सलमान खान-माधुरी दीक्षित की फिल्म हम आपके हैं कौन ने 25 साल किए पूरे, तस्वीरों में देखिए दोनों का दिलकश अंदाज

सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की सुपरहिट फिल्म हम आपके हैं कौन (Hum Aapke Hain Koun) ने हाल ही में अपने 25 साल पूरे कर लिए हैं। ऐसे में आने वाले 9 अगस्त को मुंबई के लिबर्टी सिनेमा में फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई है।

Author   |     |     |     |   Updated 
सलमान खान-माधुरी दीक्षित की फिल्म हम आपके हैं कौन ने 25 साल किए पूरे, तस्वीरों में देखिए दोनों का दिलकश अंदाज
एक साल से अधिक समय तक सिनेमाघरों में रहने वाली फिल्म हम आपके हैं कौन (फोटो-सोशल मीडिया)

साल 1994 में सूरज बड़जात्या (Sooraj Barjatya) के निर्देशन में बनी फिल्म हम आपके हैं कौन (Hum Aapke Hain Koun) सलमान खान (Salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के करियर की सबसे हिट फिल्मों में से एक हैं। हाल ही में इस सोमवार को यानी आज फिल्म ने अपने 25 साल पूरे कर लिए हैं। ऐसे में फिल्म के निर्माता ने मुंबई के लिबर्टी सिनेमा में 9 अगस्त को फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखने का फैसला किया है।

फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित के अलावा मोहनीश बहल-रेणुका शहाणे, अनुपम खेर-रीमा लागू और आलोक नाथ जैसे बड़े नाम शामिल थे। ऐसे में फिल्म के 25 साल पूरे होने पर एक बार फिर से फिल्म की स्टारकास्ट को एक साथ लाने का पूरा प्लान किया जा रहा है। आपको बता दें इस फिल्म ने एक नहीं बल्कि कई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार अपने नाम किये थे।

आज से करीब 25 साल पहले 5 अगस्त 1994 को आई इस फिल्म ने आज भी सारी यादें तजा कर दी। फैमिली रोमांटिक ड्रामा पर बनी फिल्म के लीड एक्टर भले ही सलमान खान और माधुरी दीक्षित हो लेकिन फिल्म की जबरदस्त हिट होने के बाद फिल्म के छोटे-छोटे अभिनेताओं को भी घर-घर में पहचान मिल गई।

सलमान खान और माधुरी दीक्षित के गाने ‘पहला-पहला प्यार है’ को कौन भूल सकता है। ये गाना उस समय का सुपरहिट सांग हुआ करता था। हर किसी की जुबान पर अपना घर बनाने वाले इस गाने को आज भी सुनने से कोई इंकार नहीं कर सकता।

इस फिल्म में कुल 14 गाने थे इन्हीं में से एक था ‘ध‍िकताना’ सांग। फैमिली को एक साथ एक कड़ी में बांधे रखने का काम ये गाना बखूबी करता है। गाने का म्यूजिक ऐसा की मानों जैसे घर में किसी खुशी का आगमन हो रहा हो।

‘दीदी तेरा देवर दीवाना’में अपनी ताल पर सबको नचाने वाली माधुरी दीक्षित को सभी ने खूब पसंद किया था। इस गाने के बारे में कहा जाता है कि फिल्म के म्यूज़िक डायरेक्टर राम-लक्ष्मण को नुसरत फतेह अली खान के गाने ‘सारे नबियां’ को सुनने के बाद इस गाने का ख्याल आया था। यह गाना उस समय साल का सबसे बड़ा हिट बना था।

फिल्म में पहली बार स्क्रीन शयेर कर रहे प्रेम और निशा उर्फ सलमान खान और माधुरी दीक्षित को न केवल रील लाइफ में पसंद किया जाने लगा बल्कि दोनों को इनके फैंस रियल लाइफ में भी साथ देखने के ख्याब सजाने लगे।

शुरूआती सफर में दोनों की तीखी नोकझोंक और फिर आहिस्ता-आहिस्ता प्यार हाय! इस फिल्म के बाद सलमान और माधुरी सबसे रोमांटिक कपल में से एक बन गए थे।

ये भी पढ़ें: ट्रेजडी क्वीन मीना कुमारी को फीमेल ‘गुरु दत्त’ कहना अनूप जलोटा को पड़ा महंगा, ट्रोलर्स ने ये कहकर उड़ाया मजाक

यहां देखिए माधुरी दीक्षित की कुछ अनसुनी कहानियां…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

तृप्ति शर्मा
दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , , ,

Leave a Reply