनिए। पहला- ब्राजील, दूसरा- स्वीडन और तीसरा- पाकिस्तान।’ जावेद अख्तर का यह ट्वीट काफी वायरल हो रहा है।

जावेद अख्तर का यह ट्वीट वायरल हो रहा है…

‘हम आतंकवाद पर बात करने के लिए तैयार हैं’

बताते चलें कि मंगलवार को राष्ट्र के नाम पैगाम में इमरान खान ने कहा, ‘मैं भारत से कहता हूं कि आपके पास पुलवामा आतंकी हमले का कोई सबूत है तो मैं गारंटी देता हूं कि हम दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। हम ऐसा किसी के दबाव में नहीं कर रहे हैं। हम आतंकवाद पर बात करने के लिए तैयार हैं। हम आतंकवाद से सबसे ज्यादा परेशान हैं। कश्मीर के युवा अगर इस हद तक उतर चुके हैं तो कोई तो वजह होगी।’

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने दी गीदड़ भभकी

इमरान खान ने धमकी भरे लहजे में कहा, ‘अगर आप (भारत) हम पर हमला करेंगे तो हम इसका माकूल जवाब देने के बारे में सोचेंगे नहीं। हम सभी जानते हैं कि जंग शुरू करना तो इंसानों के हाथों में है, लेकिन इसका अंजाम क्या होगा ये केवल अल्लाह जानता है। भारत-पाकिस्तान के बीच जो भी मसला है उसे बातचीत से सुलझाया जाना चाहिए। हम भी चाहते हैं कि दोनों मुल्कों से दहशतगर्ती खत्म हो। पाकिस्तानी नागरिक सबसे ज्यादा दहशतगर्दी से जूझ रहे हैं। भारत में नई सोच आनी चाहिए। ये नया पाकिस्तान है। हम दहशतगर्दी खत्म करना चाहते हैं। कश्मीरियों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए।’

सऊदी अरब के शिष्टमंडल की तैयारियों में जुटे थे इमरान खान

इस दौरान इमरान खान ने सफाई देते हुए कहा कि उनके देश में सऊदी अरब के शहजादे मोहम्‍मद बिन सलमान और उनका शिष्टमंडल आया था। वह इसकी तैयारियों में लगे थे, इसी वजह से उन्हें आतंकी हमले की निंदा करने और भारत के आरोपों का जवाब देने में वक्त लगा। दूसरी ओर भारत जरा भी इमरान खान की बातों से संतुष्ट नहीं है। भारतीय अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान दुनिया को फिर गुमराह कर रहा है। मुंबई हमले के सारे सबूत पाकिस्तान को सौंपे जाने के बावजूद आज तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। दुनिया जानती है कि पाकिस्तान आतंक से पीड़ित नहीं बल्कि आतंकवाद का केंद्र है।

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवान

बताते चलें कि 14 फरवरी को पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सीआरपीएफ की एक बस आत्मघाती हमले का शिकार हो गई। हमले में 40 जवान शहीद हो गए। पीएम नरेंद्र मोदी ने पड़ोसी मुल्क को चेतावनी देते हुए कहा था कि आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है। उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। हमले के अगले दिन भारत ने पाकिस्तान ने ‘मोस्ट फेवर्ड नेशन’ का दर्जा वापस लेने की घोषणा की थी। रविवार रात पुलवामा जिले में आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग की। सोमवार सुबह तक चले ऑपरेशन में सेना ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। इस ऑपरेशन में मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए। एनकाउंटर में एक आम नागरिक की भी मौत हो गई थी।

देखें यह वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply