ऋतिक रोशन ने इंटरनेशनल डांस डे पर याद किए पुराने दिन, कहा- डॉक्टर्स ने कहा था दोबारा डांस नहीं कर पाऊंगा

वर्ल्ड इंटरनेशनल डांस डे पर ऋतिक रोशन ने अपने डांस के प्रति दीवानगी को लेकर कुछ ऐसे खुलासे किए जिसमे उन्होंने बताया की उनके जीवन में एक समय ऐसा आया जब डॉक्टर्स ने उनको डांस करने के लिए मना कर दिया था।

  |     |     |     |   Updated 
ऋतिक रोशन ने इंटरनेशनल डांस डे पर याद किए पुराने दिन, कहा- डॉक्टर्स ने कहा था दोबारा डांस नहीं कर पाऊंगा
वर्ल्ड इंटरनेशनल डांस डे पर ऋतिक रोशन ने अपने पसंदीदा डांस फॉर्म को लेकर बात की (फोटो इंस्टाग्राम)

साल 2000 में फिल्म “कहो ना प्यार” में ‘एक पल का जीना’ ,में अपने डांस मूव से पूरी दुनिया को थिरकाने वाले बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की डांस के प्रति कितनी दीवानगी है इस बात से तो हम अच्छे से वाकिफ हैं। ऋतिक रोशन की इस दीवानगी को देखते हुए उन्हें बॉलीवुड के अगले सुपरस्टार के रूप में देखा गया। बॉलीवुड डेब्यू के साथ ही ऋतिक को डांसिंग स्टार भी कहा जाने लगा।

वर्ल्ड इंटरनेशनल डांस डे अभिनेता ने अपने डांस को लेकर कुछ ऐसे खुलासे किए जो काफी हैरान करने वाले थे। हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए ऋतिक रोशन ने कहा…

मुझे डांस करना बेहद पसंद हैं। यह एक ऐसा जरिया है जो आपको मोटिवेट तो करता ही है साथ ही साथ आपको फिट भी रखता है। डांस के माध्यम से लोगों को फिटनेस की तरफ भी मोड़ा जा सकता है। मेरी ज़िंदगी में एक समय ऐसा भी आया था जब डॉक्टर्स ने मुझे बोल दिया था कि मैं फिर कभी डांस नहीं कर पाऊंगा। लेकिन मैं अपने समय में मैं डांस के माध्यम से ही फिल्मों का चुनाव कर पाया और डांस के कारण ही मुझे फिल्में मिली।

• अपनी बात को जारी रखते हुए ऋतिक ने कहा…

डांस आपको फिट रखता है। ये आपकी कैलोरी बर्न करता है, मसल्स को बेहतर करता है, आपको लचीला बनाता है और आपको खुश भी रखता है। मैंने अपनी मां और अपने बच्चों को भी डांस के बारे में बताया है और उन सभी को डांस काफी पसंद भी आया है।

• जब ऋतिक से उनकी डांसिंग पारी की शुरुआती यादों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा…

डांस को लेकर शुरुआती यादें मेरे स्कूल से हैं। स्कूल में होने वाले एनुअल डे पर सभी बच्चे एक साथ प्रदर्शन करते थे। साथ ही बचपन में बर्थडे पार्टी में भी बॉलीवुड गानों पर खूब डांस किया करते थे, जहां हम में से हर कोई लोकप्रिय गानों की हुकिंग करता था और अपने बेहतरीन मूव्स दिखाता था। मैंने अपनी पहली फिल्म कहो ना प्यार है (2000) की तैयारी के दौरान नृत्य में गहरी दिलचस्पी ली थी।

• आगे जब ऋतिक से पूछा गया कि उनका पसंदीदा डांस नंबर कौन सा है, तो इस पर मुस्कुराते हुए ऋतिक ने कहा…

किसी एक गाने को चुनना काफी मुश्किल है लेकिन अगर आप मेरे टॉप फेवरेट सांग की बात करें तो अग्निपथ फिल्म का सॉन्ग ‘देवा श्री गणेशा’, धूम 2 का सॉन्ग धूम अगेन, बैंग बैंग फिल्म का टाइटल गाना और कहो ना प्यार है फिल्म का एक पल का जीना मुझे काफी पसंद है।

आपको बता दें ऋतिक रोशन जल्द ही फिल्म सुपर 30 में नज़र आने वाले हैं। जो आनंद कुमार की ज़िंदगी पर आधारित है। साथ ही ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ के साथ एक फिल्म कर रहे हैं जिसका टाइटल अभी तक निर्धारित नहीं हो पाया है।

यहां देखिए ऋतिक रोशन का लेटेस्ट वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: तृप्ति शर्मा

दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।

tripti.sharma@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply