मस्जिद बंद करने की मांग को लेकर जावेद अख्तर ने फिर किया ट्वीट, कहा- मैं इसका समर्थन करता हूं

गीतकार और लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने कहा कि अगर काबा और मदीना में मस्जिदों को बंद किया जा सकता है तो भारतीय मस्जिदों को क्यों नहीं ?"

  |     |     |     |   Updated 
मस्जिद बंद करने की मांग को लेकर जावेद अख्तर ने फिर किया ट्वीट, कहा- मैं इसका समर्थन करता हूं
जावेद अख्तर की तस्वीर (फोटो: इंस्टाग्राम)

Delhi Markaz: निजामुद्दीन में तबलीगी जमात द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम से करीब 7000 भारतीय और 1300 विदेशी लोगों के जुड़े होने की खबर सामने आई है। इस आयोजन के चलते भारत में कोरोना संक्रमण की स्पीड बढ़ गई है। देश में कोरोनावायरस का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बनकर उभरा है। इस बात की जानकारी गृह मंत्रालय की ओर से दी गई है। इसके बाद अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष ताहिर महमूद (Tahir Mahmood) ने दारुल उलूम देवबंद (Darul ulum Deoband) से कहा कि जब तक कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट है तब तक सभी मस्जिदों को बंद करने के लिए फतवा दें। उनके बयान पर लेखक और गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

जावेद अख्तर ने सोशल मीडिया के माध्यम से ताहिर महमूद के बयान पर ट्वीट करते हुए लिखा है “हां, मैं फतवे की इस मांग का समर्थन करता हूँ। इसलिए नहीं क्योंकि मुझे उनके मार्गदर्शन की जरूरत है, लेकिन मैं यह जानना चाहता हूं कि इस मुद्दे पर उनका स्पष्ट रुख क्या है ? न ज्यादा न कम।” जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपने रिएक्शन दे रहे हैं।

Coronavirus India Live Updates: जमात की वजह से कोरोना संक्रमण की बढ़ी स्पीड, संख्या हुई 2000 पार

जावेद अख्तर इससे पहले ही ऐसा ट्वीट कर चुके हैं। उन्होंने पहले भी मस्जिद बंद करने की बात कही थी। जावेद अख्तर ने अपने पहले ट्वीट में लिखा कि ताहिर महमूद साहब एक विद्वान और अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष ने दारुल उलूम देवबंद से कहा है कि जब तक कोरोना संकट है तब तक सभी मस्जिदों को बंद करने के लिए फतवा दें। मैं उनकी मांग का पूरी तरह से समर्थन करता हूं। अगर काबा और मदीना में मस्जिदों को बंद किया जा सकता है तो भारतीय मस्जिदों को क्यों नहीं ?”

बता दें दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से लौटे लोगों से 100 से अधिक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। तबलीगी जमात के एक कार्यक्रम के चलते देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्पीड बढ़ गई है। एक दिन में 300 से अधिक मामले सामने आये हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बताया कि मरकज से निकाले गए लोगों में से 441 में कोरोना के लक्षण देखने को मिले हैं। मजात में शामिल हुए लोग अब पूरे भारत के विभिन्न राज्यों में फ़ैल गए हैं। जिससे एक नई समस्या पैदा हो गई है।

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: lakhantiwari



    +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
    Tags: , , , , ,

    Leave a Reply