Happy Eid al-Adha 2019: अनुपम खेर, रितेश देशमुख सहित इन बॉलीवुड सितारों ने फैंस को दी बकरीद की मुबारकबाद

दुनियाभर में आज कुर्बानी का त्योहार बकरीद (Bakrid 2019) मनाया जा रहा है। अनुपम खेर (Anupam Kher), रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) सहित इन बॉलीवुड सितारों ने फैंस को ईद उल-अजहा (Eid al-Adha 2019) की मुबारकबाद दी है।

  |     |     |     |   Published 
Happy Eid al-Adha 2019: अनुपम खेर, रितेश देशमुख सहित इन बॉलीवुड सितारों ने फैंस को दी बकरीद की मुबारकबाद
बॉलीवुड सितारों ने फैंस को बकरीद 2019 की मुबारकबाद दी। (फोटो- ट्विटर)

दुनियाभर के कई देशों में आज ईद उल-अजहा (Eid al-Adha 2019) का त्योहार मनाया जा रहा है। लोग दोस्तों, परिवारों और करीबियों को बकरीद (Bakrid 2019) की मुबारकबाद दे रहे हैं। बकरीद को कुर्बानी का त्योहार कहा जाता है। ईद उल-फितर के करीब दो महीने बाद इस त्योहार को मनाया जाता है। अनुपम खेर (Anupam Kher), रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh), हुमा कुरैशी (Huma Qureshi), नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri) सहित बॉलीवुड के कई सितारों ने दोस्तों और फैंस को सोशल मीडिया के जरिए बकरीद की मुबारकबाद दी।

अनुपम खेर ने ट्वीट किया, ‘ईद मुबारक हो। ऊपर वाला सबको खुश रखे।’ हुमा कुरैशी ने ट्वीट किया, ‘सभी को ईद मुबारक हो। प्यार, शांति और खुशी।’ नरगिस फाखरी ने ईद मुबारक की एक तस्वीर शेयर कर सबको बधाई दी। भोजपुरी और बॉलीवुड फिल्मों के अभिनेता और लोकसभा सांसद रवि किशन ने लिखा, ‘आप सभी को ईद मुबारक।’

रितेश देशमुख ने अंग्रेजी और उर्दू में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ईद मुबारक।’ बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह ने एक तस्वीर शेयर कर ट्वीट किया, ‘ईद मुबारक।’ अमेरिकन एक्ट्रेस मिंडी कलिंग ने भी फैंस और दोस्तों को ट्वीट कर ईद की मुबारकबाद दी है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सचिन तेंदुलकर, इरफान पठान सहित देश की कई हस्तियों ने ट्विटर के जरिए लोगों को ईद की बधाई दी है।

बताते चलें कि ‘बकरीद’ शब्द बकर-ईद से मिलकर बना है। अरबी भाषा में बकर का मतलब बड़े जानवर से होता है। पाकिस्तान और बांग्लादेश में बकरीद को ‘बकरा ईद’ भी कहा जाता है। इस्लामिक इतिहास में अल्लाह के पैगंबर हजरत इब्राहिम ने अल्लाह के लिए अपने बेटे इस्माइल को कुर्बान करने का फैसला कर लिया था। अल्लाह ने उनकी इबादत में ईमान को देख इस्माइल को बकरे से बदल दिया था। तभी से ‘बकरीद’ पर बकरे की बलि की परंपरा चली आ रही है।

देखिए बॉलीवुड हस्तियों के ट्वीट्स…

Bakrid 2019: जानिए क्यों मनाया जाता है कुर्बानी का पर्व बकरीद, कब और कैसे हुई इसकी शुरुआत?

रमजान में रोजे ना रखने के लिए बहाने बनाती थीं हिना खान, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply